बॉलीवुड

फ्लॉप करियर को लेकर छलका अभिषेक बच्चन का दर्द, बोलें- ‘4 साल नरक थे मेरे लिए और…’

सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन फिल्मों में जितने हिट रहे, उनके बेटे अभिषेक बच्चन उतने ही फ्लॉप। ये बात हम नहीं कह रहे, बल्कि बॉलीवुड में ये कहावत काफी प्रचलित है। अभिषेक बच्चन के करियर की बात करें, तो उनका फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा है। कुछ एक फिल्मों को छोड़कर उनकी ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहीं। इसी बीच अभिषेक बच्चन का एक इंटरव्यू इन दिनों खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वो अपने करियर के बारे में काफी कुछ बता रहे हैं।

इस इंटरव्यू में अभिषेक ये कहते हुए दिख रहे हैं कि मेरी डेब्यू फिल्म रिफ्यूजी के प्रीमियर पर निर्देशक यश चोपड़ा ने मुझसे एक बात कही थी, जो मुझे आज भी याद है। अभिषेक कहते हैं कि ‘यश चोपड़ा ने मुझसे कहा था कि याद रखना, तुम्हारे पापा (अमिताभ बच्चन) तुम्हें यहां तक तो ले आए हैं, लेकिन जब तुम एक बतौर एक्टर फिल्म में उतरोगे तो तुम्हारे पापा की सफलताएं और बाकी सबकुछ पीछे छूट जाएंगी।’  वे आगे कहते हैं कि यश चोपड़ा ने मुझे कहा था, तुम्हें अपने ही पैरों पर आगे बढ़ना होगा।

वो 4 साल मेरे लिए किसी नर्क से कम नहीं थे

अभिषेक बच्चन

इसी इंटरव्यू में अभिषेक बताते हैं कि मैंने डेड मैन वॉकिंग फिल्म को देखने के बाद फिल्मों में काम करने का निर्णय लिया था। अभिषेक ने कहा कि मेरे करियर में एक समय ऐसा आया था, जब पूरे 4 साल तक मेरी फिल्में लगातार फ्लॉप होती रहीं। वो समय मेरे लिए किसी नरक से कम नहीं था। वे कहते हैं कि हर किसी के लाइफ में अपनी अलग अलग समस्याएं होती हैं। इसी के हिसाब से लोगों की लाइफ जर्नी भी अलग अलग होती है।


अभिषेक ने कहा कि हमें कभी भी दूसरों के सफर को एकदम से जज नहीं कर लेना चाहिए। अपने पुराने दौर को याद करते हुए उन्होंने कहा कि यकीनन वो 4 साल मेरे जिंदगी के सबसे कठिन दौर में से थे और उनका सामना करना आसान नहीं था। हालांकि मैं उन फिल्मों का हिस्सा बनकर भी काफी खुश था, क्योंकि किसी फिल्म का हिस्सा बनना और बड़े पर्दे पर आना भी करोड़ों दिलों की ख्वाहिश होती है। अभिषेक ने कहा कि बेशक मेरी भी वो ख्वाहिश थी और वो पूरी हुई, इसलिए मैं खुश था।

मैं लकी हूं, जो फिल्मों में काम करने का मौका मिला-  अभिषेक बच्चन

बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन

इंटरव्यू में आगे अभिषेक ने कहा कि मैं लकी हूं, जो मुझे फिल्मों में काम करने का मौका मिला, कई लोगों को तो एक फिल्म करने में उम्र गुजर जाती है।  ऐसी स्थिति में, मैं बहुत लकी हूं भले ही मेरी फिल्में ज्यादा नहीं चली हों। अभिषेक के वर्कफ्रंट की बात करें, तो जल्द ही उनकी फिल्म ‘द बिग बुल’, ‘बॉब बिस्वास’ और ‘लूडो’ बड़े पर्दे पर आने वाली है।

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन

बता दें कि द बिग बुल फैंस के लिए मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से है। इस फिल्म में अभिषेक के अलावा इलियाना डिक्रूज और अजय देवगन भी काम कर रहे हैं। वहीं लूडो में राजकुमार राव और फातिमा सना शेख जैसे एक्टर्स मौजूद हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभिषेक बच्चन जल्द ही डिजिटल डेब्यू भी करेंगे। उनकी वेबसीरीज ‘ब्रीद : इंटू द शैडो’ जल्द ही रीलीज होने वाली है।

Back to top button