दिलचस्प

कोरोना काल में गोलगप्पे खाने को तरस गए? लो आ गया पानी-पुरी ATM, देखें कैसे काम करता है

‘पानी पुरी, गोल गप्प, पुचका’ नाम कई है, लेकिन स्वाद इन सभी का एक जैसा ही होता है. लगभग हर व्यक्ति को पानी पुरी खाना बेहद पसंद होता है. भारत में आप किसी भी रोड पर निकल जाओ, वहां आपको एक न एक पानी पुरी (PaniPuri) वाला ठेला लगाए देखने को मिल ही जाता है. कोरोना महामारी (Corona Virus) की वजह से गोल गप्पे खाने वालों के मुंह पर ताला लग गया है. इस वायरस के खतरे की वजह से कोई चाहकर भी ठेले पर बिकने वाली पानी पुरी नहीं खा पा रहा है. गौरतलब है कि पानी पुरी बनाने के लिए ठेले वाला अपने हाथ पानी में जरूर डालता है. यह चीज वायरस से इन्फेक्टेड होने का खतरा और भी बड़ा देती है.

ATM खिलाएगा पानी-पुरी

यदि आप भी इस कोरोना माहोल के बीच पानी पुरी का स्वाद नहीं ले पा रहे थे तो टेंशन न ले. एक भारतीय ने इस स्थिति से निपटने का जुगाड़ भी ढूंढ लिया है. दरअसल गुजरात के बनासकांठा में रहने वाले एक शख्स ने पानी-पुरी एटीएम ( Panipuri ATM) बनाया है. इस ATM की ख़ास बात ये हैं कि आप बिना किसी इंसानी कांटेक्ट के हाइजिन तरीके से पानी पुरी ले सकते हैं. इसमें आपको अलग लग फ्लेवर की पानी पुरी चुनने का आप्शन भी मिलता है. आपको बस इस पानी-पुरी ATM में पैसे डालना होता है और गोल गप्पे मशीन से बाहर आ जाते हैं. इस मशीन को हर इस्तेमाल के बाद सेनीटाईज भी किया जा सकता है.

विडियो हो रहा वायरल

पानी-पुरी ATM मशीन का एक विडियो ट्विटर पर बहुत वायरल हो रहा है. इस विडियो में एक शख्स बताता है कि ये मशीन काम किस तरह से करती है. शख्स मशीन के अंदर पैसे डालता है और अपने पसंद का फ्लेवर चुनता है. इसके कुछ ही देर बाद मशीन उसे पानी पुरी बनाकर दे देती है. इस मशीन को बनाने में 6 महीने का समय लगा है. चलिए आप भी इस विडियो को यहां देख लीजिए.

पब्लिक हुई इम्प्रेस

कोरोना काल में गोलगप्पे खाने को तरस रही पब्लिक ने इस मशीन को देख राहत की सांस ली है. उन्हें यह आईडिया बड़ा ही पसंद आया. चलिए देखते हैं कि आम जनता ने इस मशीन को देखने के बाद कैसा रिएक्शन दिया.


कोरोना समय के लिए एक बेहतरीन मशीन.


सही कहा, मशीन में बजने वाला गाना सोने पर सुहागा है.


लास्ट में सूखा पुरी भी मिलना चाहिए.


भारत में टेलेंट की कमी नहीं है. वैसे आप लोगो को ये मशीन कैसी लगी?

Show More

Related Articles

Back to top button
Close