बॉलीवुड

‘पानी’ से था सुशांत की मौत का कनेक्शन? YRF की कास्टिंग डायरेक्टर ने उठाया राज पर से पर्दा

आखिर ऐसा क्या हो गया कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या जैसा कदम उठाना पड़ा? मुंबई पुलिस इसका पता लगाने में जुटी हुई है। हर एंगल से पुलिस की ओर से जांच की जा रही है और डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे के मुताबिक अब तक 27 लोगों से इस मामले में पूछताछ हो चुकी है।

इस फिल्म से थीं उम्मीदें

पूछताछ के क्रम में यशराज फिल्म्स की कास्टिंग डायरेक्टर शानू शर्मा का बयान भी पुलिस ने दर्ज किया है। शानू शर्मा ने पुलिस से पूछताछ में कई महत्वपूर्ण बातें बताई हैं। शानू शर्मा ने फिल्म पानी के बारे में पुलिस को जानकारी दी है, जिसके लिए सुशांत सिंह राजपूत को कास्ट किया गया था। इस फिल्म के प्री-प्रोडक्शन में भी शानू शर्मा के मुताबिक यशराज फिल्म्स 4 से 5 करोड़ रुपए खर्च कर चुका था। फिल्म का बजट 150 करोड़ रुपये का था।

पुलिस को दिए गए अपने बयान में शानू शर्मा ने कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत से जो यशराज फिल्म्स का कॉन्ट्रैक्ट हुआ था, उसके अंतर्गत यह तीसरी फिल्म थी। हालांकि, फिल्म यह इसलिए नहीं बन सकी, क्योंकि आदित्य चोपड़ा और फिल्म के निर्देशक शेखर कपूर के बीच इसे लेकर वैचारिक मतभेद हो गए थे। सुशांत सिंह राजपूत, जिन्हें इस फिल्म से बड़ी उम्मीदें थीं, उन्होंने इसके बाद यशराज फिल्म्स से हटने की गुजारिश की थी।

‘बिना हंगामे के हुईं चीजें’

पुलिस ने हालांकि शानू शर्मा से पूछा भी कि आखिर तीसरी फिल्म सुशांत को यशराज फिल्म्स में क्यों नहीं करने दी गई? इस पर शानू शर्मा ने कहा कि सुशांत खुद इस प्रोजेक्ट से हटना चाह रहे थे। इसलिए यशराज फिल्म्स ने उन्हें रोका भी नहीं। बिना हंगामे के ये सारी चीजें हुई थी। शानू शर्मा ने यह भी पुलिस को बताया कि यशराज फिल्म्स में सुशांत सिंह राजपूत को उन्होंने ही कास्ट किया था। टीवी सीरियल पवित्र रिश्ता और टीवी शो झलक दिखला जा से वे बड़े पॉपुलर हो गए थे।

उन्होंने पुलिस को बताया कि फिल्म औरंगजेब में सुशांत को अर्जुन कपूर के भाई की भूमिका निभाने के लिए भी लिया जा रहा था, लेकिन उन्होंने इससे संबंधित यशराज फिल्म्स के मेल को देखा ही नहीं था।  जब वे फिल्म काई पो चे में काम कर रहे थे तब यश राज फिल्म्स ने उन्हें फिल्म शुद्ध देसी रोमांस में काम करने का ऑफर दिया था। उन्होंने यशराज फिल्म्स के साथ ब्योमकेश बक्शी नामक दूसरी फिल्म की थी।

हाथ से गईं फिल्में?

सुशांत सिंह राजपूत

पुलिस द्वारा यह पूछने पर कि क्या यशराज फिल्म्स में काम करने की वजह से सुशांत के हाथों से बड़ी फिल्में चली गईं, तो इसके बारे में शानू शर्मा ने कहा कि उन्हें इसकी न तो कोई जानकारी है और न ही पहले उन्होंने ऐसी बातें सुनी हैं। गौरतलब है कि शानू शर्मा यशराज फिल्म्स में बड़े पद पर मौजूद हैं। उन्होंने ही अर्जुन कपूर और रणवीर सिंह जैसे फिल्मी सितारों को यशराज फिल्म्स में कास्ट किया था। शानू शर्मा को पुलिस दोबारा पूछताछ के लिए बुला सकती है। साथ में इंडस्ट्री के कई और बड़े नामों से भी पूछताछ की संभावना है।

पढ़ें आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ की शूटिंग के दौरान इस अंदाज में नजर आए थे सुशांत, सामने आया वीडियो

Back to top button