समाचार

कोरोना की चपेट में आया दुनिया का नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी, हाल ही में टूर्नामेंट में लिया था हिस्सा

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को कोरोना वायरस हो गया है और इन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। हाल ही में टूर्नामेंट में भाग लेने के बाद जब इनका कोरोना वायरस टेस्ट लिया गया, तो उसमें ये पॉजिटिव पाए गए। दरअसल नोवाक जोकोविच ने एक चैरिटी टूर्नामेंट में भाग लिया था। जिसके बाद उन्हें कोरोना वायरस हो गया। इस चैरिटी टूर्नामेंट में कई सारे खिलाड़ियों ने भाग लिया था। जिसमें से तीन खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। वहीं अब नोवाक जोकोविच इस महामारी से संक्रमित होने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं।

पत्नी को भी हुआ कोरोना वायरस

कोरोना वायरस की चपेट में नोवाक जोकोविच की पत्नी भी आ गई हैं। जोकोविच ने एक बयान जारी कर कहा कि ‘ बेलग्रेड पहुंचने के तुरंत बाद हम जांच करना चाहते थे। मैं और जेलेना (पत्नी) पॉजिटिव पाये गए हैं। जबकि हमारे बच्चे बीमारी से संक्रमित नहीं हैं।’

हो रही है आलोचना

कोरोना वायरस महामारी के बीच ये टूर्नामेंट किया गया था और इस टूर्नामेंट में दूसरे देशों के खिलाड़ियों को लाने के लिए जोकोविच की आलोचना हो रही है। दरअसल इस आयोजन के दौरान समाजिक दूरी के नियमों का पालन नहीं किया गया। जिसके कारण इस प्रतियोगित में भाग लेने वाले चार खिलाड़ी और उनके परिवार वाले कोरोना से संक्रमित हो गए हैं।

ये खिलाड़ी भी आए कोरोना की चपेट में

टेनिस खिलाड़ी विक्टर ट्रॉइकी ने मंगलवार को कहा कि वो और उनकी गर्भवती पत्नी दोनों कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। सर्बिया के खिलाड़ी ट्रॉइकी दो चरण की प्रतियोगिता के पहले चरण में बेलग्रेड में जोकोविच के खिलाफ खेले थे। वहीं ग्रिगोर दिमित्रोव और शनिवार को उनके खिलाफ मैच खेलने वाले बोर्ना कोरिच भी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे।

जोकोविच ने पेश की अपनी सफाई

इस मामले को लेकर जोकोविच ने अपनी सफाई भी पेश की है और कहा है कि ‘हमने जो कुछ भी किया, हमने साफ दिल और सच्चे इरादों के साथ किया। हमारा टूर्नामेंट पूरे क्षेत्र में एकजुटता और शांति का संदेश साझा करने के लिए था।’

रद्द करना पड़ा फाइनल का मुकाबला

आपको बता दें कि ये टूर्नामेंट बेलग्रेड में हुआ था। जिसके बाद इसका आयोजन क्रोएशिया के जादर में होना था। क्रोएशिया में फाइनल मुकाबला रद्द होने के बाद जोकोविच बेलग्रेड आ गए थे और यहां आकर उन्होंने अपनी जांच करवाई। जोकोविच इस एड्रिया टूर के सबसे बड़े खिलाड़ी थे। वहीं टूर्नामेंट के आयोजन का बचाव करते हुए इन्होंने कहा ही ‘हमने टूर्नामेंट का आयोजन तब किया, जब वायरस कमजोर हो गया था। ये विश्वास करते हुए कि टूर की मेजबानी के लिए शर्तों को पूरा किया जाएगा।’ लेकिन ‘दुर्भाग्य से, ये वायरस अभी भी मौजूद है। ये एक नई वास्तविकता है। जिसे हम अब भी सामना करना और उसके साथ रहना सीख रहे हैं।

लोगों से मांगी माफी

जोकोविच ने टूर्नामेंट के दौरान संक्रमित होने वाले लोगों से माफी भी मांगी है। वहीं ये 14 दिनों तक क्वारंटीन में रहेंगे। राहत की बात ये है कि इनके बच्चे इस वायरस की चपेट में आने से बच गए हैं।

Back to top button