बॉलीवुड

सुशांत सिंह राजपूत ने ठुकराया था करोड़ों का विज्ञापन, इस वजह से लिया था बड़ा फैसला

सुशांत सिंह राजपूत ने फेयरनेस क्रीम का विज्ञापन करने से कर दिया था मना।

बॉलीवुड के युवा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून की दोपहर अचानक फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद से उनके परिवार वालों समेत दोस्त और फैंस भी काफी गहरे सदमे में हैं। सुशांत के निधन के बाद से बॉलीवुड में दो फाड़ हो गए हैं, जिसमें एक धड़े का मानना है कि सुशांत की मौत का जिम्मेदार बॉलीवुड में फैला नेपोटिज्म है, जबकि दूसरा धड़ा इस मुद्दे पर चुप्पी साधे बैठा है। फैंस का मानना है कि बॉलीवुड में नेपोटिज्म की जड़ें काफी गहरी हैं और इसी नेपोटिज्म ने सुशांत की जान ले ली। फैंस आजकल नेपोटिज्म के विरोध में सोशल मीडिया पर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।

गौरतलब है कि इन दिनों सोशल मीडिया पर सुशांत से जुड़े कई मुद्दे लगातार तूल पकड़ रहे हैं। इन्हीं में से एक मुद्दा आजकल फेयरनेस क्रीम का है। इस मुद्दे पर छिड़ी बहस थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। सोशल मीडिया में हर कोई इस बहस में शामिल हो रहा है। फेयरनेस क्रीम के मामले में ही आजकल सुशांत सिंह राजपूत से जुड़ा एक मामला सामने आ रहा है, जिसे जानकर उनके फैंस और उन्हें चाहनेवाले जरूर खुश होंगे। चलिए जानते हैं, आखिर क्या है पूरा मामला…

फेयरनेस क्रीम का एंडॉर्स करने से मना किया था

सुशांत सिंह राजपूत

दरअसल, सुशांत सिंह राजपूत ने एक बार फेयरनेस क्रीम को एंडॉर्स करने से साफ मना कर दिया था, न सिर्फ फेयरनेस को बढ़ावा देने से मना किया बल्कि उन्होंने 15 करोड़ रूपए का ऑफर भी ठुकरा दिया था। जी हां, सही सुना आपने सुशांत सिंह रापजूपत ने फेयरनेस क्रीम कंपनी की ओर से दिए जा रहे 15 करोड़ रूपए का ऑफर ठुकरा कर फेयरनेस क्रीम को बढ़ावा देने वाले विज्ञापन करने से इनकार कर दिया था।

सुशांत सिंह राजपूत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि न सिर्फ सुशांत बल्कि सुशांत से पहले भी कई कई बॉलीवुड स्टार्स फेयरनेस क्रीम को एंडॉर्स करने से मना कर चुके हैं। इन स्टार्स में कंगना रनौत, अनुष्का शर्मा, अभय देओल, प्रियंका चोपड़ा, स्वरा भास्कर, रणबीर कपूर, कल्कि कोचलीन, रणदीप हुड्डा शामिल हैं।

नेगेटिव मैसेज देने वाली चीजों का प्रमोशन नहीं करना चाहता – सुशांत

सुशांत सिंह राजपूत

ध्यान देने वाली बात ये है कि सुशांत को इस कोलैबोरेशन के लिए 15 करोड़ रूपए दिए जा रहे थे, मगर फिर भी सुशांत ने इतनी बड़ी डील को एकदम ठुकरा दिया। सुशांत कहते थे कि वो लोगों के लिए हमेशा प्रेरणास्त्रोत बनना चाहते थे। वे कई मंचों से इस बात को कह चुके थे कि उन्हें अपनी जिंदगी में किसी भी गलत चीज को प्रमोट नहीं करना है। उनका कहना था कि मैं किसी भी नेगेटिव मैसेज देने वाले चीजों का प्रमोशन नहीं करना चाहता हूं। यही वजह है कि उन्होंने फेयरनेस क्रीम का प्रमोशन कभी नहीं किया।

सुशांत सिंह राजपूत

सुशातं उन लोगों में से थे, जो बड़े सपने देखते हों बगैर झूठी आशा के। सुशांत काफी मेहनती एक्टर थे, यही वजह है कि वे सिर्फ 34 साल की उम्र में कामयाबी के शिखर पर पहुंच गए थे। छोटे पर्दे से अपनी पहचान बनाने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने कड़ी मेहनत करके ही बड़े पर्दे पर अपना नाम कमाया था।

Back to top button