राशिफल

Rashifal 2 July: आज ग्रहों की स्थिति में हो रहा है बड़ा बदलाव, इन 4 राशियों के कदम चूमेगी सफलता

हम आपको गुरुवार 2 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 2 July 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वाले वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें। अपनी व्यक्तिगत भावनाएँ और गोपनीय बातें अपने प्रिय से बाँटने का सही समय नहीं है। भाई बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा समझदारी और सावधानी से काम करेंगे, तो आपको कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं। कारोबार में बढ़ोतरी होगी। मानसिक तौर पर ऊर्जावान बनने का प्रयत्न करेंगे एवं जीवन में मधुरता लाने के प्रयास करेंगे। आज आपकी कुछ महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी कार्य योजनाओं में बाधाएं आ सकती हैं। आदमनी के नए स्रोत मिल सकते हैं। आपके तमाम कार्य सरलतापूर्वक पूरे होंगे। कार्य के बोझ से आज शारीरिक थकान महसूस करेंगे। व्यावसाय विस्तार की योजना में सफलता प्राप्त करेंगे। उत्सव आयोजन में शामिल होंगे। लोगों से मुलाकात करने में आपकी रुचि बढ़ सकती है। आप कुछ नये विचारों के साथ अपना कोई खास कामशुरू कर सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। दोस्तों के साथ कुछ दिलचस्प और रोमांचक समय बिताने के लिए अच्छा दिन है। क्रोध पर नियंत्रण रखें, अन्यथा विवादों में फंस सकते हैं। नौकरी करने वालों को संघर्ष करना पड़ सकता है। सामाजिक रूप से मान-सम्मान प्राप्त होगा। आज जोश में आकर किसी प्रकार का कोई गलत कदम नहीं उठाएं। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। सन्तान को कष्ट होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

व्यवसायिक गतिविधियों में प्रगति होने के आसार है। अधिक विचारों को लेना आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक साबित हो सकता है। कुछ कामों में फालतू पैसा भी खर्च हो सकता है। अत्यधिक काम का बोझ थकान और ऊबन का अनुभव कराएंगे। छोटे बच्चों के साथ समय बिताएं। धन की लेन-देन में सावधानी बरतें। कुछ कामों में ओवर कॉन्फिडेंस के कारण आपको नुकसान भी हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी अपेक्षाएँ और प्रयास बहुत अच्छे हो सकते हैं। सामाजिक और धार्मिक आयोजनों में शामिल हो सकते हैं, जिससे समाज में सम्मान बढ़ेगा। करियर में अच्छी वृद्धि महसूस करेंगे। आज माता-पिता का ख्याल रखें ताकि किसी व्यर्थ की समस्या का सामना न करना पड़े। रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। कार्यस्थल में दी गई सलाह आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण हो सकती है। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज परिवार की किचकिच से कहीं दूर जाने का मन होगा। सफलताओं को अपनों के साथ साझा करेंगे। ऐसी बहुत सी गतिविधियाँ होंगी जिन्हें आप पूरे समय से पहले पूरा कर लेंगे, लेकिन परिणाम उम्मीदों के मुताबिक नहीं होंगे। आज मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। इनका सहयोग लें और अपने कार्य को अंजाम तक पहुंचाएं। आपको अपना खोया हुआ सच्चा प्यार मिलने की पूरी संभावना नजर आ रही है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप परिजनों के साथ खुशहाल समय बिताएंगे। संतान की जरूरतें पूरी हो सकती है। मानसिक तनाव हो सकता है। इस समय यात्रा करते समय सावधान रहें, और अपने निजी सामान को सुरक्षित और अपने पास रखें। आज का दिन आपके लिए नए आय के स्रोत खोल सकता है। रिश्तों में मधुरता और प्यार करने वाला साथी अच्छा रहेगा। गायत्री मंत्र का जप करें, शिक्षा के क्षेत्र में सफलता हासिल होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। अतिरिक्त आमदनी बढ़ाने के लिए कुछ नए स्रोत मिलेंगे। मेहनत से कार्यों में सफलता मिलेगी। नया निवेश करने से बचें। पुराने निवेश से लाभ मिलेगा। विरोधी शांत होंगे। कार्य की गति बनाए रखें। आपका दिन बहुत ही सुख शांति से बीतेगा। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। किसी वित्तीय योजना पर आज अमल न करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके कामकाज की क्षमता बढ़ेगी, जिससे कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ने के योग हैं। यदि आप ऋण प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं तो स्वीकृति प्राप्त की जा सकती है। किसी पुराने फंसे हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। आज के दिन इसके लिए प्रयास करें। परिवारीजनों से स्नेह और सहयोग प्राप्त होता रहेगा। आपको अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए क्योंकि गृह काफी अनुकूल स्थिति में हैं।

Lord Ganesha , Ganesh Festival

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आध्यात्मिकता की ओर ज्यादा झुकाव रहेगा। आपको अहसास होगा कि जीवन को सफल बनाने के लिए जो लक्ष्य आपने तय करके किए हैं उनसे अब आपका मन विचलित हो रहा है। नए उपक्रमों में निवेश करने के लिए यह उपयुक्त समय नहीं है, और आपको उपलब्ध संसाधनों का सर्वोत्तम उपयोग करना चाहिए। आपकी सेहत ठीक रहेगी। आपके जीवन में धन से संबंधित सभी परेशानियां दूर होंगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज दांपत्य जीवन के विवादों का समाधान होगा। आज निवेश करने से बचना चाहिए। घरेलू समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है। नौकरी अथवा व्यवसाय में भी सफलता के अवसर तो मिलेंगे, लेकिन कार्यभार की अधिकता से मौके हाथ से निकल सकते हैं। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के जरिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। अपने निजी संबंधो में छोटी छोटी बातों पर हो रहे विवाद के कारण चिंता बढ़ेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको किस्मत का साथ मिल सकता है। बहुत अधिक मानसिक तनाव आपके स्वास्थ्य पर दबाव डाल सकता है, इसलिए शांत रहें। घर परिवार में एक दूसरे के साथ तालमेल अच्छा होने से घर में उत्सव सा माहौल हो सकता है। घर में कुछ शुभ कार्य होने की भी संभावना बन रही है। आलस्य और थकान जरूर होगी, लेकिन अपना काम समय पर कर लें। व्यापार अच्छा चलेगा। कार्य के विस्तार की योजनाएं बनेंगी।

आपने Rashifal 2 July 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 July 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 July 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इस मंदिर में सोती हुई मुद्रा में हैं भगवान विष्णु, राज परिवार के लोग डर के मारे नहीं करते दर्शन

Back to top button