दिलचस्प

पाक युवती ने लगाई मोदी से गुहार, कहा-खोल दें बॉर्डर, करनी है शादी, पड़ोसी मार रहे हैं ताने

सुमायला और कमल कल्याण की शादी मार्च महीने में भारत में होनी थी। लेकिन इसी दौरान देश में लॉकडाउन लग गया।

पाकिस्तान की रहने वाली एक युवती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाते हुए कहा है कि मोदी उनकी शादी करवाने में मदद करें। पाकिस्तान की रहने वाली सुमायला की शादी जालंधर में रहने वाले कमल कल्याण के साथ तय हुई थी। लेकिन लॉकडाउन के कारण अब सुमायला और कमल कल्याण की शादी टल गई है। वहीं अब सुमायला ने पीएम मोदी से वीजा की गुहार लगाई है।

मार्च महीने में होनी थी शादी

35 साल की सुमायला और कमल कल्याण की शादी मार्च महीने में भारत में होनी थी। लेकिन इसी दौरान देश में लॉकडाउन लग गया। जिसकी वजह से सुमायला को वीजा नहीं मिल सका। सुमायला के अनुसार इनकी सगाई साल 2018 में हुई थी। जिसके बाद इस साल इनकी शादी होने थी। लेकिन लॉकडाउन के चलते उनकी शादी टल गई। वहीं अब शादी ना होने की वजह से सुमायला के पड़ोसी उसे ताना मारने लगें हैं। जिससे की वो बेहद ही परेशान हो गई हैं।

तानों से तंग आकर सुमायला ने मीडिया के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगाई है कि उसे शादी के लिए वीजा जल्दी दिलाने की व्यवस्था की जाए। ताकि वो भारत में आकर शादी कर सके। पाकिस्तान के यूहानाबाद लाहौर की सुमायला ने फोन पर बताया कि वीजा स्पांसरशिप के लिए कमल ने पेपर तैयार कर रखे थे। लेकिन लॉकडाउन के कारण इन पेपर को पाकिस्तान नहीं भेजा जा सका। जिससे की उनकी शादी टल गई।

खोल दें दोनों देशों की सरहदें

सुमायला ने कहा कि मेरी दोनों देशों से विनती है कि शादी के मामले में जल्द वीजा जारी करें और बंद पड़ी सरहदों को खोल दें। ताकि जालंधर आकर वो शादी कर सकें। सुमायला ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री से अपील की है कि वो पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त को निर्देश जारी करें और उनसे कहें कि जिन पाकिस्तानी हिंदू लड़कियों की शादी भारत में होने वाली है, उन्हें भारत का वीजा तुरंत जारी किया जाए।

सिर्फ फोन पर ही होती है बात

कमल और सुमायला की सगाई को दो साल हो गए हैं। लेकिन ये दोनों अब तक एक दूसरे से मिले नहीं है और सिर्फ फोन पर बातचीत करते हैं। इन दोनों की सगाई भी वीडियो कॉल के जरिए कराई गई है। इस मामले में कमल के पिता ओम प्रकाश का कहना है कि खून के रिश्ते सरहदें नहीं देखते। मेरी दो मौसी हैं जो कि लाहौर और कसूर में रहती है। इनकी शादी पाकिस्तान में करवाई गई थी। मेरी कजिन सिस्टर आशिया की बेटी सुमायला से मैंने अपने बेटे का रिश्ता तय किया है। लेकिन लॉकडाउन के कारण ये शादी टली हुई है।

वहीं कमल की मां सुदेश का कहना है कि सुमायला भारत के रहन-सहन से काफी प्रभावित है। दोनों परिवारों में चर्चा हुई और रिश्ता करने का फैसला किया गया। जिसके बाद बेटे की मंगनी हो गई लेकिन लॉकडाउन के कारण शादी नहीं हो पाई।

सुमायला के भारत आकर कमल से शादी करने के बाद शादी का रजिस्ट्रेशन डीसी आफिस में किया जाएगा। इसके बाद सुमायला को भारतीय नागरिकता मिलेगी। लेकिन लॉकडाउन की वजह से शादी टल गई है। वहीं अब सुमायला ने पीएम मोदी से मदद मांगी है।

Back to top button