बॉलीवुड

MASK का बिग-बी ने ढूंढ निकाला हिंदी अनुवाद, याद करने में छूट जाएंगे पसीने

दुनियाभर में मौत का तांडव मचाने के बाद कोरोनावायरस भारत में भी बड़ी तेजी से अपने पांव पसारता जा रहा है। देशभर में कोरोना के 4.5 लाख से भी अधिक मामले सामने आ चुके हैं। कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इससे बचाव के लिए मास्क पहनना और सैनिटाइजर का प्रयोग करना इस वक्त बहुत ही महत्वपूर्ण हो गया है।

वैसे, यदि आप से यह सवाल किया जाए कि MASK का हिंदी अनुवाद क्या है, तो आप सोच में जरूर पड़ जाएंगे। परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने खुद से मास्क का हिंदी अनुवाद ढूंढ निकाला है। जी हां MASK का हिंदी अनुवाद हाल ही में उन्होंने अपने प्रशंसकों के साथ सोशल मीडिया में शेयर किया है।

बॉलीवुड में बिग बी के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन बड़े और छोटे पर्दे पर जितने लोकप्रिय हैं, सोशल मीडिया में भी उनकी लोकप्रियता कम नहीं है। सोशल मीडिया में अमिताभ बच्चन को हमेशा अपने से जुड़े किस्से, फोटोज, अपने पिता जी की कविताओं की पंक्तियां और कई रोचक जानकारी भरे पोस्ट डालते हुए देखा जाता है। कई बार अमिताभ बच्चन मस्ती भरी पोस्ट्स भी सोशल मीडिया में डाल देते हैं।

अमिताभ ने पोस्ट की यह फोटो

अमिताभ बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से हाल ही में एक पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने मास्क का हिंदी अनुवाद करके बताया है। हिंदी अनुवाद के अलावा अमिताभ बच्चन ने यहां अपना मास्क लगाया हुआ एक फोटो भी पोस्ट किया है। अमिताभ बच्चन का यह मास्क भी बहुत ही अलग तरह का है।

अमिताभ के मास्क ने उनके मुंह के साथ पूरे चेहरे को कवर कर लिया है। आंखों की जगह खाली है, जहां उन्होंने चश्मा लगाया हुआ है। नाक की सीध से अमिताभ बच्चन का मास्क दो भागों में बंटा हुआ दिख रहा है। एक ओर जहां आयुष्मान खुराना इस मास्क में नजर आ रहे हैं, वहीं दूसरी ओर उनकी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म गुलाबो सिताबो का नाम लिखा हुआ है।

MASK का हिंदी अनुवाद

अमिताभ बच्चन ने अपनी इस पोस्ट में लिखा है- मिल गया! मिल गया! मिल गया! बड़ी मेहनत के बाद, MASK का अनुवाद मिल गया! मास्क का हिंदी अनुवाद है- ‘नासिकामुखसंरक्षक कीटाणुरोधक वायुछानक वस्त्रडोरीयुक्तपट्टिका।’


अमिताभ बच्चन की ओर से इस पोस्ट को डाले जाने के बाद सोशल इंडिया में इसे बहुत पसंद किया जा रहा है। उनके प्रशंसक इस पर कमेंट्स भी कर रहे हैं। कोई उनसे पूछ रहा है कि सर इतना लंबा नाम आखिर याद कैसे होगा? वहीं, कहीं प्रशंसक ऐसे भी हैं जो पूछ रहे हैं कि क्या KBC भी यह सवाल पूछा जाने वाला है?

आने वाली फिल्में

अमिताभ बच्चन के फिल्मों की बात करें तो हाल ही में उनकी फिल्म गुलाबो सिताबो रिलीज हुई थी, जिसमें उनके साथ आयुष्मान खुराना दिखे थे। लॉकडाउन होनेकी वजह से इस फिल्म को अमेजॉन प्राइम पर रिलीज किया गया था। अमिताभ बच्चन की आने वाली फिल्म ब्रम्हास्त्र है। इस फिल्म में उनके साथ आलिया भट्ट और रणबीर कपूर नजर आने वाले हैं। इस फिल्म का अमिताभ बच्चन के फैन्स को बेसब्री से इंतजार है।

पढ़ें पहली बार होने वाली बहु ऐश्वर्या को देख ऐसा था अमिताभ बच्चन का रिएक्शन, खुद जया ने किया खुलासा

Back to top button