बॉलीवुड

सुशांत संग काम कर चुकी एक्ट्रेस संजना से पूछताछ करेगी मुंबई पुलिस, मिलने लगे हैं मौत के सुराग

सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से मुंबई पुलिस लगातार उनकी खुदकुशी की वजहों को तलाशने में जुटी हुई है। बता दें कि सुशांत ने 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट में फांसी लगाकर जान दे दी थी। हालांकि उन्होंने कोई सुसाइड नोट नहीं छोड़ा था जिससे पुलिस को उनके इस फैसले को जानने में परेशानी हो रही है। हालांकि सुशांत के निधन के लिए बॉलीवुड पर कई तरह के आरोप लग रहे हैं। ऐसे में इंडस्ट्री से जुड़े लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है। इस मामले में अब तक 27 लोगों से पूछताछ हो चुकी है। वहीं उनकी आखिरी फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली संजना सांघी को भी अब पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया है।

जॉर्ज फर्नानंडिस की बायोपिक में काम करने वाले थे सुशांत

बता दें कि सुशांत की मौत के बाद से बॉलीवुड के कई नामी लोगों पर आरोप लग रहे हैं। साथ ही उनकी हत्या के लिए सीबीआई जांच तक की मांग हो रही है। ऐसे में मुंबई पुलिस हर नजरिए से इस केस की जांच कर रही हैं। सुशांत सुसाइड केस में मुंबई पुलिस ने तीन टीमें बना रखी हैं। तीन टीमों का काम है ज्यादा से ज्यादा सबूतों को जल्दी इकट्ठा करना ताकी सुशांत के मौत की गुत्थी सुलझ सके।

इसी बीच सामना में प्रकाशित लेख में सांसद संजय राऊत ने  भी सुशांत को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने अपने आलेख में खुलासा किया कि सुशांत लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य रह चुके जॉर्ज फर्नानडिस की बायोपिक में मुख्य भूमिका निभाने के लिए चुने गए थे। हालांकि सुशांत अब जीवित नहीं हैं तो ये बायोपिक बनेगी या नहीं इस पर उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी है। गौरतलब है कि जॉर्ज फर्नानडिस की गिनती देश के दमदार मजदूर नेताओं में होती रही हैं जिन्होंने देश की पहली रेल हड़ताल कराई थी।

जानबूझकर सुशांत को किया जा रहा था बदनाम

गौरतलब है कि रविवार 14 जून से लेकर 27 जून तक पुलिस को इस जांच में अब तक जो भी हासिल किया है वो धीरे धीरे उन परतों को खोल रही है जिससे सुशांत की परेशानी पता चल सके। अब तक पुलिस ने इस केस में सुशांत के दोस्तों, परिवारों और परिचितों को मिलाकर 27 लोगों के बयान दर्ज किए हैं। इन सारे बयानों से जो एक बात निकलकर सामने आ रही है वो ये कि सुशांत अपनी सामाजिक प्रतिष्ठा को पहुंच रहे नुकसान को लेकर काफी परेशान थे। उनका मानना था कि जानबूझकर उन्हें बदनाम करने की कोशिश की जा रही थी।

सुशांत सिंह राजपूत

पुलिस ने उन खबरों और रिपोर्ट्स को पढ़ना शुरु किया जिसमें सुशांत सिंह राजपूत का नाम लिए बगैर उनके खिलाफ काफी सारी बातें लिखी गई थीं। इन खबरों में सुशांत को आवारा, गैरजिम्मेदार और चरित्रहीन साबित करने की कोशिश की गई। कुछ वेबसाइट्स ने भी इन रिपोर्ट्स को पुलिस के सामने उजागर करने में काफी मदद की है। इनमें गॉसिप के लिए मशहूर एक अंग्रेजी वेबसाइट और हिंदी सिनेमा के एक ग्रुप के पक्ष में काफी एक्टिव रहने वाली अंग्रेजी फिल्म समीक्षक के लेख भी शामिल हैं।

रिया चक्रवर्ती के बाद संजना सांघी से भी होगी पूछताछ

सुशांत के सुसाइड केस में ये भी सामने आया कि यशराज फिल्म्स की जो फिल्म सुशांत सिंह राजपूत के साथ नहीं बन सकी उसकी वजह क्या है। पुलिस अधिकारी इस बारे में ऑफिशयल बातें तो नहीं बता रहे हैं, लेकिन जो बात सामने आई है उसके मुताबिक यशराज फिल्म्स के पूर्व अधिकारियों आशीष पाटिल, आशीष सिंह और मौजूदा कास्टिंग डॉयरेक्टर शानू शर्मा ने काफी कुछ बताया है। ये भी सामने आ रहा है कि निर्देशक शेखर कपूर और यशराज फिल्म्स में तालमेल ना बैठने के कारण भी फिल्म नहीं बन पाई।

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के तीन कंपनियों में निदेशक के तौर पर काम कर रहीं उनकी रुमर्ड गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक से भी पुलिस ने एक राउंड पूछताछ की है। वहीं रिया चक्रवर्ती को इस मामले में दूसरे राउंड पर भी बुलाने पर विचार किया जा रहा है। इस बीच सबसे हैरानी की बात ये है कि पुलिस ने इस मामले में फॉक्स स्टार स्टूडियोज की फिल्म ‘दिल बेचारा’ की एक्ट्रेस संजना सांघी को भी तलब कर लिया है।

2 साल पहले से शुरु हो गया था मानसिक उत्पीड़न

बता दें कि दिल बेचारा हॉलीवुड फिल्म्स फॉल्ट इन ऑवर स्टार की ऑफिशयल रीमेक हैं। पहले इस फिल्म को किजी और मैनी नाम से बनाया जा रहा था। बाद में इसका नाम बदल कर दिल बेचारा कर दिया गया। इस फिल्म में सुशांत और संजना मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म को 24 जुलाई को ओटीटी पर रिलीज किया जाएगा। इस फिल्म के निर्देशक और सुशांत के दोस्त लगातार सुशांत के बारे में ही बातें कर रहे हैं।

पुलिस को इस फिल्म से जुड़ी एक खास ये पता चली है कि 2018 में विदेश में इस फिल्म की कुछ शूटिंग की गई थी। इस दौरान वहां जो हुआ उसके बाद कुछ वेबसाइट्स ने सुशांत को निशाना बनाकर जो लेख लिखे वहीं से सुशांत का मानसिक संतुलन बिगड़ने लगा था। बता दें कि इस फिल्म का हिंदी रीमेक लिखने वालों में धर्मा प्रोडक्शन के मालिक करण जौहर के करीबी दोस्त शंशात खेतान भी शामिल हैं। उनकी एक फिल्म मिस्टर लेले की कास्टिंग को लेकर भी हाल ही में एक एक्ट्रेस ने धर्मा प्रोडक्शन पर आरोप लगाए थे। हालांकि वो फिल्म अभी बंद हो चुकी हैं।

सुशांत का अचानक से चले जाना अपने पीछे कई सवाल छोड़ गया है जिसकी परतें अब मुंबई पुलिस खोल रही है। उनकी मौत के बाद ये बात सामने आई थी की वो पिछले 6 महीनों से डिप्रेशन झेल रहे थे। साथ ही उनके हाथ से कई प्रोजक्ट छीने गए थे। बॉलीवुड के खराब रवैये से सुशांत काफी परेशान हो चुके थे। इस मामले में पुलिस और भी जांच कर रही हैं। हालांकि अभी स्पष्ट तौर पर पुलिस की तरफ से इस केस को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

Back to top button