बॉलीवुड

डिप्रेशन में इस हालात से गुजर चुके हैं ये स्टार्स, इस स्टार किड ने तो सुसाइड की कह दी थी बात

सुशांत डिप्रेशन झेलने वाले एकलौते स्टार नहीं थे बल्कि उनसे पहले भी कई कलाकार इस बीमारी से जूझ चुके हैं

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने इंडस्ट्री में दो बड़े मुद्दे को फिर से पटरी पर ला दिया है। एक मुद्दा नेपोटिज्म का है तो दूसरा मुद्दा डिप्रेशन का है। सोशल मीडिया पर बॉलीवुड स्टार्स अब खुलकर इस मामले पर बात कर रहे हैं। दरअसल सुशांत ने आत्महत्या के बाद कोई सुसाइड नोट नहीं छोड़ा था ऐसे में बताया जा रहा है कि वो बॉलीवुड के रवैये से परेशान थे और कई महीनों से डिप्रेशन में चल रहे थे। बता दें कि सुशांत डिप्रेशन झेलने वाले एकलौते स्टार नहीं थे बल्कि उनसे पहले भी कई कलाकार इस बीमारी से जूझ चुके हैं। हालांकि इन स्टार्स ने डिप्रेशन से लड़ाई लड़ी और अब ठीक हो चुके हैं।

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की शांति गर्ल ने जब इस बात का खुलासा किया था कि वो डिप्रेशन में थी तो हर कोई हैरान रह गया था उन्होंने खुद को डिप्रेशन से बाहर निकाला और कहा कि मुझे नहीं लगता कि मैं पूरी तरह से डिप्रेशन से बाहर आ चुकी हूं, क्योंकि ये मेरे लिए बहुत ही बुरा अनुभव था। दीपिका ने कहा था कि मुझे उस वक्त सिर्फ सोते रहना ही अच्छा लगता था। हर दिन उठना और काम करना बड़ी चुनौती लगता था। मैं बस ऐसी जगह ढूंढती थी जहां मैं रो सकूं। आज तक मैं अलार्म की आवाज से डरती हूं।

शर्लिन चोपड़ा

बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस शर्लिन चोपड़ा भी डिप्रेशन का सामना कर चुकी हैं। एक्ट्रेस ने बताया था कि जब उनके पिता का 2005 में निधन हो गया तो वो डिप्रेशन में चली गई थीं। उनके पिता एक डॉक्टर थे। शर्लिन ने बताया था कि वो मेरे कॉलेज का समय था जब मैंने अपने पिता को खोया था। उसके बाद मुझे पता नहीं था कि माता-पिता के बिना कैसे रहते हैं।

उदय चोपड़ा

बॉलीवुड के बड़ी फिल्म निर्माता यश चोपड़ा के बेटे और आदित्य चोपड़ा के भाई उदय चोपड़ा भी डिप्रेशन का शिकार हो चुके हैं। उन्होंने मोहब्बतें से करियर की शुरुआत की थी लेकिन आगे ज्यादा फिल्मों में चल नहीं पाए। एक्टर ने सोशल मीडिया पर अपना दर्द भी बयान किया था। उदय ने लिखा था- मैंने कुछ समय के लिए अपना ट्विटर अकाउंट भी डि-एक्टिवेट कर दिया था। ऐसा लगा जैसे मैं मरने के करीब हूं।मैं ठीक नहीं हूं, लेकिन मैं कोशिश कर रहा हूं मगर हर बार फेल हो जा रहा हूं। उनके इस पोस्ट ने तहलका मचा दिया था और कई फैंस ने उन्हें स्ट्रांग रहने की अपील की थी।

अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड में हमेशा चुलबुली सी दिखने वाली अनुष्का भी डिप्रेशन का सामना कर चुकी हैं। उन्होंने भी खुलासा किया था कि वो इस परेशानी से गुजर चुकी हैं और इसके लिए उन्होंने मेडिकेशन भी लिया था। अनुष्का ने कहा- जब आपके पेट में दर्द होता है तो क्या आप डॉक्टर के पास नहीं जाते। ये बात इतनी आसान है फिर डिप्रेशन क्यों नहीं।

मनीषा कोइराला

बॉलीवुड एक्ट्रेस मनीषा कोइराला भी इस गम से गुजर चुकी हैं। मनीषा ने बताया था कि वो अपनी कैंसर की बीमारी के कारण डिप्रेशन में चली गई थी। हालांकि उस वक्त उनके परिवार वालों ने उनकी मदद की थी जिसके कारण वो इस बीमारी से बाहर निकल पाईं।

Back to top button