बॉलीवुड

फिल्म पीके में छोटा रोल करने के लिए इस वजह से तैयार हुए थे सुशांत, सामने आई बड़ी वजह

बॉलीवुड के युवा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अब इस दुनिया में नहीं रहे। फिल्म छिछोरे में एक बाप के रूप में अपने बेटे को जिंदगी की कीमत समझाने वाले सुशांत सिंह राजपूत अपने ही जीवन में उस सीख को ग्रहण नहीं कर सके। याद दिला दें कि सुशांत ने 14 जून की दोपहर अपने मुंबई स्थित घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना ने पूरे देश को स्तब्ध कर दिया था। और उनके निधन से अभी तक उनके फैंस गहरे सदमे में हैं। बता दें कि सुशांत ने हिंदी फिल्म जगत को काई पो चे, छिछोरे, एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, शुद्ध देशी रोमांस जैसी कई बेहतरीन फिल्में दी हैं। बता दें कि इन फिल्मों के अलावा उन्होंने आमिर खान की फिल्म में भी काम किया था।

सुशांत कैसे साइन करते थे कोई फिल्म?

दरअसल,  फिल्म पीके में सुशांत ने एक छोटा सा रोल किया था। उनके इस रोल को फैंस ने काफी पसंद भी किया। सुशांत ने साल 2016 में एक इंटरव्यू में फिल्म पीके में अपने रोल के बारे में खुलकर बात की थी। उन्होंने अपने इस किरदार के बारे में कहा था कि भले ही मेरा किरदार छोटा था, मगर काफी महत्वपूर्ण था। सुशांत ने ये भी बताया था कि वो किसी भी फिल्म को कैसे साइन करते हैं? उन्होंने कहा था कि मैं किसी भी फिल्म को साइन करने से पहले अपने कैरेक्टर को जरूर ध्यान में रखता हूं। इसके बाद स्क्रिप्ट पढ़ता हूं और सोचता हूं कि ये मेरे लिए कैसा होगा? और इस रोल का मुझ पर क्या असर पड़ेगा? इन सभी सवालों पर अच्छे से विचार करने के बाद ही मैं फिल्म साइन करता हूं।

अनुपमा चोपड़ा को दिए अपने इस इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि ‘मेरे लिए पीके जैसी शानदार फिल्म में काम करना यादगार है।’ इसी के आगे उन्होंने बताया कि उन्हें पीके में काम करने के लिए कोई दबाव नहीं डाला गया था और ना ही किसी ने काम करने के लिए मजबूर किया था। उन्हें इस फिल्म में छोटा रोल निभाने में कोई परेशानी नहीं थी। सुशांत ने कहा कि मैं राजकुमार हिरानी जैसे सुलझे और मंझे हुए डायरेक्टर के साथ काम करना चाहता था, इसलिए मैंने उनके साथ काम किया।

रोल छोटा था, लेकिन महत्वपूर्ण था- सुशांत सिंह राजपूत

फिल्म पीके के रोल के बारे में वो कहते हैं कि ये रोल काफी छोटा था, लेकिन छोटे रोल से ज्यादा महत्वपूर्ण मेरा अनुभव है। सुशांत ने कहा था कि अगर मुझे कोई भी स्क्रिप्ट अच्छी लगे, तो मैं थर्ड कैरेक्टर भी प्ले कर सकता हूं।

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के निधन से पूरा बॉलीवुड सदमे में है। वहीं पुलिस सुशांत सुसाइड केस की गुत्थी सुलझाने में लगा हुआ है। सुशांत सुसाइड केस में पिछले दिनों बांद्रा पुलिस ने उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से तकरीबन 9 घंटे की पूछताछ की थी। इस पूछताछ में रिया ने कई बड़े खुलासे किए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पुलिस पूछताछ में रिया चक्रवर्ती से सुशांत के साथ उनके निजी रिश्ते, शादी, दोस्तों संग उनके रिश्ते, डिप्रेशन और बॉलीवुड इंडस्ट्री के लोगों के साथ सुशांत सिंह के रिश्तों के बारे में पूछताछ हुई है।

Back to top button