राशिफल

Rashifal 29 June: महादेव के आशीर्वाद से इन 4 राशियों के धनार्जन के बन रहे हैं योग, पढ़ें राशिफल

हम आपको सोमवार 29 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 29 June 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज किसी अन्य व्यक्ति की लापरवाही का खामियाजा आपको भुगतना पड़ सकता है। आज का दिन घटनाओं से भरा रहेगा और आप हर पल का आनंद उठा पाएंगे। प्रेम संबंधो की शुरुआत हो सकती है। कोई भी निर्णय सोच-समझकर ही करें। परिवार के साथ यात्रा-देशाटन के लिए जा सकते हैं। वाहन धीमी गति से चलाएं। ध्यान योग करना लाभप्रद रहेगा। घरेलू काम में व्यस्त होंगे। कोर्ट-कचहरी के कामों में सावधानी बरतें और लेन-देन से बचें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज मानसिक रूप से व्यग्रता बनी रहेगी। आप दूसरों की भावनाओं के प्रति अधिक सहानुभूतिपूर्ण रहेंगे और स्वतंत्र रूप से उन लोगों के साथ अपनी भावनाओं को साझा करेंगे। धनलाभ की स्थिति रहेगी। संतान पक्ष से कोई अच्छा समाचार मिल सकता है। मन प्रफुल्लित रहेगा। कार्य में मन लगेगा। जो पहले से नौकरी में लगे हुए है उन्हें उन्हें अच्छे पद पर स्थानांतरित किया जा सकता है। सभी कार्यों में सफलता मिलेगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ खींचेगा। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। सन्तान को स्वास्थ्य विकार हो सकता है। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है। नकारात्मक विचारों को मन में उठने न दें। आज ना किसी से उधार दें और ना लें। बेरोजगारों को रोजगार के अवसर उपलब्ध रहेंगे। सेहत का ध्यान रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज मन में नकारात्मक विचार तथा क्रोध की मात्रा बढ़ सकती है। आवश्यक हो तो ही यात्रा करें। अजनबियों के साथ अधिक मित्रता न दिखाएं। व्यापार-धंधा अच्छा चलेगा और धनलाभ की स्थिति रहेगी। पराक्रम के बल पर सभी कार्य बनेंगे। अपने जीवनसाथी की राय को महत्व दें। कामकाज से जुड़ी चुनौतियाँ अपनी मेहनत से ही पूरी हो पाएंगी। बेरोजगार लोग अपने कार्य ढूढने में सफल होंगे। कारोबार विस्तार की योजनाएं बना सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका मन शांत रहेगा। धन की कमी होने से अच्छी योजना गंवा सकते हैं। अपने वैवाहिक जीवन को नजरअंदाज न करें। आपका अपने जीवन साथी के साथ विवाद हो सकता है। व्यापारिक कार्य में वृद्धि होगी। परिवार में वाद-विवाद का वातावरण बन सकता है, जिससे मन खिन्न हो सकता है। संयमपूर्वक कार्य करें। किसी न किसी कारण से अनावश्यक खर्च हो सकता है। वाहन चलाते समय आपको सावधानी बरतनी की आवश्यकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको बिजनेस में अच्छा फायदा मिल सकता है। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं, लेकिन फिर भी तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कुछ अलग करने की आदत आपको सफल बनाएगी। शांत व सहज रहने से लोग प्रभावित होंगे। साहित्य एवं कला के क्षेत्र में आपकी रुचि रहेगी और मन में कल्पना की तरंगे उठेंगी। बौद्धिक चर्चाओं में साझेदारी अवश्य लें। दांपत्य जीवन को लेकर स्थितियां प्रतिकूल रहने वाली हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आय के साधन विकसित अच्छे होंगे तथा आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। बातचीत में सन्तुलित रहें। कुटुम्ब की किसी महिला से धन प्राप्ति हो सकता है। बौद्धिक चर्चा में विवाद टालकर समाधानकारी व्यवहार ही करना होगा। आज अधूरे कार्य संपन्न होंगे। लेन-देन के कार्यों में सावधान रहें। छात्रों को सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। मानसिक शान्ति रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

जीवनसाथी से मतभेद हो सकते हैं। आजीविका के कारण यात्रा होगी। आत्मविश्वास में कमी आएगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। मनोरंजन एवं आनन्ददायक दिन है। आज आपका मनोबल बढ़ा रहेगा। पराक्रम में वृद्धि होगी। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। कामकाज में तेजी आ सकती है। धार्मिक काम में मन लगेगा व दार्शनिक विचारों से प्रभावित होंगे। कार्यक्षेत्र में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा और सहकर्मियों की मदद से कार्यों में सफलता मिलेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज माता तथा परिवार के अन्य सदस्यों के साथ अधिक निकटता रहेगी। कोई ऐसी अच्छी खबर जिसका आप एक लंबे समय से और बेसब्री से इंतजार कर रहे है आज आपको सुनने को मिल सकती है। आर्थिक मामलो में जोखिम न उठाएं तथा रुपए-पैसे के लेन-देन में सावधानी रखें। आपके स्वास्थ्य से संबंधित सभी लक्ष्य आज लाभकारी सिद्ध होंगे। पर्याप्त शारीरिक व्यायाम करने का प्रयास करें। मित्रों एवं स्वजनों से भेंट होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपके दुश्मन आप को नुकसान पहुंचाने का प्रयास करेंगे लेकिन सफल नहीं हो पाएंगे। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। लेखानादि बौद्धिक कार्यों से धनार्जन के योग बन रहे हैं। धार्मिक कार्यों की प्रवृत्ति रहेगी। आपका रुका हुआ कार्य पूरा होगा। आप पुरानी गलतफहमियों पर विचार करेंगे और उनसे छुटकारा पाने के तरीकों पर गौर करेंगे। शारीरिक रूप से थकान का अनुभव होगा। क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। वाहन सुख में वृद्धि होगी। दूसरों के प्रति दया के भाव रखना आवश्यक हैं। पैसे के मामलों में यदि आपको किसी भी मदद की आवश्यकता है तो आज वह आसानी से उपलब्ध हो जाएगी। पारिवारिक वातावरण सौहार्दपूर्ण रहेगा। प्रेम संबंध सुदृढ़ होंगे। घर पर विश्राम करने के लिए आज अच्छा समय है। व्यापारियों के लिए प्रबंधकीय व्यवसाय में आर्थिक निवेश के संकेत लाभकारी होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज धन कमाने में सफल होंगे। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते है। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। आय में इज़ाफ़े के साथ-साथ अधिक खर्च के भी योग है। आज आपके समक्ष पेशे या व्यवसाय सम्बन्धी एक रोमांचक अवसर की पेशकश की जा सकती है। सामाजिक कार्यों में बढ़-चढक़र भाग लेंगे, जिससे समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

आपने Rashifal 29 June 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 29 June 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 29 June 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : व्यक्ति के खराब भाग्य को भी बदल देते हैं शनिदेव, इन 3 राशियों पर रहता है इनका विशेष आशीर्वाद

Show More

Related Articles

Back to top button
Close