बॉलीवुड

इंडियन आर्मी में जाना चाहते थे सुशांत सिंह राजपूत, जांबाजी दिखाकर यूं पूरा किया था सपना

बाॅलीवुड के सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक सुशांत सिंह राजपूत अब हमारे बीच नहीं हैं। गत 14 जून को मुंबई के बांद्रा वाले अपने फ्लैट में फांसी के फंदे से झूल कर उन्होंने अपनी जिंदगी समाप्त कर ली। इसके बाद से तो पूरा बाॅलीवुड ही सदमे में नजर आ रहा है। उनके प्रशंसकों के बीच मायूसी है। सोशल मीडिया में तो बहुत से सुशांत की मौत को आत्महत्या नहीं, बल्कि हत्या कहकर संबोधित कर रहे हैं। यही वजह है कि बाॅलीवुड के कई दिग्गजों के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया गया है।

सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े कई वीडियोज और फोटोज सोशल मीडिया में वायरल होते नजर आ रहे हैं। वैसे, शायद आपको यह मालूम नहीं होगा कि अपनी छोटी सी ही जिंदगी में सुशांत सिंह राजपूत ने कई सपने देख लिये थे और इनमें से कई सपनों को उन्होंने पूरा भी कर लिया था। सुशांत ने दरअसल अपने सपनों की एक लिस्ट बना रखी थी। सपनों की अपनी इस लिस्ट में उन्होंने 150 ऐसी बातें लिख रखी थीं, जिन्हें देखने के बाद किसी को भी यकीन नहीं होगा कि उनके जैसा इंसान वास्तव में खुद से मौत को गले लगा सकता है।

सपनों की लिस्ट

सोशल मीडिया में सुशांत सिंह राजपूत का एक वीडियो तेजी से वायरल होता नजर आ रहा है, जिसमें उन्हें आर्मी की तरह ही ट्रेनिंग लेते हुए देखा जा रहा है। सुशांत ने जो 150 सपनो की अपनी लिस्ट तैयार की थी, उनमें से एक सपना इंडियन आर्मी की तरह उनका जीने का भी था। उसे वे हर हाल में महसूस करना चाहते थे। यही वजह रही कि अपने इस सपने को उन्होंने आखिरकार जी ही लिया। एक दिन उन्होंने इसके लिए आर्मी के साथ बिताया, जो कि इस वीडियो में भी दिख रहा है।

 

View this post on Instagram

 

????✊

A post shared by Sushant Singh Rajput (@sushantsinghrajput) on


उन्होंने ही आर्मी के साथ बिताये इस दिन की झलक शेयर की थी और इसके कैप्शन में लिखा भी था कि कम-से-कम एक दिन 6 महीने में आर्मी के जवानों के साथ मैं बिता लूं। वे जो सोचते हैं, उनसे कुछ सीख पाऊं। जितना भी मुमकिन हो सके, उनकी सेवा मैं उचित सम्मान के साथ कर सकूं। इसके साथ ही सुशांत ने #livingourdreams #lovingourdreams #indianarmyday #theproteam जैसे हैशटैग भी किये थे।

क्या है वीडियो में?

सुशांत सिंह राजपूत को इस वीडियो में जवानों के साथ ट्रेनिंग लेते हुए देखा जा सकता है। जवानों के साथ वे रोटी बेलते हुए भी दिख रहे हैं। सुशांत के इस तरह के वीडियो को देखकर उन्हें हर कोई याद करने में जुटा हुआ है। आर्मी के साथ जो वक्त सुशांत ने अपने जिंदा रहते बिताया था, उसे लोग सोशल मीडिया में याद करके भावुक हो रहे हैं। यही कारण है कि वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है।

नहीं बन पाई ये फिल्म


आर्मी से सुशांत काफी हद तक प्रभावित थे। एक फिल्म भी राइफल मैन नाम की उन्होंने इसी वजह से साइन कर ली थी। ऐलान तो इस फिल्म का हुआ था, मगर यह फिल्म कभी बन नहीं पाई थी। ऐलान इस फिल्म को बनाने का वर्ष 2019 में 15 जनवरी को किया गया था।

सुशांत की मौत के बाद कंगना का एक और खुलासा, कहा- सब राज जान चुकी हूं, खुलकर नाम बोलूंगी, लेकिन

Back to top button