दिलचस्प

दुबले पतले हर्ष और भारी भरकम भारती में कैसे बनी बात, बेहद दिलचस्प है इन की लव स्टोरी

टीवी की लॉफ्टर क्वीन कही जाने वाली भारती सिंह ने हाल ही में अपना 36वां जन्मदिन मनाया है। 3 जुलाई 1984 को पंजाब के अमृतसर में जन्मीं भारती को ‘द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज’ से पहचान मिली थी। इस शो में भारती विजेता तो नहीं बन पाई थीं, लेकिन इसने भारती के लिए सफलता के रास्ते खोल दिए थे। इस शो में भारती ने लल्ली का किरदार प्ले करके घर-घर में अपनी पहचान बना ली थी और सेकेंड रनर अप रही थीं। इसके बाद भारती कॉमेडी शो, द कपिल शर्मा शो जैसे कई कॉमेडी शो का हिस्सा बनीं। भारती उस वक्त भी काफी चर्चा में आई थी जब उन्होंने अपने से तीन साल छोटे राइटर हर्ष लिंबाचिया से 2017 में शादी की थी। आपको बताते हैं इनकी दिलचस्प लव स्टोरी।

हर्ष के प्रपोजल को मजाक समझ बैठी थीं भारती

भारती और हर्ष ने 3 दिसंबर 2017 को शादी की थी, लेकिन शादी के 7 साल पहले से वो एक दूसरे को जानते थे। पहले दोनों की मुलाकात सिर्फ दोस्ती तक सीमित थी, लेकिन फिर ये रिश्ता प्यार में बदल गया। हर्ष और भारती की मुलाकात रिएलिटी शो कॉमेडी सर्कस के दौरान हुई थी। उस वक्त भारती शो में कंटेस्टेंट के तौर पर आई थी और हर्ष स्क्रिप्ट राइटर थे।

शो के दौरान दोनों अक्सर स्क्रिप्ट पर बातें करते और ऐसा करते हुए उनके बीत दोस्ती हो गई। हर्ष को भारती अच्छी लगने लगी थी और दोस्ती के एक साल पूरे होने तक उन्हें यकीन हो गया कि भारती दोस्त से कुछ ज्यादा है। एक दिन हर्ष ने अपने प्यार का इजहार करने के बारे में सोचा और भारती को प्रपोज कर दिया। भारती को लगा कि शायद हर्ष मजाक कर रहे हैं। वो समझ नहीं पाई की हर्ष उन्हें सचमुच पसंद करने लगे थे।

भारती को हर तरह से पसंद करते हैं हर्ष

हर्ष के प्रपोजल को मजाक समझने की वजह भारती का वजन था। दरअसल भारती हमेशा से अपने वजन के बारे में खुलकर बोलती रहती हैं। एक इंटरव्यू में भारती ने कहा था कि मैं सोचती थी कि मैं मोटी हूं, घर वाले कोई मोटा सा लड़का ढूंढ कर शादी कर देंगे। ऐसे में जब हर्ष ने पहली बार ‘आई लव यू’ लिखकर भेजा तो मैं समझ नहीं पाई की ये सच है कि मजाक।


भारती ने आगे कहा कि मेरे दिमाग में हर्ष जैसे पतले शख्स की तस्वीर कभी थी ही नहीं। उसने मुझे प्यार करना सिखाया है। वहीं हर्ष का कहना था कि भारती मेरे लिए परफेक्ट हैं। मोटे पतले होने से क्या होता है। भारती दिल की बहुत अच्छी है और मैं उसके नेचर और व्यकतित्व से प्यार करता हूं। भारती हमेशा कहती है कि वो लकी हैं कि उन्हें हर्ष मिले।

प्यार की मिसाल हैं भारती और हर्ष

भारती ने सेट पर मस्ती को लेकर भी खुलासा किया था। उन्होंने कहा कि हर्ष हमेशा चाहते हैं कि शो अच्छा जाए इसलिए कई बार वो मुझसे सेट पर फ्लर्ट करने के लिए भी कह देते हैं। बैकस्टेज से मेरे काम में लगे हेडफोन में कहते हैं कि इसकी गोद में बैठ जाओ। उसको किस कर लो। अब अगर पति ही दूसरों को किस करने को कह रहा है तो मैं क्या करुं।

बता दें कि भारती जहां पंजाबी हैं तो वहीं उनके पति हर्ष गुजरात से ताल्लुक रखती हैं। भारती कहती हैं कि गुजराती होने पर भी हर्ष बहुत खर्चा करते हैं। जहां हम पंजाबी कंजूसी कर जाते हैं वहां वो खुलकर पैसे खर्च करते हैं। कितनी बार मैंने एक दो लाख रुपए के पर्स देखकर छोड़ दिए लेकिन हर्ष वो पर्स ले आए। मुझे खुशी है कि मैंने हर्ष को अपना जीवनसाथी चुना। हम जीतना सेट पर मस्ती करते हैं उतनी ही रियल लाइफ में भी खुश रहते हैं।

वर्क फ्रंट की बात करें तो भारती कॉमेडी सर्कस के सुपरस्टार, कॉमेडी सर्कस के तानसेन, कॉमेडी  सर्कस के अजूबे जैसे कई रिएलिटी शो में काम किया है। इसके अलावा वो कई पंजाबी फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं जिसमें एक नूर, यमले जट यमले, जट एंड जूलियट 2 शामिल है। साथ ही वो बॉलीवुड में फिल्म ‘खिलाड़ी 786’ और ‘सनम रे’ में भी काम कर चुकी हैं।

Back to top button