बॉलीवुड

क्या मां बबिता और बहन करिश्मा की वजह से हुआ था शाहिद-करीना का ब्रेकअप? 12 साल बाद सामने आई बात

एक वक्त ऐसा था जब इंडस्ट्री में शाहिद-करीना दो नहीं बल्कि एक नाम हुआ करते थे, मगर बात बन नहीं पाई

बॉलीवुड स्टार्स कोरोना महामारी के कारण तीन महीने से घरों में कैद थे, लेकिन अब धीरे धीरे वो सड़कों पर निकल रहे हैं। इसके साथ ही मुंबई की गलियों में एक बार फिर रौनक लौट रही है। हालांकि फिल्मों की शूटिंग शुरु होने में अभी भी थोड़ा वक्त है ऐसे में स्टार्स से जुड़ी पुरानी खबरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। इसी बीच शाहिद और करीना को लेकर एक पुराना मामला फिर से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये मामला है शाहिद और करीना के ब्रेकअप का जिसकी असली वजह कभी खुलकर सामने नहीं आ पाई।

करिश्मा-बबिता को नहीं पसंद थे शाहिद

शाहिद और करीना की लव स्टोरी किसी समय बॉलीवुड की सबसे हॉट लव स्टोरी मानी जाती थी। दोनों ही स्टार खुले रुप से अपने रिश्ते को मीडिया के सामने रखते थे। 2004 में फिल्म ‘फिदा’ के सेट पर शाहिद और करीना के प्यार की शुरुआत हुई थी। इस फिल्म के बाद से ही दोनों पार्टी, इवेंट और अवॉर्ड फंक्शन जैसी जगहों पर साथ देखे जाने लगे थे। मीडिया के सामने भी इन्होंने अपने प्यार को खुलकर जाहिर किया था। फिर ऐसा क्या हुआ कि दोनों का रिश्ता अचानक से टूट गया।

दोनों के ब्रेकअप को लेकर कई बातें सामने आती है। एक वजह जो अब सामने आ रही है वो है बबिता और करिश्मा का शाहिद को ना पसंद करना। ऐसा कहा जाता है कि करीना की मां बबिता और बहन करिश्मा शाहिद को अपने बराबर का नहीं मानती थी। करिश्मा को शुरु से शाहिद पसंद नहीं थे, लेकिन बबिता ने बेटी की खुशी के लिए इस रिश्ते पर मोहर लगा दी थी। हालांकि इस खबर की कोई पुष्टि नहीं हुई है कि इनके ब्रेकअप की वजह ये ही थी।

अमृता से शाहिद की बढ़ने लगी थीं नजदीकियां

शाहिद और करीना जो कभी एक नाम हुआ करते थे वो अचानक से अलग क्यों हो गया इसे लेकर सिर्फ कयास ही लगाए जाते हैं। हां ये बात जरुर सामने आई थी कि ब्रेकअप के लिए आखिरी कॉल शाहिद की तरफ से किया गया था। वहीं करीना भी शाहिद से नाराज हो चुकी थी। दरअसल इनके रिश्ते टूटने की वजह अमृता राव भी मानी जाती हैं।

रियल लाइफ में शाहिद की जोड़ी करीना से भले ही खूब जमती रही हो, लेकिन पर्दे पर फैंस को शाहिद की जोड़ी अमृता के साथ अच्छी लगती थी। शाहिद और अमृता ने अपने करियर की शुरुआत भी एक ही फिल्म से की थी। इसके बाद दोनों कई फिल्मों में साथ नजर आए। साल 2006 में फिल्म ‘विवाह’ की शूटिंग के दौरान शाहिद और अमृता एक दूसरे के काफी करीब आ गए थी।

जब वी मेट के बाद ही अलग हो गए शाहिद-करीना

फिल्म विवाह ने जबरदस्त कमाई की थी और फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला था। वहीं पर्दे पर शाहिद और अमृता को साथ देखकर फैंस बेहद खुश होते थे। हालांकि उस वक्त शाहिद करीना के ब्वॉयफ्रेंड थे, लेकिन करीना को शाहिद का अमृता के करीब जाना सही नहीं लगता था। ऐसा माना जाता है कि इसी बात को लेकर दोनों के बीच मनमुटाव हुआ था और दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया था।

फिल्म जब वी मेट की शुरुआत में दोनों के रिश्ते सही रहे, लेकिन फिर बात बिगड़ने लगी। फिल्म की शूटिंग खत्म होते होते दोनों एक दूसरे से बिल्कुल दूर हो गए। फिल्म से जुड़े लोगों का कहना था कि दोनों के बीच बात चीत कम होने लगी थी। यहां तक की लास्ट डे शूटिंग के लिए जब दोनों सेट पर आए तो अलग अलग गाड़ियों से आए थे। इसके बाद से इनके ब्रेकअप की खबर ने भी उतनी ही सुर्खियां बटोरीं थी जितनी कि लव स्टोरी ने।

फिर इस तरह चुना अपना जीवनसाथी

शाहिद और करीना ने साथ में 36 चाइना टाउन, चुप चुपके, जब वी मेट में साथ काम किया था। इन फिल्मों में इन्हें काफी पसंद किया गया था। हालांकि दोनों ने अपना रिश्ता खत्म कर लिया था। ये बात तब और साबित हो गई जब 2007 में लैक्मे फैशन वीक में करीना सैफ अली खान के साथ नजर आईं। इसके बाद सैफ और करीना का प्यार परवान चढ़ा और 2012 में इस कपल ने शादी कर ली थी। इनका एक बेटा तैमूर अली खान भी है।

सैफ करीना की शादी के तीन साल बाद शाहिद ने अरेंज मैरिज के जरिए मीरा राजपूत से शादी की। ये कपल बहुत ही खुश नजर आता है। उनके दो बच्चे हैं मीशा और बेटा जैन। गौरतलब है कि शाहिद और सैफ एक दूसरे को अच्छा स्टार मानते हैं और साथ काम भी कर चुके हैं, लेकिन करीना और शाहिद आज भी एक दूसरे को दोस्त नहीं मानते। हालांकि दोनों बेहद प्रोफेशनल हैं ऐसे में आने वाले वक्त में हो सकता है कि शाहिद और करीना एक बार फिर किसी फिल्म में साथ काम करते नजर आ सकते हैं।

Back to top button