राशिफल

Rashifal 24 June: आज इन पांच राशियों को मिलेंगे धन-लाभ और सफलता के अवसर, गणेश जी की होगी कृपा

हम आपको बुधवार 24 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 24 June 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपकी दिनचर्या का रुटिन सही नहीं है आज आप इसे सुधारने के लिए प्रयास कर सकते हैं। संतान के स्वास्थ्य को लेकर धन व्यय होने की संभावना बन रही है। जिससे आपकी मानसिक परेशानियां बढ़ सकती हैं। आपके आसपास चहल-पहल रहेगी। आपको एक साथ कई काम संभालने पड़ सकते हैं। जीवनसाथी की किसी बात को गंभीरता से न लेने पर विवाद हो सकता है। मंदिर में घी का दीपक जलाएं, करियर में आपको सफलता मिलेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके विचारों में असमंजसता रह सकती है। निवेश आपके लिए नुकसानदायक साबित होने की उम्मीद है। इसलिए पहले पूर्ण विचार करके ही निवेश करें। सामाजिक या पारिवारिक स्तर पर मानहानि अपमान का भय भी सताएगा। कोई महान उद्देश्य लेकर जीवन पथ पर आप बढ़ रहे हैं। आपका मन अपने उद्देश्य पर एकाग्र और समर्पित रहेगा। धार्मिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। आप काम के प्रति बेहद एक्टिव रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज अगर आप जल्दबाजी में कोई निर्णय लेंगे तो आपको उसके लिए बाद में पछताना पड़ सकता है। यदि आप आर्थिक लाभ के लिए कोई कार्य व्यवसाय कर रहे हैं तो उसमें आपको अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है। वैवाहिक जीवन बेहतर रहेगा। आप कागजी काम निपटाने पर भी ध्यान दें। अगर आप ज्यादा खुले दिल से पैसे खर्च करेंगे तो भविष्य में बड़ी समस्याएं खड़ी हो सकती हैं। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज मन में सकारात्मक विचार बनाए रखना अच्छा होगा। इसका लाभ भी मिलेगा। प्रगति के मार्ग में आने वाली बाधाएं खत्म होंगी। धन के आगमन के रास्ते बनेंगे। अगर आप सिंगल हैं और किसी को मन ही मन चाहते हैं तो उनसे सीधे जाकर अपने दिल की बात कहें। सेहत आज फिट रहेगी। नए कार्यों का प्रारंभ कर सकेंगे। जो लोग अविवाहित हैं उनके लिए दिन अच्छा रहेगा। ऑफिस में अपनी प्रगति के बारे में विचार करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

धन-धान्य अचल संपत्ति प्राप्ति के लिहाज से अच्छा और उन्नति दायक है। आपकी मेहनत और काम के प्रति लगन आज सफलता का नया आयाम दिलवा सकती है। आज आपको घर के सदस्यों को लेकर अपनी समस्त ज़िम्मेदारियों को पूरा करने का प्रयास करने की जरूरत है। कई दिनों से लंबित कार्य पूर्ण होगा। लव लाइफ शानदार रहेगी। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली रहेगी। आपकी उत्सुकता भी चरम पर हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। यात्रा, निवेश व नौकरी लाभ देंगे। शिक्षा में प्रगति होगी। लव लाइफ अच्‍छी रहेगी। रोमांटिक मूड आपको प्रसन्न करेगा। घर परिवार में आपको सम्मान की दृष्टि से देखा जा सकता है। तबादला हो सकता है जो चिंताजनक रहेगा। धन के निवेश की व्यवस्था बनेगी। मीडिया तथा बैंकिंग की सर्विस करने वाले उन्नति करेंगे। साझेदार से फायदा भी होगा। रोजमर्रा केकामों से फायदा हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

जीवन में आपको तरक्की मिलेगी। सगे संबंधियों से संबंध बेहतर होने से कामकाज के क्षेत्रों में सहयोग प्राप्त होने की उम्मीद बढ़ सकती हैं। चली आ रही समस्या का समाधान होगा। व्यावसायिक मामलों में जोखिम न उठाएं। नए उत्साह व कार्य क्षमता की अनुभूति करेंगे, कल्पनाएं अपनी सार्थकता हेतु उद्वेलित करेंगी। श्री कृष्ण उपासना करें। दाम्पत्य जीवन में जीवन साथी को महत्व दें। उधार दिया गया पैसा आपको मिल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज मानसिक रूप से प्रसन्नता बनी रहेगी। यदि आप किसी कार्य को लेकर यात्रा करने का प्रयास कर रहे हैं तो आपको यात्राओं में बाधा उत्पन्न हो सकती है। हो सकता है शाम तक किसी अच्छे रेस्टोरेंट में जायें और लजीज खाने का लुत्फ़ भी उठायें। मेहनत औरसमझदारी के साथ आप कुछ ऐसे काम निपटा सकते हैं जो जोखिम भरे हैं। लव लाइफ में भी किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी कोशिशें फलदायी रहेंगी। आध्यात्मिक विकास की स्थिति अच्छी होती है। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। संबंधों में मधुरता आएगी। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। कामकाज के क्षेत्रों में अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है। ऐसा हो सकता है कि आपको अपने कुछ पुराने निवेशों से लाभ मिले। किसी भी अनबन को जल्दी ही सुलझाने की कोशिश करें। बदनामी का खतरा रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज थोड़ी-बहुत परेशानियां आ सकती हैं लेकिन ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। रिश्तों में मधुरता आएगी। काफी सोची समझी रणनीति के तहत कार्य करने से कुछ अच्छी सफलता प्राप्त हो सकते हैं। किसी भी काम में शारीरिक ऊर्जा व दिमाग काफी लगाना होगा। आप बुद्धि से अपने काम पूरे करवा सकते हैं। आज आप खुद को साबित करके दिखा देंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

अपनी योजना पर फिर से विचार कर के काम करेंगे तो सफल हो जाएंगे। संबंधों में मधुरता आएगी। दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा। यदि आप नौकरी करते हैं और किसी अच्छे पद की कामना कर रहे हैं तो आपको इंतजार करना पड़ सकता है। बिजनेसमैन पुरानी बातों को पीछे छोड़कर आगे आने वाले अच्छे वक़्त की ओर देखें। इनकम और खर्चो के मामलों पर आपको ध्यान देना होगा। सफलता के लिए धैर्य जरूरी है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको घरेलू मुद्दों पर गौर करने की जरूरत हो सकती है। आर्थिक स्थितियां अनुकूल रहेंगी। मन में उत्साह भर उठेगा। किसी रिश्तेदार के कारण तनाव मिलेगा। धन प्राप्ति के लिए किसी नए कार्य का शुभारंभ किया जा सकता है। आप अपने प्रिय के रवैये के प्रति काफ़ी संवेदनशील रहेंगे। कामकाज के साथ आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है। आपका पॉजीटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित कर देगा।

आपने Rashifal 24 June 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 June 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 24 June 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : धनवान बनने के लिए बस रखें इन चीजों का ध्यान, जीवन में कभी भी नहीं होगी पैसों की कमी

Show More

Related Articles

Back to top button
Close