बॉलीवुड

23 साल की हुईं ‘वालिका वधु’ अविका गौर, 18 साल बड़े एक्टर से शादी करने से आयी थी सुर्ख़ियों में

अविका गौर ने पर्दे पर अपनी एक्टिंग के जितने जलवे बिखेरे हैं उतना ही वो अपनी लव-लाइफ को लेकर चर्चा में रहती हैं

टीवी जगत की सबसे छोटी बहू अविका गौर 30 जून को अपना 23वां जन्मिदन मना रही हैं। अविका ने देर रात अपने परिवार और दोस्तों संग घर में अपना जन्मदिन मनाया। उनके इस खास दिन की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर की गई है। बता दें कि अविका का जन्म 30 जून 1997 को हुआ था। महज 12 साल की उम्र में उन्हें ‘बालिका वधू’ सीरियल में काम करने का मौका मिल गया था। इस शो में छोटी सी बहू का किरदार निभाकर अविका घर-घर में फेमस हो गईं। आज उनके जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी बातें बताते हैं।

13 साल की उम्र में ही बन गई थी बहू

टीवी पर बाल कलाकार के रुप में कई लोगों ने एंट्री की, लेकिन जैसी सफलता अविका गौर की मिली वो शायद ही किसी और को मिली होगी। कलर्स का शो ‘बालिका वधू’ बाल विवाह पर आधारित शो था। इस शो में 12-13 साल की उम्र में ही अविका ने एक ऐसी लड़की का किरदार निभाया था जिसकी बचपन में ही शादी करा दी गई थी। इस शो में आनंदी के किरदार को अविका ने इतनी सहजता से निभाया था कि आज भी लोग उस किरदार से लगाव महसूस करते हैं।

गौरतलब है कि बालिका वधू में तीन साल काम करने के बाद उन्हें शो छोड़ना पड़ा। इसके बाद शो में बड़ी आनंदी के किरदार को दिखाना था जिसके लिए प्रत्युषा बनर्जी को चुना गया था। दूसरी तरफ छोटे से ब्रेक के बाद ही अविका शो ‘ससुराल सिमर का’ में काम करने लगीं। इस शो में उन्होंने सिमर की छोटी बहन रोली का किरदार निभाया था। हालांकि सीरियल में ऐसे बदलाव आए कि एक बार फिर अविका को बहू का किरदार निभाना पड़ा और उस वक्त भी उनकी उम्र महज 16 साल थी।

मनीष रायसिंघन से अफेयर की उड़ी थी खबरें

ससुराल सिमर का शो के दौरान उनके को-स्टार मनीष रायसिंघन के साथ उनके अफेयर की खबरें भी आने लगी थीं। गौरतलब है कि मनीष अविका से 18 साल बड़े हैं और शो में भी ये गैप दोनों के बीच बखूबी नजर आता था। हालांकि रील लाइफ के अलावा रियल लाइफ में भी दोनों अक्सर साथ नजर आने लगे थे। कॉन्स फिल्म फेस्टिवल में जब मनीष और अविका साथ नजर आए तो इनके अफेयर के किस्से और ज्यादा बढ़ने लगे।

मनीष और अविका एक दूसरे की तस्वीरें भी काफी शेयर करते रहते थे। हालांकि साफ तौर पर कभी भी दोनों ने अपने रिश्ते का सच नहीं बताया। उनका कहना था कि वो सिर्फ अच्छे दोस्त हैं। वहीं अब मनीष रायसिंघन आज ही दिन यानी कि अविका के जन्मदिन के मौके पर संगीता चौहान के साथ शादी रचा रहे हैं। उनकी इस शादी में अविका भी वर्चुअल तरीके से शामिल होंगी। अविका अपने दोस्त की शादी को लेकर काफी खुश हैं।


वर्क फ्रंट की बात करें तो आनंदी फेम अविका को एक्टिंग तो पसंद है ही इसके अलावा उन्हें सिंगिंग, डांसिंग और फोटोग्राफी का भी शौक है। अविका ने बेहद ही कम उम्र में कई सारे अवार्ड्स भी जीत लिए हैं। इतनी ही नहीं अविका एकलौती ऐसी टीवी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने वियतनाम में फेस ऑफ द ईयर का अवार्ड भी जीता है। टीवी शो के अलावा अविका कई फिल्मों में भी नजर आ चुकी है जिसमें मॉर्निंग वॉक, केयर ऑफ फुटपाथ 2 और मांझा जैसी फिल्में शामिल हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close