बॉलीवुड

पत्नी और बेटी को देवी मानते हैं रवि किशन, रात में सोने से पहले छूते हैं दोनों के पैर

रवि किशन न सिर्फ भोजपुरी, बल्कि साउथ और बॉलीवुड फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग के जलवे दिखा चुके हैं। यही वजह है कि रवि किशन को आज पूरा देश जानता है, वे अब न सिर्फ एक एक्टर के तौर पर पहचाने जाते हैं बल्कि वो गोरखपुर सीट से बीजेपी के सांसद भी हैं। हालांकि उन्हें आज जो कामयाबी मिली है, उसके लिए उन्होंने खूब मेहनत मशक्कत की है, मगर सिर्फ मेहनत ने रवि किशन को आज इस मुकाम पर नहीं पहुंचाया है, बल्कि उनके पीछे लेडी पावर भी है।

वो कहते हैं न कि हर मर्द की कामयाबी के पीछे किसी महिला का हाथ होता है। रवि किशन के मामले में ये कहावत बिल्कुल फिट बैठता है। यही वजह है कि वे अपनी पत्नी और बेटियों को किसी देवी से कम नहीं मानते हैं।

रवि किशन और उनकी पत्नी

रवि किशन ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वो अपनी जिंदगी में हमेशा से महिलाओं के करीब ही रहे हैं। वो चाहे मेरी मां हो, पत्नी हो या मेरी बेटियां हो। इसके अलावा रवि कहते हैं कि मैं अपने एक्टिंग के दिनों में भी अपने को-एक्ट्रेस के काफी करीब रहा करता था।

पत्नी और बेटियों को देवी की तरह पूजते हैं रवि किशन

रवि किशन का परिवार

रवि ने इसी इंटरव्यू में बताया था कि मैं अपनी बेटियों की पूजा करता हूं और उनके पैर छूता हूं। इसके अलावा उन्होंने दिलचस्प बात ये बताई कि वो अपनी जीवनसाथी प्रीति के भी पैर छूते हैं, मगर रवि बताते हैं कि मेरी पत्नी मुझे अपने पैर छूने नहीं देती, इसलिए मैं प्रीति के सो जाने के बाद उसके पैर छूकर उन्हें प्रणाम करता हूं।

रवि किशन और उनकी बेटी

एक्टर और नेता रवि किशन ने बताया था कि वो ऐसे कई काम करते हैं, जो लोगों को अजीबो गरीब लगता है। वे कहते हैं कि मगर मुझे लोगों से फर्क नहीं पड़ता, मैं अपना काम करता हूं। बता दें कि 2013 के करवाचौथ के खास मौके पर उन्होंने अपनी पत्नी प्रीति के पैर छू लिए थे। रवि किशन कहते हैं कि ऐसा मैंने इसलिए किया था ताकि मैं अगले जन्म में एक महिला के रूप में जन्म ले सकूं। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि अगले जन्म में मुझे महिला बना देना।

रवि के हर सुख दुख में साथ रही हैं प्रीति

रवि किशन और उनकी पत्नी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रवि किशन अपनी प्रीति से पहली बार 11वीं कक्षा में मिले थे और तभी से दोनों एक दूसरे को प्यार करने लगे। माना जाता है कि जब रवि किशन अपने करियर में स्ट्रगल कर रहे थे, तो प्रीति ने उस समय उनका खूब साथ दिया था। प्रीति, रवि किशन के सुख और दुख दोनों में हमेशा साथ खड़ी रही हैं।

रवि किशन

बता दें कि रवि किशन तीन बेटियों और एक बेटे के पिता हैं। रवि खुद को सौभाग्यशाली मानते हैं कि उनकी 3 बेटियां हैं। गौरतलब हो कि उनकी बड़ी बेटी रेवा किशन ने हाल ही में बॉलीवुड डेब्यू किया है। रेवा की पहली फिल्म का नाम ‘सब कुशल मंगल’ है। इस फिल्म में रेवा के साथ अक्षय खन्ना मुख्य किरदार में दिखे थे। हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट नहीं हो सकी, लेकिन रेवा किशन के एक्टिंग के लोग मुरीद हो गए थे।

बॉलीवुड एक्टर और बीजेपी सांसद रवि किशन

रवि किशन के वर्कफ्रंट की बात करें, तो उन्हें आखिरी बार फिल्म मरजावां में देखा गया था। इस फिल्म में उन्होंने पुलिस का रोल प्ले किया था। बता दें कि रवि किशन को काफी लंबे टाइम से किसी भोजपुरी फिल्म में नहीं देखा गया है। इस समय रवि राजनीति में काफी एक्टिव हैं और गोरखपुर के सांसद हैं।

Back to top button