बॉलीवुड

सुसाइड से ठीक पहले सुशांत ने Google पर सर्च किया था ये, फोरेंसिक रिपोर्ट में हुआ खुलासा

सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या मामले में हर रोज नए नए मोड़ सामने आ रहे हैं। जैसे जैसे पुलिस की खोजबीन आगे बढ़ती जा रही है, वैसे वैसे ही सुशांत सुसाइड केस की परतें खुलती जा रही हैं। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सुशांत के आत्महत्या की ही पुष्टि हुई है, मगर पिछले दिनों पुलिस द्वारा किए गए उनके घर के पड़ताल में ये पता लगा था कि सुशांत पहली बार में नहीं, बल्कि दूसरी बार में आत्महत्या करने में सफल हुए थे। अब इस मामले में एक और नया मोड़ सामने आया है। आइये जानते हैं, आखिर क्या है पूरा मामला?

दरअसल, सुशांत के मोबाइल फोन की प्राइमरी फॉरेंसिंक रिपोर्ट सामने आई है, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। बता दें कि सुशांत के मोबाइल की फॉरेसिंक रिपोर्ट इस तरफ इशारा करती है कि सुशांत अपने फिल्मी करियर और पब्लिक इमेज को लेकर काफी परेशान थे। माना जा रहा है कि इसी वजह से सुशांत ने आत्महत्या की।

सुशांत सिंह राजपूत के मोबाइल की प्राइमरी फॉरेंसिक रिपोर्ट

सुशांत सिंह राजपूत

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुशांत सिंह राजपूत के मोबाइल की प्राइमरी फॉरेंसिक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि सुशांत ने 14 जून को आत्महत्या करने से पहले सुबह तकरीबन सवा दस बजे अपना ही नाम गूगल सर्च इंजन पर किया था। इससे इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि सुशांत अपने फिल्मी करियर को लेकर काफी परेशान थे और इंटरनेट पर देखना चाह रहे थे कि उनकी पब्लिक इमेज कैसी है?

सुशांत सिंह राजपूत

उनके मोबाइल के गूगल सर्च हिस्ट्री से इस बात का पता लगा है कि सुशांत सिंह राजपूत के नाम को सर्च किया गया था, सर्च के बाद सुशांत को कुछ वेबसाइट्स के आर्टिकल और कुछ न्यूज पेपर के पोर्टल दिखे थे। बताया जा रहा है कि सुशांत ने कुछ वेबसाइट्स और न्यूज पेपर को कुछ देर के लिए पढ़ा और फिर बंद कर दिया।

सुशांत सिंह राजपूत

सूत्रों का मानना है कि सुशांत सिंह राजपूत के कुछ करीबी लोगों ने पुलिस के सामने इस बात का जिक्र किया है कि  सुशांत पिछले कुछ टाइम से मानसिक परेशानी के दौर से गुजर रहे थे। कुछ करीबी लोंगो ने ये भी बताया है कि सुशांत पिछले कुछ टाइम से ऐसा फील कर रहे थे, जैसे कोई जानबूझकर उनका इमेज खराब करने की कोशिश कर रहा हो। बताया गया कि सुशांत अक्सर अपनी टीम से इस बारे में चर्चा करते थे।

पुलिस जांच पड़ताल में अब तक मिले हैं ये सुराग

सुशांत सिंह राजपूत

मुंबई पुलिस के सूत्रों का दावा है कि विकिपीडिया यु.टी.सी. टाइमलाइन को फॉलो करता है, जो इंटरनैशनल स्टैंडर्ड टाइमलाइन से लगभग 5 घंटे पीछे है। इन फैक्ट्स के आधार पर ये वैरीफाई किया गया है कि वीकिपीडिया पर जो अपडेट्स हुई हैं, उनसे छेड़खानी नहीं की गई है। दरअसल, पिछले दिनों ऐसी खबर आई थी कि सुशांत के आत्महत्या से पहले ही विकिपीडिया ने उनके आत्महत्या की खबर अपडेट कर दी थी।

सुशांत सिंह राजपूत

अब तक की जांच में ये बात भी सामने आई है कि फिल्म पीके के लिए सुशांत सिंह राजपूत ने कोई फीस नहीं लिया था, जबकि उन्हें करीब 5 लाख रूपए ऑफर हुए थे। दरअसल, सुशांत सिंह राजपूत का ये सपना था कि वो अपने करियर में राज कुमार हिरानी जैसे बड़े निर्देशक के साथ काम करें, इसलिए उन्होंने इस फिल्म के लिए कोई फीस नहीं ली थी। मालूम हो कि फिल्म पीके के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी थे।

Back to top button