बॉलीवुड

स्वरा भास्कर की ‘रसभरी’ देख नाराज़ हुए प्रसून जोशी, बोले- छोटी बच्ची को पुरुषों के सामने उत्तेजक

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहती है. वे आए दिन किसी ना किसी मुद्दे पर अपनी राय रखती रहती है. फेमिनिज्म और महिला सशक्तिकरण पर भी वे बहुत कुछ कहती है. लेकिन हाल ही में रिलीज हुई उनकी वेबसीरीज ‘रसभरी'(Rasbhari) को देख कई लोग नाराज हैं. अमेज़न प्राइम पर रिलीज हुई इस वेबसीरिज की तुलना ऑल्ट बालाजी की ‘एडल्ट’ वेब सीरिज से भी की जा रही है. इस बीच सेंट्रल बोर्ड ऑफ सर्टिफिकेशन के हेड और लेखक प्रसून जोशी (Prasoon Joshi) ने भी इस वेबसीरिज के एक सीन को लेकर नाराजगी जाहिर की है.

छोटी बच्ची को गलत ढंग से दिखाया

प्रसून जोशी को इस वेबसीरिज के एक सीन से बड़ी प्रॉब्लम है. उनका कहना है कि इस वेब सीरिज में एक सीक्वेंस में छोटी बच्ची को आदमियों के सामने उत्तेजक नाच करते हुए प्रदर्शित किया गया है. उन्होंने इसी की कड़ी निंदा की है. इसके लिए उन्होंने अपना आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट चुना. उन्होंने ट्वीट कर लिखा – “दुख हुआ. वेब सिरीज़ #rasbhari में असंवेदनशीलता से एक छोटी बच्ची को पुरुषों के सामने उत्तेजक नाच करते हुए एक वस्तु की तरह दिखाना निंदनीय है. आज रचनाकारों और दर्शक सोचें बात मनोरंजन की नहीं, यहाँ बच्चियों प्रति दृष्टिकोण का प्रश्न है ,यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है या शोषण की मनमानी.

स्वरा की वेबसीरिज का उड़ रहा मजाक

प्रसून जोशी के ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर इसे लेकर बहस छिड़ गई है. कई लोगों ने उनकी इस ट्वीट से सहमती जताई है. वहीं जिस दिन से वेबसीरिज का ट्रेलर रिलीज हुआ है उसी दिन से इसका ऑनलाइन बहुत मजाक उड़ाया जा रहा है. कुछ लोगों ने तो ये भी कहा कि हमेशा महिलाओं के अधिकार और मान सम्मान पर बोलने वाली स्वरा भास्कर ने इस तरह की बी-ग्रेड टाइप की वेबसीरिज कैसे कर ली?

देखें ट्रेलर


बता दें कि स्वरा भास्कर इस वेब सीरिज में मुख्य भूमिका निभा रही है. इसके अलावा इसमें सुनाक्षी ग्रोवर, नीलू कोहली, आयुष्मान सक्सेना, प्रद्यूमन सिंह और चितरंजन त्रिपाठी सहित अन्य कलाकार भी हैं. चलिए अब आपको बताते हैं कि स्वरा की 8 एपिसोड वाली ये वेबसीरिज देखने के बाद आम जनता ने कैसा रिएक्शन दिया है.


वैसे आपको स्वरा भास्कर की ‘रसभरी’ कैसी लगी?

Back to top button