बॉलीवुड

SSR सुसाइड केस में हुआ अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, पुलिस ने कहा- ‘पहली बार में फेल हुए थे, पर..’

सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड केस में पुलिस ने कहा-

बॉलीवुड के युवा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के अचानक फांसी लगाकर आत्महत्या कर लेने के बाद से हर कोई  इसका कारण जानना चाह रहा है कि आखिर सुशांत ने ऐसा क्यों किया? कईयों को तो अभी भी भरोसा नहीं हो रहा है कि सुशांत अब इस दुनिया में नहीं रहे, मगर सच्चाई ये है कि अब इस दुनिया में सुशांत की यादें ही शेष रह गई हैं। इन दिनों फैंस सोशल मीडिया पर सुशांत के मौत की अलग अलग वजहें गिना रहे हैं। फैंस और उनके चाहनेवालों का मानना है कि सुशांत के मौत का जिम्मेदार बॉलीवुड में फैला नेपोटिज्म है। इसी बीच इस मामले की पुलिस जांच में एक और तथ्य सामने आया है। आइये जानते हैं, आखिर क्या है पूरा मामला…

आत्महत्या की पहली कोशिश में फेल हो गए थे सुशांत

सुशांत सिंह राजपूत

गौरतलब है कि सुशांत के सुसाइड के बाद उनका पोस्टमार्टम कराया गया था, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आत्महत्य की पुष्टि हुई थी। मगर, पुलिस के खोजबीन में अब कई और बातें सामने आईं है। सूत्र बता रहे हैं कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने अपने बांद्रा स्थित फ्लैट के जिस कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या की थी, वहां जमीन पर बाथरोब के कुछ टुकड़े पाए गए हैं। इसी के आधार पर पुलिस को शक है कि सुशांत आत्महत्या की पहली कोशिश में सफल नहीं हो सके थे, उसके बाद दूसरी बार उन्होंने फिर से आत्महत्या कोशिश की और दूसरी बार में दुर्भाग्यपूर्ण उनका निधन हो गया।

सुशांत सिंह राजपूत

दरअसल, कमरे से बाथरोब के टुकड़े मिलने से ये शक हो रहा है कि पहले सुशांत ने बाथरोब को फंदे के तौर पर इस्तेमाल किया था, लेकिन वह टूट गया। फंदा टूट जाने से सुशांत ने आत्महत्या की दूसरी कोशिश की।

पहले बाथरोब और फिर हरे रंग के कुर्ते को बनाया फंदा

सुशांत सिंह राजपूत

पुलिस ने बताया है कि सुशांत के कमरे के अलमारी में कपड़े बिखरे पड़े थे। लिहाजा पुलिस को ये शक है कि पहली बार में जब बाथरोब टूट गया, तो सुशांत ने अपने आलमारी में ऐसी कोई चीज खंगालने की कोशिश की जिसे फंदा बनाया जा सके। और उन्होंने हरे रंग के कुर्ते को निकाला, जिसे फंदा बनाकर सुशांत ने आत्महत्या की।

सुशांत सिंह राजपूत

पुलिस का कहना है कि 14 जून की दोपहर सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या की खबर मिली और जब तक पुलिस उनके घर पहुंचती, उस समय तक उनकी बहन और कमरे में उपस्थित अन्य लोगों ने सुशांत के डेड बॉडी को उस हरे रंग के कुर्ते से काटकर नीचे उतार लिया था। पुलिस ने बताया है कि उस हरे रंग के कुर्ते को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। फॉरेंसिंक जांच में पता चल सकेगा कि यह कुर्ता एक इंसान के वजन को उठा सकने की क्षमता रखता है या नहीं।

सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती

याद दिला दें कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून की दोपहर मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस घटना के बाद पूरा देश स्तब्ध रह गया था। घटना की पहली जानकारी सुशांत के नौकर ने पुलिस को दी थी। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। जांच में पुलिस ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से भी लंबी पूछताछ की है। हालांकि शुरूआती कार्रवाई और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार पुलिस इस पूरे मामले को आत्महत्या का केस मानकर ही चल रही है।

Back to top button