दिलचस्प

नगमा की वजह से टूटने वाली थी सौरव गांगुली की शादी, पत्नी ने बना लिया था दादा को छोड़ने का मन

फिल्मी दुनिया में लव ट्रायएंगल के बारे में तो आपने खूब सुना होगा। जब दो लव बड्स की जिंदगी में किसी तीसरे की एंट्री होती है, तो निश्चित तौर पर रिश्ते खराब होते हैं। बता दें कि ऐसा न सिर्फ फिल्मी सितारों के बीच होता है, बल्कि इतिहास गवाह है क्रिकेट के खिलाड़ियों की जिंदगी में भी ऐसा होता रहा है। अब आप सभी के दिमाग में एक सवाल चल रहा होगा कि आखिर यहां किस क्रिकेटर की बात हो रही है। आइये जानते हैं, आखिर ये क्या पहेली है।

दरअसल, आज हम यहां बात कर रहे हैं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दादा के नाम से लोकप्रिय सौरव गांगुली की।. आपको जानकर हैरानी होगी कि एक समय में दादा के जिंदगी में लव ट्रायएंगल ने खलबली मचा दी थी। गांगुली एक शानदार क्रिकेटर होने के साथ साथ एक बेहतरीन कप्तान भी थे। अपने विस्फोटक अंदाज के खेल के लिए हमेशा सुर्खियों में रहने वाले दादा अपने निजी जिंदगी को लेकर भी अक्सर खबरों में बने रहते थे।

पहले डोना से शादी फिर बॉलीवुड हसीना की एंट्री

गांगुली ने साल 1997 में अपने बचपन की दोस्त डोना से शादी की। बता दें कि गांगुली के परिवार वाले इस शादी के खिलाफ थे। हालांकि ये जोड़ी बाद में कईयों के लिए आदर्श जोड़ी साबित हुई। डोना और सौरव दोनों शादी से काफी खुश थे, मगर कहानी में अचानक ट्विस्ट तब आया, जब गांगुली की जिंदगी में एक बॉलीवुड एक्ट्रेस ने एंट्री मारी। उस हसीना का नाम था नगमा। आपको बता दें कि नगमा उस समय बॉलीवुड के साथ साथ साउथ फिल्मों की भी काफी मशहूर एक्ट्रेस थीं।

दरअसल, नगमा और सौरव की पहली मुलाकात साल 1999 वर्ल्ड कप के दौरान हुई। उस समय सौरव और डोना की शादी को 2 साल हो चुके थे। दोनों की मुलाकात के बाद मीडिया में खबरें चलने लगीं कि नगमा और सौरव गांगुली का अफेयर चल रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सौरव गांगुली और नगमा दोनों को चेन्नई से दूर एक मंदिर में एक साथ देखा गया था। हालांकि दोनो ने कभी अपने रिलेशनशिप को लेकर पब्लिकली एक्सेप्ट नहीं किया। मगर, सौरव और नगमा के अफेयर की चर्चा इतने जोरों शोरों से होने लगी कि इसका असर गांगुली के वैवाहिक जीवन पर भी पड़ने लगा।

डोना के धैर्य और समझदारी से बचा गांगुली का घर-परिवार…

ये खबर जब सौरव की पत्नी डोना के पास पहुँची, तो डोना काफी गुस्से में थीं और उन्होंने सौरव से अलग होने का मन भी बना लिया था। हालांकि डोना ने काफी समझदारी और धैर्य से काम लिया और उन्होंने हड़बड़ी में तलाक जैसे कदम नहीं उठाए, बल्कि डोना ने मीडिया के सामने आकर सौरव और नगमा के अफेयर की खबरों को अफवाह बता दिया। इसके बाद मामला शांत पड़ गया, उधर मीडिया में सौरव और नगमा के ब्रेकअप की खबरें हवाई होने लगीं। परिणामस्वरूप सौरव गांगुली का घर उजड़ने से बच गया, इन सबके पीछे उनकी पत्नी डोना की समझदारी ही काम आई।

मालूम हो कि कुछ साल पहले ही कांग्रेस नेता नगमा ने अपने और सौरव की अफेयर की खबरों को सच बताया था। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि सौरव के साथ कुछ ही समय तक मेरा रिश्ता रहा था, लेकिन हम बहुत जल्द ही अलग हो गए थे।

Back to top button