राशिफल

Rashifal 1 July: महीने के पहले दिन इन 5 राशि वालों को मिलेगी में सफलता, आर्थिक पक्ष होगा मजबूत

हम आपको बुधवार 1 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 1 July 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज बच्चों के साथ समय बिताना खास होगा। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। ससुराल पक्ष से तनाव मिल सकता है। आपका क्रोध आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। इसलिए क्रोध को त्याग कर शांति का मार्ग धारण करें। आपकी तरक्की में थोड़ी रूकावटें आ सकती है। व्यवसाय के क्षेत्र में आपकी प्रतिभा बढ़ सकती है। पदोन्नति की संभावना है। पिता की संपत्ति से लाभ होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। निवेश संबंधी मामलों में सोच-विचार कर निर्णय लेने से लाभ की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। विरोधी सक्रिय रहेगा। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। आज आय के नये साधन मिलेंगे और धन लाभ होगा। मित्रों एवं सम्बंधियों से हुई मुलाकात के कारण आनंद होगा। मित्रों से लाभ होगा। आपको वाद-विवाद में पड़ने से बचना चाहिए।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

घर-परिवार के लिए समय निकालने की कोशिश करेंगे। आपके रिश्तों में मधुरता आएगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। किसी कारण आपको मानसिक अवसाद रह सकता है। आराधना एवं आध्यात्मिकता आपके मन को शांति प्रदान कर सकती है। परिवार में कलह हो सकती है। क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। गणेश जी की आरती करें, सबके साथ संबंध बेहतर होंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज बहुत ज़्यादा काम करने से बचें, क्योंकि यह सिर्फ़ आपको तनाव और थकान ही देगा। कर्मक्षेत्र में बाधा आ सकती है। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। मौसम के रोग के प्रति सचेत रहें। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। व्यावसायिक मामलों में जोखिम न उठाएं। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा और आर्थिक लाभ होगा। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी, जो लाभदायक रहेगी। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको जीवन में कई बड़ी खुशियों की प्राप्ति होगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी पैतृक सम्पत्ति से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। नए काम की शुरुआत करना आज का दिन आपके लिए अति उत्तम रहेगा। नए कौशल सीखना जारी रखें और नए लोगों के साथ संपर्क क्षेत्र विस्तार पर ध्यान दें। कार्यभार बढऩे से थकान का अनुभव कर सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज अचानक धन लाभ अथवा हानि की संभावना बन रही है इसलिए थोड़ा सतर्क रहें। कारोबार अच्छा चलेगा और कामकाज विस्तार की नई योजनाएं शुरू कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अनुकूलता बनी रहेगी। जो भी समस्या हैं, उससे निपटने का रास्ता आज आपको मिलेगा। अपने प्रयासों से कार्यों में सफलता मिलेगी। परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा, लेकिन ध्यान रहे कि आपकी बातों से किसी को ठेस न पहुंचे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार में आपसी मतभेद हो सकते हैं। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। घर-परिवार में धार्मिक मांगलिक कार्य हो सकते हैं। कारोबार अच्छा चलेगा और धनलाभ की स्थिति रहेगी, लेकिन अनावश्यक खर्च अधिक होने से आर्थिक स्थिति कमजोर होने की संभावना रहेगी। आपकी लागत बढ़ सकती है। इससे मानसिक तनाव और समस्याएं बढ़ती हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

शेयर मार्केट या किसी अन्य परियोजना में निवेश करना आपके लिए फायदेमंद सिद्ध हो सकती हैं। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। प्रॉपर्टी में निवेश फायदेमंद होगा। व्यावसायिक गतिविधियां सफल होंगी। आकस्मिक धनलाभ होने की संभावना रहेगी। कारोबार अच्छा चलेगा, कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है। सृजनात्मक शक्तियों में वृद्धि होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

एकाग्रता बनाने में समस्या आ सकती है। कोई रूका हुआ कार्य पूरा हो सकता है। धार्मिक कार्यो की ओर अधिक रुझान रहेगा। पिता और बड़ों के आशीर्वाद प्राप्त होंगे। कुछ पारिवारिक और कुछ व्यावसायिक तनाव रहेंगे। गणेश जी की उपासना आपके लिए हितकर होगी। आज आप अपनी ऊर्जा अच्छे कार्यों में लगायेंगे। शैक्षणिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ सकती है। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

माता-पिता का सहयोग रहेगा। पैसे कमाने के नए मौके आपको मुनाफा देंगे। मानसिक शान्ति रहेगी। लेकिन मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव भी हो सकता है। जीवनसाथी को स्वास्‍थ्‍य विकार रहेंगे। आपके दाम्पत्य जीवन में आपसी सामंजस्य उत्तम रहेगा। आप सेहतमंद बने रहेंगे। नए लोगों से मुलाकात आपके भविष्य के लिए लाभदायक होगी। आपका रूझान धार्मिक कार्यों की तरफ रहेगा। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आत्मविश्वास में कमी आएगी। पारिवारिक समस्याएं परेशान करेंगी। आप पारिवारिक परंपरावादिता को ध्यान में रखकर जीवन के फैसले लेंगे और जीवन निर्वहन के लिए आय के साधन जुटाने में स्वयं को व्यस्त रखेंगे। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी, लेकिन किसी अपने से तनाव मिल सकता है। उच्चाधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। आपका कोई दोस्त किसी जरूरी काम के लिए मददगार होंगे। कठिन परिश्रम से कार्यों में सफलता मिलेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। दोस्तों के साथ शाम को घूमने बाहर जाएँ। आकस्मिक धन खर्च आ सकता है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। आत्मसंयत रहें। मीठे खानपान के प्रति रुझान रहेगा। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। परिवार का सहयोग मिलेेगा। ऑफिस में काम समय पर खत्म करने पर सभी की वाहवाही का आप पात्र बनेंगे। सही योजना के तहत आप अपने करियर में बदलाव ला सकते हैं।

आपने Rashifal 1 July 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 July 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 July 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : हनुमान जी की कृपा पाने के लिए करें बजरंग बाण का पाठ, दूर हो जाएंगी जीवन की हर समस्या व बाधा

Show More

Related Articles

Back to top button
Close