बॉलीवुड

इन टीवी स्टार्स ने बॉलीवुड की फिल्मों को कहा NO, अंकिता लोखंडे ने ठुकराई थी शाहरुख़ की यह फिल्म

टेलीविजन की दुनिया में कई कलाकारों ने अपनी ऐसी पहचान बना ली है कि बॉलीवुड में भी उन्हें लेने के लिए लोग लालायित हैं। कई टीवी कलाकारों को बॉलीवुड फिल्मों के ऑफर मिले, लेकिन उन्होंने किसी-न-किसी वजह से मना कर दिया। यहां हम आपको कुछ ऐसे ही टीवी कलाकारों से मिलवा रहे हैं।

अंकिता लोखंडे

ज़ी टीवी के शो पवित्र रिश्ता से अपनी विशेष पहचान बना लेने वालीं और सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे ने झलक दिखला जा शो में भी अपना जलवा दिखाया था। अंकिता लोखंडे को फराह खान की फिल्म हैप्पी न्यू ईयर में काम करने का मौका दिया गया था, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया, जिसके बाद फिल्म में दीपिका पादुकोण को ले लिया गया। हालांकि, अंकिता लोखंडे ने वर्ष 2019 में कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका से बॉलीवुड में कदम रखा, जिसमें उन्होंने रानी लक्ष्मी बाई की सहयोगी झलकारी बाई की भूमिका निभाई थी।

शहीर शेख

टीवी के मशहूर कलाकार शहीर शेख जो कि स्प्लिट्सविला के अलावा कुछ रंग प्यार के ऐसे भी और महाभारत जैसे सीरियल में नजर आ चुके हैं, वे दरअसल एक वकील हैं। शहीर को भी कई फिल्मों के ऑफर मिल चुके हैं, लेकिन मन मुताबिक स्क्रिप्ट ना होने की बात कहकर उन्होंने हमेशा बॉलीवुड फिल्मों में काम करने से इंकार कर दिया है।

मोहित रैना

लाइफ ओके पर प्रसारित हुए सीरियल महादेव: देवों के देव के जरिए मोहित रैना ने बड़ी लोकप्रियता बटोरी है। उन्हें बिपाशा बसु की फिल्म क्रिएचर 3D में काम करने का ऑफर दिया गया था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया था। हालांकि, बाद में उन्होंने फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक में 2019 में काम किया, जिसमें अपनी भूमिका के लिए उन्होंने जमकर वाहवाही बटोरी।

दृष्टि धामी

दिल मिल गए और गीत: हुई सबसे प्यारी के अलावा एक राजा एक थी रानी के जरिए टीवी जगत में अपनी खास पहचान बना चुकीं टीवी अभिनेत्री दृष्टि धामी को सिंघम रिटर्न्स में अजय देवगन के अपोजित भूमिका निभाने का ऑफर मिला था, लेकिन मधुबाला सीरीज में व्यस्त होने का हवाला देकर उन्होंने मना कर दिया था। इसके बाद फिल्म में करीना कपूर को ले लिया गया था।

जय सोनी

टीवी सीरियल ससुराल गेंदा फूल, धरती का वीर योद्धा पृथ्वीराज चौहान के साथ संस्कार: धरोहर अपनों की के जरिए टीवी की दुनिया में विशेष पहचान बना चुके संजय सोनी को वर्ष 2003 में फिल्म दिल मांगे मोर में देखा गया था, लेकिन इसके बाद से उन्होंने फिल्मों के लिए मना करना शुरू कर दिया। उनका कहना है कि कैमियो और छोटी-मोटी भूमिका वे नहीं करना चाहते। बॉलीवुड में वे तब काम करेंगे, जब उन्हें अकेले पूरी स्क्रीन मिलेगी।

कपिल शर्मा

द कपिल शर्मा शो को चलाने वाले भारत के मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा को फिल्म किस किस से प्यार करूं में देखा गया था। उसी दौरान कपिल शर्मा को बैंक चोर फिल्म में भी काम करने का ऑफर मिला था, लेकिन कपिल शर्मा ने अपने व्यस्त शेड्यूल का हवाला देते हुए इसमें काम करने से इंकार कर दिया था।

मृणाल ठाकुर

सीरियल कुमकुम भाग्य के जरिए टीवी इंडस्ट्री में मृणाल ठाकुर ने बड़ी ख्याति अर्जित की है। उनकी दमदार भूमिका को देखते हुए आमिर खान और आदित्य चोपड़ा उनसे इतने प्रभावित हो गए थे कि फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान में उन्हें एक रोल ऑफर कर दिया था, मगर मृणाल ठाकुर ने इससे मना कर दिया था, जिसके बाद फातिमा सना शेख को ले लिया गया था। हालांकि, ठाकुर ने रितिक रोशन की फिल्म सुपर 30 में जबरदस्त भूमिका निभाई और इसके लिए उन्होंने बड़ी तारीफें भी बटोरी।

अदा खान

टीवी सीरियल बहनें में आकाशी के नाम से तो अदा खान जानी ही गई हैं, साथ में नागिन के तौर पर भी वे प्रख्यात हैं। टीवी सीरियल अमृत मंथन और परदेस में है मेरा दिल में भी उन्होंने लाजवाब भूमिका निभाई है। अदा खान को भी बॉलीवुड फिल्मों में काम करने का ऑफर मिला, लेकिन इसके लिए तैयार न होने की बात कह कर उन्होंने मना कर दिया।

पढ़ें “द कपिल शर्मा शो” की सुमोना चक्रवर्ती करोड़ों की है मालकिन, 1 एपिसोड के के लेकिन है इतने रुपये

Back to top button