बॉलीवुड

करीना से शादी वाले दिन सैफ को आई थी पहली बीवी अमृता की याद, फिर भावुक होकर किया था ये काम

सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और करीना कपूर (Kareena Kapoor) बॉलीवुड इंडस्ट्री के पॉपुलर मैरिड कपल है. इन दोनों ने साल 2012 में शादी रचाई थी. ये सैफ अली खान की दूसरी शादी थी. इसके पहले वे 1991 में अमृता सिंह (Amrita Singh) से शादी रचा चुके थे. हालाँकि 13 बाद 2004 में दोनों का तलाक हो गया था. ऐसे में जब सैफ करीना से दूसरी शादी कर रहे थे तो उन्हें अपनी पहली बीवी अमृता की याद आ गई थी. इसके बाद उन्होंने एक ऐसा कदम उठाया था जिसका करीना ने भी सपोर्ट किया था. आइए इस पूरे मामले को विस्तार से जानते हैं.

दूसरी शादी में आई पहली बीवी की याद

सैफ अली खान कुछ साल पहले करण जोहर (Karan Johar) के टॉक शो ‘कॉफ़ी विथ करण’ में गए थे. यहां उन्होंने अपनी निजी जिंदगी से जुड़ी कई बातें की थी. इसी दौरान वे अपनी पहली पत्नी अमृता सिंह को याद करते हुए भावुक भी हो गए थे. सैफ ने बाताया था कि जिस दिन वे करीना से शादी कर रहे थे उस दिन उन्हें अमृता की याद आ गई थी. ऐसे में वे बेहद इमोशनल हो गए थे. लेकिन करीना ने उन्हें संभाला था और सपोर्ट भी करता था.

शादी से पहले लिखा अमृता को लेटर

सैफ ने करण को बाताया कि करीना से शादी वाले दिन उन्होंने अमृता सिंह को एक खत लिखा था. इस खत में उन्होंने अपनी पहली बीवी को भविष्य की शुभकामनाएं दी थी. इतना ही नहीं उस खत को लिखने के बाद सैफ ने इसे करीना को भी पढ़ने के लिए दिया था. इसके बाद ही उन्होंने इस खत को अपनी पहली पत्नी यानी अमृता पास भेजा था.

करीना ने किया था सपोर्ट

सैफ ने बाताया था कि इस मामले में करीना ने उनका फुल सपोर्ट किया था. उन्होंने ही कहा था कि सैफ यह खत अमृता को भेज दें. बता दें कि करीना के आज भी सैफ की पहली बीवी के दोनों बच्चों सारा अली खान (Sara Ali Khan) और अमृता सिंह (Amrita Singh) के साथ अच्छे संबंध है.

लव स्टोरी

सैफ का पहला प्यार अमृता सिंह थी. इनकी मुलाकात एक फोटोशूट के वक्त हुई थी. तब सैफ ने अमृता के कंधे पर हाथ रख दिया था. इस पर अमृता सैफ को घूर घूर कर देखने लगी थी. दरअसल तब सैफ इंडस्ट्री में नए थे और अमृता सीनियर थी. उम्र में भी अमृता सैफ से 13 साल बड़ी थी. हालाँकि इसके बावजूद दोनों में प्यार हो गया था. आलम ये था कि इन्होने घरवालों के दर से छुपकर सीक्रेट वेडिंग की थी. फिर कुछ समय के बाद सैफ और अमृता एक दूसरे के साथ खुश नहीं थे. तब सैफ का स्विस मॉडल रोसा कैटलानो अफेयर शुरू ही हुआ था. ऐसे में दोनों ने तलाक ले लिया.

अमृता से तलाक के बाद सैफ ने इसी विदेशी मॉडल को करीब तीन साल डेट किया. इसके बाद उनकी लाइफ में करीना कपूर की एंट्री हुई. दोनों का प्यार ‘टशन’ फिल्म में परवान चढ़ा. तब करीना के भी शाहिद कपूर से रिलेशन ठीक नहीं चल रहे थे. बाद में उन्होंने शाहीद से ब्रेकअप कर लिया और सैफ से शादी रचा ली.

Back to top button