बॉलीवुड

पढ़ाई में बेहतरीन होने के बावजूद सुशांत सिंह एक्टर क्यों बने? इस पुराने Video में छिपा है राज

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या से अब तक हर कोई हिला हुआ है. बॉलीवुड इंडस्ट्री से लेकर उनके रिश्तेदार, दोस्त और फैंस हर कोई दुखी और निराश है. बताया जा रहा है कि सुशांत पिछले कुछ माह से डिप्रेशन में चल रहे थे. उनका एक मनोचिकित्सक से इस संबंध में इलाज भी हो रहा था. कुछ लोग इसे सुसाइड न मानकर मर्डर बता रहे हैं. हालाँकि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में मौत की वजह दम घुटना बताया गया है. फिलहाल पुलिस इस मामले कि जांच पड़ताल में लगी हुई है.

इस बीच सोशल मीडिया पर सुशांत से जुड़े कई पुराने फोटोज और विडियोज वायरल हो रहे हैं. सुशांत एक सफल अभिनेता थे. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल ‘किस देश में है मेरा दिल’ से की थी. इसके बाद वे एकता कपूर के सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ में नजर आए थे. इस सीरियल ने उन्हें फेमस कर दिया था. फिर सुशांत ने अभिषेक कपूर की फिल्म ‘काय पो छे’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. इसके बाद एमएस धोनी – द अनटोल्ड स्टोरी, केदारनाथ, राबता जैसी फिल्मों से वे और भी फेमस हो गए थे.

इसलिए बने एक्टर

इन दिनों सुशांत का एक विडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है. इस विडियो में सुशांत बताते हैं कि कैसे उन्हें घर में बहुत लाड़ प्यार मिलता था. इस वजह से उन्हें ‘लोगों से कैसे डील करना है’ यह नहीं आता था. इसके अलावा वे विडियो में यह भी बताते हैं कि उन्होंने एक्टिंग क्यों चुनी. एक पुराने इंटरव्यू में सुशांत कहते हैं – “मैं एक अंतर्मुखी (introvert) और शर्मीला शख्स हूं, इस कारण मुझे हमेशा से दूसरों से बोलने में दिक्कत होती थी. मैं लोगों से अच्छे से कम्यूनिकेट कर सकूं, इसलिए मैं आज एक एक्टर हूं.

बहुत लाड़ प्यार से पले

सुशांत सिंह राजपूत

विडियो में सुशांत आगे कहते हैं – “मैं एक बड़े परिवार में बढ़ा हुआ हूं. मेरी चार बहने थी. मैं सबका लाडला था इसलिए मुझे ज्यादा प्रोटेक्ट कर के रखा गया. तो जब भी मैं बाहर निकलता था तो मुझे लोगों से डील करना नहीं आता था. मैं महसूस कर सकता था कि हर कोई मुझे जज कर रहा है, मेरी जांच रहा है. तो मैंने सोचा कि ठीक है मैं कुछ नहीं कहता हूं और बस पढ़ाई में घुस जाता हूँ.

‘मैजिकल मोमेंट’ जिसने बदली लाइफ

सुशांत आगे लाइफ के उस मैजिकल मोमेंट के बारे में बताते हैं जिसने उनकी जिंदगी बदल दी. वे कहते हैं – “मुझे तब तक इस बात का अहसास नहीं हुआ था जब तक मैं Shiamak के लिए स्टेज पर बतौर डांसर परफॉर्म कर रहा था. मैं अचानक से स्टेज पर था. मैं अपने चेहरे पर पड़ रही लाइट महसूस कर सकता था. मैं देख रहा था सभी लोगों की निगाहें मुझ पर टिकी है. फिर म्यूजिक स्टार्ट हुआ और ये एक अलग ही अहसास था. मैं बिना कोई शब्द कहें सभी के साथ कम्यूनिकेट कर रहा था. मैं देख सकता था लोग इससे प्रभावित हो रहे हैं. ये सब मेरे लिए किसी जादू से कम नहीं था.”

देखें विडियो:


गौरतलब है कि सुशांत ने 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट में आत्महत्या कर ली थी. उनकी अंतिम फिल्म ‘दिल बेचारा’ 24 जुलाई को ‘डिजनी हॉटस्टार प्लस’ पर रिलीज होने जा रही है.

Back to top button