ब्रेकिंग न्यूज़

अनुष्का शर्मा की बुलबुल पर लगे राधा-कृष्णा को अपमानित करने के आरोप, राधा को बताया ‘कलंकिनी’ और

एंटरटेनमेंट के नाम पर देवी देवताओं को अपमानित करना आज कल बॉलीवुड और वेब सीरीज का काम हो गया है

अनुष्का शर्मा काफी समय से बड़े पर्दे से दूर हैं, लेकिन अपने प्रोडक्शन हाउस के जरिए वो दर्शकों तक नए कंटेंट ला रही हैं। हालांकि अनुष्का शर्मा अभी तक अपनी एक वेब सीरीज और नई फिल्म के निर्माण को लेकर विवादों में आ चुकी हैं। हाल ही में अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन हाउस में बनी वेब फिल्म ‘बुलबुल’ रिलीज हुई हैं। इस फिल्म को दर्शकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है। हालांकि इस फिल्म के गाने पर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। अब बिग-बॉस 13 के कंटेस्टेंट हिंदुस्तानी भाऊ ने इस फिल्म को लेकर सवाल किया है।

बुलबुल पर भड़के हिंदुस्तानी भाऊ

दरअसल फिल्म बुलबुल में एक पुराने बंगाली लोकगीत का इस्तेमाल किया गया है जिसका नाम है ‘कलंकिनी राधा’। इस शब्द का मतलब साफ है कि राधा के चरित्र पर सवाल उठाना। इसके चलते ही लोगों में काफी गुस्सा है क्योंकि इस गाने के जरिए राधा के चरित्र को खराब बताया गया है। इतना ही नहीं गाने में कुछ बोल ऐसे हैं जिसमें राधा के बारे में बात करते हुए अंग्रेजी में shameless hussy बताया गया  है जिसका मतलब होता है बेशर्म।


अनुष्का शर्मा के खिलाफ इसी बात को लेकर शिकायत हो रही है कि उन्होंने अपनी फिल्म के जरिए हिंदू धर्म की भावनाओं को अपमानित किया है। इस शिकायत में हिंदुस्तानी भाऊ का नाम भी शामिल हैं। हिंदुस्तानी भाऊ ने इस गाने के खिलाफ आवाज उठाते हुए ट्वीट किया कि अनुष्का शर्मा की बुलबुल वेब सीरीज पर भगवान श्रीकृष्णा और राधा को गंदे भाषा में अपमानित किया गया है, क्या ऐसे लोगों पर सरकार कार्रवाई करेगी? अभी तक एकता कपूर पर भी किसी तरह की कार्रवाई क्यों नहीं हुई? कब तक ऐसे लोग हमारे देश क बदनाम करेंगे? इस ट्वीट के साथ भाऊ ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय को टैग किया है।

नेटफ्लिक्स बॉयकॉट की मांग कर रहे यूजर

इस विवाद के साथ साथ लोगों ने ऐसी ही एक तेलुगू फिल्म पर आपत्ती जताई है जिसका नाम है Krishna and his Leela। लोगों का कहना है कि इस फिल्म के जरिए भगवान कृष्ण की छवि को खराब करने की कोशिश की गई है। वहीं ये दोनों फिल्में नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने के चलते #BoycottNetflix ट्रेंड हो रहा है।


एक यूजर ने लिखा कि ” फिल्म में एक गाना ऐसा है जिसमें साफ तौर पर ‘कान्हा हरामजादा’ शब्द का इस्तेमाल हुआ है। अनुष्का शर्मा भगवान कृष्णा के लिए हरामजादा शब्द और राधा के लिए बेशर्म शब्द का इस्तेमाल कर रही हैं। एक हिंदू होते हुए भी उन्होंने धर्म का और हमारी भावनाओं को अपमान किया है। अनुष्का अपनी हर एक सीरीज में हिंदुओं को अपने निशाने पर ले रही हैं “।

एक अन्य़ यूजर ने लिखा कि “नेटफ्लिक्स और अनुष्का शर्मा की इतनी हिम्मत की वो खुले तौर पर हिंदू भगवान का बुलबुल वेव सीरीज के जरिए अपमान कर सकें। उनकी इतनी हिम्मत कैसे हुई कि वो कृष्ण भगवान के लिए इतने खराब शब्द इस्तेमाल करें। ये सब तब तक नहीं रुकने वाला जब तक हम नेटफ्लिक्स का इस्तेमाल पूरी तरह से बंद नहीं कर देते”।  इसके बाद से ही सोमवार से #BoycottNetflix ट्रेंड कर रहा है।

अनुष्का शर्मा के समर्थन में उतरे फैंस

हालांकि कई लोगों ने इस मामले में अनुष्का शर्मा के बचाव में अपनी बातें रखी हैं।एक यूजर ने कहा कि कलंकिनी राधा गाना द्विजा रत्ना ने ब्रिटिश शासन काल के दौरान लिखा था और ये एक बंगाली लोकगीत है जिसे अलग अलग जगहों पर अलग अलग तरीके से गाया जाता है। इस गाने के वास्तविक मतलब कुछ और है। कुछ फैंस का कहना है कि ये गाना अनुष्का शर्मा ने नहीं लिखा है ऐसे में उन्हें इस गाने के बोल के लिए टार्गेट करना सही नहीं है।


बता दें कि इससे पहले भी अनुष्का शर्मा अपनी वेब सीरीज पाताल लोक को लेकर ट्रोलर्स के निशाने पर आ गई थी। लोगों का कहना था कि इस सीरीज में पुलिस की गलत छवि पेश की गई थी साथ ही इसे हिंदू और ब्राह्मण विरोधी सीरीज बताया गया था। पाताल लोक का मामला अभी ढंंग से शांत हुआ भी नहीं था कि एक बार फिर अनुष्का शर्मा लोगों के निशाने पर आ गई हैं। हालांकि अभी तक अनुष्का शर्मा ने अपनी इस फिल्म को लेकर किसी भी तरह की सफाई नहीं दी है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close