बॉलीवुड

पिता बॉलीवुड के सुपरस्टार और सिर पर गॉडफादर का हाथ फिर भी फ्लॉप हो गए ये स्टार किड्स

सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद बॉलीवुड में नेपोटिज्म का मुद्दा एक बार फिर गरमा गया है। बॉलीवुड स्टार्स से लेकर फैंस तक इंडस्ट्री में होने वाले भेदभाव पर खुलकर अपनी बात रख रहे हैं। सुशांत के करीबियों का कहना है कि वो एक आउटसाइडर थे इस वजह से इंडस्ट्री में उन्हें तवज्जो नहीं मिलती थी। यहां तक की उनके हाथ से 6 प्रोजक्ट छीन लिए गए थे जिसके बाद से सुशांत डिप्रेशन में आ गए थे। बॉलीवुड स्टार्स की ये बातें सच लगती हैं क्योंकि इंडस्ट्री में जिस तरह स्टार किड्स की बहार आ रही है वो इस बात को और पक्का कर रही है। हालांकि स्टार किड्स और गॉडफादर का साथ होने के बावजूद कुछ ऐसे भी स्टार रहे हैं जो फ्लॉप हो गए।

 अभिषेक बच्चन

अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बॉलीवुड के एक ऐसे ही सितारे रहे हैं जिन्हें फिल्में तो कई मिली, लेकिन वो शोहरत नहीं मिल पाई जो उनके पिता के पास है। अभिषेक ने जब फिल्मों में एंट्री की तो उनके हाव भाव और चाल ढाल सबकुछ पिता अमिताभ जैसा ही था। फैंस को अभिषेक पसंद नहीं आए। हालांकि महानायक के बेटे होने के कारण अभिषेक को हमेशा फिल्में ऑफर होती रहीं, लेकिन वो कभी सफल हीरो के तौर पर खुद को स्थापित नहीं कर पाए।

तुषार कपूर

बॉलीवुड के हिट एक्टर जितेंद्र के बेटे ने तुषार को भी फिल्मों में काम मिलने में कोई दिक्कत नहीं हुईं। हालांकि तुषार फिल्मों में ज्यादा चल नहीं पाए। एक हीरो के तौर पर तुषार कभी लोगों को सही नहीं लगे। तुषार एक साइड एक्टर के तौर पर फिल्म गोलमाल तक ही सीमित रह गए। हालांकि एक स्टार किड होने के चलते उन्हें फ्लॉप होने के बाद भी फिल्में मिलती रहीं।

उदय चोपड़ा

मशहूर फिल्म डायरेक्टर के बेटे उदय चोपड़ा ने फिल्म मोहब्बतें से करियर की शुरुआत की, लेकिन एक हीरो के तौर पर हिट नहीं हो पाए। उनके भाई फिल्म मेकिंग बिजनेस में हिट रहे लेकिन उदय चोपड़ा हीरो नहीं बन पाए। वो अक्सर धूम सीरीज में साइड रोल करते नजर आते हैं।

हरमन बावेजा

निर्देशक हैरी बावेजा के बेटे हरमन बावेजा जब लोगों के सामने आए तो उनकी तुलना ऋतिक रोशन से की गई। हालांकि हरमन पहली फिल्म से ही फ्लॉप हो गए। हरमन ने फिल्म लव स्टोरी से डेब्यू किया था, लेकिन उनका करियर चल नहीं पाया। कुछ समय पहले हरमन की तस्वीरें काफी वायरल हुई थीं जिसमें वो काफी मोटे नजर आ रहे थे। इसके बाद हरमन ने हमेशा के लिए इंडस्ट्री छोड़ दी।

सोहेल खान

बॉलीवुड के मशहूर लेखक सलीम खान के बेटे और सलमान खान के भाई सोहेल खान भी स्टार किड होने के बाद कुछ बड़ा नहीं कर पाए। सोहेल खान ने बॉलीवुड में बतौर एक्टर एंट्री की, लेकिन फैंस को सोहेल वैसे पसंद नहीं आए जैसे सलमान। इसके बाद सोहेल फिल्म निर्देशन में उतर गए। उन्होंने सलमान को लेकर फिल्म बनाई जय हो जो कि बुरी तरह से फ्लॉप हुई थी।

फरदीन खान

फिरोज खान के बेटे फरदीन खान भी बॉलीवुड में बड़ा नाम नहीं बन पाए। जहां उनके पिता बड़े पर्दे पर एक हिट स्टार थे वहीं फरदीन फ्लॉप फिल्मों के चलते इंडस्ट्री ले दूर हो गए। कई फिल्में करने के बाद भी फरदीन कभी हिट नहीं हो पाए और आजकल वो लाइमलाइट से दूर लंदन में समय बिता रहे हैं।

Back to top button