बॉलीवुड

ये हैं सलमान की वो फेवरेट लड़कियां जिन्हें दिए सबसे महंगे गिफ्ट्स, जाने किसे क्या मिला

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम है. उनकी हर फिल्म 200 से 300 करोड़ के ऊपर का बिजनेस कर लेती है. वे अपनी एक फिल्म के लिए 60 करोड़ रुपए तक चार्ज करते हैं. सोशल मीडिया पर भी उनकी फैन फॉलोइंग काफी अच्छी है. हालाँकि इन दिनों वे आम जनता के निशाने पर है. दरअसल सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड केस के बाद से ही नेपोटिज्म के टॉपिक पर बहस छिड़ गई है. ऐसे में लोगों ने सलमान खान को भी टारगेट करना शुरू कर दिया है. सलमान एक ऐसे अभिनेता है जिन्होंने बहुत से स्टार्ट किड्स को लॉन्च किया है. इस तरह नेपोटिज्म को बढ़ावा देने में उनका भी बड़ा हाथ है.

सोनाक्षी सिन्हा से लेकर सूरज पंचोली तक सभी सलमान की बदौलत ही बॉलीवुड में डेब्यू कर पाए. यहां तक कि सलमान ने अपने जीजा आयुष शर्मा को फिल्म में लॉन्च करने के लिए अपनी जेब से पैसा लगाकर फिल्म बनाई थी. इसके अलावा सलमान पास्ट में भी कई विवादों से घिर चुके हैं. फिर वो ‘हिट एंड रन’ मामला हो या ‘काला हिरण शिकार’ मामला हो. वहीं ऐश्वर्या के साथ उनका ब्रेकअप भी विवादों से घिरा रहा था.

इस बात में तो कोई शक नहीं कि सलमान के पास बहुत अनाब सनाब पैसा है. इसलिए इसे खर्च करने का स्टाइल भी अलग है. कभी वे ये पैसा चैरिटी में लगा देते हैं तो कभी अपने करीबियों को महंगे गिफ्ट्स दे देते हैं. आज हम आप तीन ऐसी लड़कियों से मिलाने जा रहे हैं जिन्हें सलमान ने अभी तक के सबसे महंगे तोहफें दिए हैं.

अर्पिता खान (Arpita Khan)

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम सलमान की गोद ली बहन अर्पिता खान का आता है. अर्पिता भले सलमान की सगी बहन न हो लेकिन सलमान उसे अपनी जान से भी ज्यादा प्यार करते हैं. वहीं अर्पिता भी सलमान के साथ हर सुख दुख में कंधे से कंधा मिलकर साथ चलती है. ऐसे में जब अर्पिता की आयुष शर्मा (Ayush Sharma) से 2014 में शादी हुई थी तब सलमान ने बहन को Rolls Royce car गिफ्ट की थी. इस कार की कीमत लगभग 3.5 करोड़ रुपए है.

सोनम कपूर (Sonam Kapoor)

सलमान खान और अनिल कपूर (Anil Kapoor) आपस में अच्छे दोस्त हैं. ‘प्रेम रतन धन पायो’ (Prem Ratan Dhan Payo) फिल्म में सलमान ने अपने दोस्त की बेटी यानी सोनम कपूर के साथ रोमांस किया था. इस फिल्म में सलमान डबल रोल में नजर आए थे. फिल्म में सोनम और सलमान के बीच अच्छी कैमेस्ट्री देखने को मिली थी. इस फिल्म की शूट के दौरान दोनों अच्छे दोस्त भी बन गए थे. ऐसे में जब सोनम ने 2018 में आनंद आहूजा से शादी रचाई तो सलमान ने उन्हें Lamborghini car गिफ्ट की थी. बता दें की इस कार की कीमत मार्केट में लगभग 90 लाख रुपए है.

जैकलिन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez)

सलमान और जैकलिन ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है. आप ये भी कह सकते हैं कि जैकलिन सलमान की फेवरेट एक्ट्रेस भी हैं. अभी लॉकडाउन में जब सलमान अपने फार्महाउस में थे तो जैकलिन भी उनके साथ ही थी. कुछ सालों पहले सलमान ने जैकलिन को एक पेंटिंग गिफ्ट की थी, जिसकी कीमत लगभग 2.5 करोड़ रुपए है.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close