बॉलीवुड

11 साल पहले रिया चक्रवर्ती ने ऐसे शुरू किया था करियर, सुशांत के अलावा इस अभिनेता संग जुड़ा नाम

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या के बाद से ही उनकी कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) सुर्ख़ियों का हिस्सा बनी हुई है. सुशांत के सुसाइड वाले मामले में पुलिस ने रिया से कई घंटों तक पूछताछ भी की थी. अभी तक हम सभी रिया को सुशांत की प्रेमिका के रूप में ही जानते हैं. लेकिन उनके पास्ट के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं. 1 जुलाई 1992 को बेंगलुरु में जन्मी रिया बुधवार को अपना 28वां जन्मदिन मना रही है. ऐसे में आज हम आपको रिया की लाइफ से जुड़ी कुछ ख़ास चीजें बताने जा रहे हैं.

करियर की शुरुआत

 

View this post on Instagram

 

UNLOCKUNWINDUNTIE Oh darling , then you’ll FLY ! #rheality ❤️

A post shared by Rhea Chakraborty (@rhea_chakraborty) on


रिया को सबसे पहले टीवी पर 2009 में एमटीवी रियलिटी शो ‘टीवीएस स्कूटी Teen Diva’ में देखा गया था. रिया इस शो की विजेता तो नहीं बन पाई थी, लेकिन वे रनरअप रही थी. शो में उन्होंने कई लोगों का ध्यान खींचा और एमटीवी ने उन्हें अपना वीजे बना लिया. इस तरह वे एमटीवी के कई शोज होस्ट करने लगी थी.


रिया का सपना हमेशा से फिल्मों में आना था. ऐसे में उन्होंने फिल्मों के लिए ऑडिशन देना स्टार्ट कर दिए थे. उन्होंने यश राज फिल्म्स की ‘बैंड बाजा बारात’ के लिए भी ऑडिशन दिया था. हालाँकि वे रिजेक्ट हो गई थीं. बाद में इस फिल्म में अनुष्का शर्मा को लिया गया. बाद में रिया आयुष्मान खुराना के साथ म्यूजिक एलबम ‘ओए हीरिये’ में दिखाई दी थी. बॉलीवुड में उनकी पहली फिल्म ‘मेरे डैड की मारुती’ (2013) थी. वैसे वे 2012 में तेलुगु फिल्म ‘तुनेगा-तुनेगा’ से डेब्यू कर चुकी थी.


2014 में रिया ने एक और फिल्म की थी ‘सोनाली केबल’. इस फिल्म में वे अली अफजल के अपोजिट दिखाई दी थी. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई ख़ास नहीं चली थी. इसके बाद 2017 में वे ‘बैंक चोर’ में भी दिखी थी. इतने लम्बे संघर्ष के बाद भी रिया हिंदी फिल्मों में ‘ए लिस्ट’ की एक्ट्रेस नहीं बन पाई हैं. उनका संघर्ष जारी है.

आदित्य रॉय कपूर से जुड़ा नाम

रिया का नाम बॉलीवुड अभिनेता आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapoor) से भी जुड़ चूका है. दोनों को कई बार एक साथ स्पॉट किया गया था. पिछले कुछ महीनो से रिया सुशांत सिंह राजपूत के करीब आ गई थी. ये दोनों एक साथ एक ही फ्लैट में भी रहने लगे थे. ख़बरों की माने तो दोनों की साथ में एक फिल्म भी जल्द आने वाली थी.

महेश भट्ट की फिल्म से आई सुर्ख़ियों में

सुशांत वाले मामले से पहले रिया तब और भी फेमस हो गई थी जब वे फिल्म मेकर महेश भट्ट के साथ ‘जलेबी’ फिल्म में काम कर रही थी. इस फिल्म के दौरान उनकी महेश भट्ट संग विवादास्पद तस्वीरें भी वायरल हुई थी.

Back to top button