ब्रेकिंग न्यूज़

बिहार : शादी के दो दिन बाद ही छाया मातम, दूल्हे की मौत तो 95 लोगों की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

बिहार की राजधानी पटना से सोमवार को कोरोना से जुड़ी एक भयानक खबर आई। दरअसल, पटना में एक साथ 95 लोगों के कोरोना पॉजिटीव पाए जाने से इलाके में दहशत फैल गई है। बताया जा रहा है कि ये सभी एक शादी कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुँचे थे। वहीं नए नवेले दूल्हे की कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से मौत हो गई है। बता दें कि ये पूरी घटना पटना से लगभग 50 किलोमीटर दूर पालीगंज इलाके का है। यहां 15 जून को एक शादी समारोह हुआ था, जहां शामिल हुए 95 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटीव आई है। इन 95 में से 80 की रिपोर्ट समोवार को आई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 30 वर्षीय युवक जिसकी शादी थी, वह गुड़गांव में सॉफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी करता था। युवक की शादी तय थी, इसी सिलसिले में वह 12 मई को गुड़गांव से अपने गांव डीहपाली पहुँचा था। इसी दौरान युवक में कोरोना के लक्षण देखने को मिले थे, मगर इस बात को परिवार वालों ने छिपा लिया और उसकी जांच कराने के बजाए तयशुदा कार्यक्रम के अनुसार शादी करवा दी।

95 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटीव

प्रतीकात्मक चित्र

15 जून को धूमधाम से शादी हुई और इसके 2 दिन बाद ही उसकी तबियत काफी बिगड़ गई। इसके बाद घरवाले उसे पटना एम्स ले गए, इसी दौरान रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। इस मामले की भनक जब जिला प्रशासन को मिली, तो प्रशासन ने शादी में सम्मिलित हुए सभी लोगों की कोरोना जांच कराई, जांच में 15 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटीव आई। जबकि अन्य 80 लोगों की रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटीव आई है।

प्रतीकात्मक चित्र

राहत की खबर ये है कि दुल्हन की कोविड-19 रिपोर्ट निगेटीव आई है। प्रशासन का कहना है कि इस पूरे घटनाक्रम में कोरोना वायरस के बचाव के नियमों का उल्लंघन किया गया है। बता दें कि कोरोना के संकट काल में विवाह समारोह में सिर्फ 50 लोगों को अनुमति दी गई है, जबकि इस गांव में हुए शादी समारोह में सैकड़ों लोग शामिल हुए थे। ये पूरी तरह से लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन है।

राजस्थान के भीलवाड़ा में हुआ था कुछ ऐसा ही

प्रतीकात्मक चित्र

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऐसा ही एक मामला पिछले दिनों राजस्थान के भीलवाड़ा से आया था। जहां एक शादी समारोह में 250 लोगों को बुलाया गया था, जिसकी वजह से दूल्हे के परिवार पर भारी भरकम जुर्माना लगाया गया। इस शादी में कोरोना ने 15 लोगों को अपने चपेट में ले लिया, जबकि दूल्हे के दादा की संक्रमण की वजह से मौत भी हो गई।

प्रतीकात्मक चित्र

उल्लेखनीय है कि दूल्हे और उसके पिता सहित सभी 15 लोगों को कोरोना की जांच के लिए उचित अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं प्रशासन ने बारात में गए 127 लोगों को होम क्वारंटीन पर रहने की सख्त हिदायत दे दी है। वहीं राजस्थान सरकार ने कहा कि दूल्हे के परिवार ने नियमों का उल्लंघन किया है, इसलिए सभी लोगों के क्वारंटीन फैसलिटी और इलाज में होने वाले खर्च का जुर्माना दूल्हे के पिता पर लगाया गया है। जानकारी के मुताबिक कुल 6 लाख 26 हजार 6 सौ रूपए का जुर्मान लिया गया है।

Show More
Back to top button