बॉलीवुड

सुशांत सिंह राजपूत के लिए लिखा था सरोज खान ने आखिरी पोस्ट, पढ़कर भर आ रही हर किसी की आंखें

सरोज खान हर किसी के दिल के करीब थीं इसलिए आज उनका चले जाना बॉलीवुड के हर सितारे को खल रहा है

बॉलीवुड की डांसिंग डीवा सरोज खान अब हमारे बीच नहीं रहीं। सरोज खान ने मुंबई के बांद्रा स्थित गुरु नानक अस्पताल में अंतिम सांस ली। बॉलीवुड के सितारों को अपने इशारों पर नचाने वाली सरोज खान ने 71 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। उन्हें सांस लेने में तकलीफ के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां  कार्डियेक अरेस्ट के कारण रात को 1.52 मिनट पर उनका निधन हो गया।

सरोज खान

सरोज खान ने एक दो तीन, धक-धक, मारा डाला जैसे कई सुपरहिट गानों को कोरियोग्राफ किया था। उनके चले जाने से बॉलीवुड स्तब्ध है। फैंस से लेकर स्टार्स तक सब उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं। निधन के कुछ दिन पहले सरोज खान ने सोशल मीडिया पर सुशांत सिंह राजपूत को लेकर एक बात कही थी जो अब उनकी आखिरी पोस्ट बन चुकी है। आपको बताते हैं सरोज खान के इस भावुक पोस्ट के बारे में जिसे पढ़कर लोगों की आंखे नम हो रही हैं।

सुशांत के लिए सरोज खाने ने लिखी थी अंतिम पोस्ट

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट में फांसी लगा ली थी। उनके इस तरह से चले जाने से बॉलीवुड को बहुत झटका लगा था। वहीं सरोज खान खुद भी इस चमकते सितारे को अचानक चले जाता देख हैरान रह गई थीं। उन्होंने सुशांत के लिए पोस्ट किया था। सरोज ने लिखा था- मैंने आपके साथ कभी काम नहीं किया सुशांत, लेकिन हम कई बार मिले थे। आपकी जिंदगी में क्या गलत हो गया? मैं हैरान हूं कि आपने जीवन में इतना कठोर कदम उठा लिया।


आगे सरोज ने लिखा था- आप इस बारे में किसी बड़े से बात कर सकते थे जो आपकी मदद कर सकता था। भगवान आपकी आत्मा को शांति दे। मुझे नहीं पता कि इस वक्त आपके पिता और बहन पर क्या बीत रही होगी। भगवान इस मुश्किल घड़ी से निपटने के लिए उन्हें संवेदना और शक्ति दे। मुझे आपकी सभी फिल्में अच्छी लगती थी और मैं हमेशा आपको प्यार करती रहूंगी।सरोज खान का लिखा ये पोस्ट उनके जीवन का अंतिम पोस्ट साबित हो गया। आज इसे पढ़कर हर किसी की आखें नम हो जा रही हैं।

बॉलीवुड सितारों ने भी दी श्रद्धांजलि

सरोज खान ने एक से बढ़कर एक हीरोइनों को डांस सिखाया, लेकिन उन्होंने सबसे ज्यादा डांस माधुरी दीक्षित को करवाया था। आज उनके चले जाने पर माधुरी का हाल बहुत बुरा हो गया है। माधुरी ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा मैं अपने दोस्त और गुरु सरोज खान के निधन से टूट चुकी हूं। मुझे डांस में अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचाने के लिए मैं हमेशा उनकी आभारी रहूंगी। दुनिया ने आज एक बेहद प्रतिभाशाली इंसान खो दिया। मैं आपको हमेशा याद करती रहूंगी। परिवार के लिए संवेदना…।


माधुरी के अलावा रितेश देशमुख, जेनेलिया डिसूजा, मनोज बाजपेयी, सुनील ग्रोवर, निमरत कौर जैसे सितारों ने भी अपने डांसिंग मास्टर को याद किया। मशहूर कोरियोग्राफर रेमो ने सरोज खान की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- मैं बहुत खुशनसीब हूं कि मुझे आपके साथ डांस करने का मौका मिला। मुझे इतना सबकुछ सिखाने के लिए आपको दिल से शुक्रिया। आप हमेशा याद आएंगी और हमेशा हमारे दिलों में रहेंगी। बता दें कि सरोज खान ने अपने करियर में 2 हजार गाने कोरियोग्राफ किए थे और इसके लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close