बॉलीवुड

रथयात्रा में पति संग नुसरत जहां ने उतारी भगवान की आरती, फिर खींचा रथ- देखें फोटोज़

एक्टिंग की दुनिया से राजनीति में एंट्री करने वालीं बंगाली एक्ट्रेस और तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां अक्सर अपने लाइफस्टाइल को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं। इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा किया कि रातों रात सुर्खियों में आ गईं। दरअसल, नुसरत ने बुधवार को अपने पति निखिल जैन के साथ कोलकाता में हुए भगवान जगन्नाथ की प्रसिद्ध रथयात्रा में भाग लिया। नुसरत ने न सिर्फ रथयात्रा में भाग लिया, बल्कि उन्होंने रथ भी खींचा और कोलकाता के प्रसिद्ध इस्कॉन टेम्पल में भगवान जगन्नाथ, बलभद्र और सुभद्रा की पूजा अर्चना भी की।

रथयात्रा में सम्मिलित हुईं नुसरत ने अपने कई फोटोज सोशल मीडिया पर फैंस के साथ शेयर किए हैं। जिसमें वे भगवान की आरती करती हुई देखी जा सकती हैं। नुसरत ने पहले भगवान की पूजा की और उसके बाद रथ भी खींचा। इस दौरान नुसरत समेत उनके पति ने कोरोना के खतरे को देखते हुए मास्क लगाया हुआ था। न सिर्फ नुसरत और निखिल ने बल्कि वहां मौजूद सभी लोगों ने मास्क पहना था।

रथयात्रा का हिस्सा बनना गर्व की बात  – नुसरत जहां

नुसरत जहां

नुसरत के लुक की बात करें, तो वे मेहंदी कलर की सिम्पल सलवार सूट में नजर आईं। वहीं उनके पति निखिल जैन नेवी ब्लू कलर के पैंट-शर्ट में दिखे।  रथयात्रा के दौरान की फोटोज शेयर करते हुए नुसरत ने कैप्शन में लिखा, कोलकाता के इस्कॉन मंदिर द्वारा आयोजित रथयात्रा का हिस्सा बनकर काफी गौरवान्वित महसूस कर रही हूं। इंसानियत हर चीज से बढ़कर होती है।

नुसरत जहां

मालूम हो कि हाल ही में भारत सरकार के टिक टॉक समेत 59 चीनी ऐप्स को बैन करने के फैसले पर नुसरत जहां ने नाराजगी जताई थी। चीनी ऐप्स के बैन पर नाराजगी जाहिर करने वाली नुसरत जहां को लोग सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल कर रहे हैं। दरअसल नुसरत ने कहा था कि टिक टॉक एक मनोरंजक ऐप है। वो कहती हैं कि भारत सरकार द्वारा बैन करने का फैसला गुस्से में लिया गया फैसला है।

नुसरत जहां

नुसरत जहां ने सवाल उठाते हुए कहा है कि आखिर टिक टॉक को बैन करने के पीछे की रणनीति क्या है? उन लोगों का क्या होगा जिनका इन ऐप्स के बैन होने से रोजगार चला गया? क्या लोग फिर से वैसा ही संघर्ष करते दिखेंगे जैसा नोटबंदी के दौरान कर रहे थे?

मुस्लिम धर्मगुरूओं ने नुसरत के खिलाफ जारी किया था फतवा

नुसरत जहां

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बंगाल की खूबसूरत अदाकारा नुसरत जहां ने पिछले साल 19 जून 2019 को निखिल जैन से शादी की। दोनों की शादी तुर्की के बॉडरम टाउन में हुई थी। गौरतलब है कि निखिल जैन कोलकाता के एक बड़े बिजनेसमैन हैं, उनका टेक्सटाइल का बड़ा कारोबार है। वहीं नुसरत भी अपने पति निखिल के कारोबार में हाथ बंटाती हैं। नुसरत,  निखिल जैन के टेक्सटाइल चैन ‘रंगोली’ की ब्रांड एंबेसडर हैं।

याद दिला दें कि नुसरत ने जब गैर हिंदू युवक (निखिल जैन) से शादी की थी, तो उनके खिलाफ मुस्लिम धर्मगुरूओं ने फतवा जारी कर दिया था। कई मुस्लिम धर्मगुरूओं का कहना था कि नुसरत ने  निखिल से शादी कर इस्लाम धर्म के खिलाफ काम किया है। यही नहीं नुसरत बंगाल के प्रसिद्ध दुर्गा पूजा में भी हिस्सा लेती हैं, इस कारण भी मुस्लिम धर्मगुरू नुसरत के खिलाफ फतवा जारी कर चुके हैं।

नुसरत जहां

एक्टिंग की दुनिया से राजनीति की दुनिया में कदम रखने वाली नुसरत जहां ने पिछले लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल के बशीरहाट सीट से जीत हासिल की थी और 25 जून 2019 को लोकसभा सदस्यता की शपथ ली।

Back to top button