रिलेशनशिप्स

इन 10 महिलाओं से भूलकर भी ना करें शादी, जीवन हो सकता है बद से बदतर

शादी – ब्याह कोई खेल नहीं होता है. ये लाइफटाइम का कमिटमेंट होता है. यदि आप जल्दबाजी में गलत शख्स से शादी कर लेते हैं तो जिंदगीभर रोना पड़ता है. इसलिए अपने पार्टनर का चुनाव करते समय बहुत सावधानी बरतनी चाहिए. आज हम आपको 10 ऐसी महिलाओं के बारे में बताएंगे जिनसे आपको भूलकर भी शादी नहीं करनी चाहिए. यदि किसी महिला में ऐसी आदत है तो उन्हें फटाक से टाटा, बाय – बाय बोल दें.

बातों से जहर उगलने वाली

कुछ महिलाओं की आदत होती है कि वे जब भी अपना मुंह खोलती है गंदा ही बोलती है. उनके दिमाग में नेगेटिविटी कूट कूट के भरी होती है. वे कभी किसी का अच्छा नहीं सोचती है. उन्हें सिर्फ बुराई करना ही अच्छा लगता है. इस तरह की महिलाएं आपकी लाइफ में खुशहाली कम और दुख ज्यादा लाती है.

हमेशा अपना सोचने वाली

शादी के बाद पूरे परिवार को साथ लेकर चलना होता है. ऐसे में मतलबी या स्वार्थी लड़की से शादी कर आप अपनी ही फैमिली का नुकसान कर रहे होते हैं. इसलिए इस तरह की लड़कियों से बचकर रहें.

पैसो की लालची

कुछ महिलाएं सिर्फ इसलिए शादी करती है ताकि पति के पैसो पर जिंदगीभर ऐश कर सकें. इन्हें आपसे कोई ख़ास लेना देना नहीं होता है. ये आपकी मोटी सैलरी और बड़ी प्रॉपर्टी देख शादी के लिए हाँ बोलती है. इस तरह की महिलाओं को घास भी ना डालें.

अधिक फ़्लर्ट करने वाली

थोड़ा बहुत फ्लर्ट चलता है. लेकिन यदि कोई महिला किसी एक मर्द से संतुष्ट नहीं होती, और उसके पास्ट में कई शार्ट टाइम वाले रिश्तें रहे हैं तो उनसे शादी करने से बचें. हो सकता है कुछ दिनों बाद वो आपको भी छोड़ दे.

बेफिक्र और लापरवाह

शादी एक बहुत जिम्मेदारी वाला काम होता है. बच्चे, पति, घर और ससुराल को अच्छे से संभालना पड़ता है. ऐसे में एक बेफिक्र, लापरवाह और जिम्मेदारियों से भागने वाली लड़की से शादी करना कोई समझदारी नहीं है.

अनगिनत डिमांड करने वाली

यदि कोई महिला एडजस्ट करना नहीं जानती है और हर पल डिमांड पर डिमांड किए जाती है तो उनसे 100 फीट की दूरी बना लेना ही सही है. इनसे शादी कर आप धन और मानसिक शांति दोनों खो देंगे.

दूसरों से जलने वाली

यदि किसी महिला के अंदर जलन की भावना अधिक है तो वो आपके परिवार में कलेश करवा कर ही रहेगी. ये आपके अच्छे खासे सुखी परिवार में दरार ला सकती है.

ड्रामा करने वाली

कुछ महिलाएं हद से ज्यादा ड्रामेबाज होती है. अपनी बात मनवाने के लिए ये किसी भी हद तक चली जाती है. कभी झूठ बोलती है तो कभी हंगामा करती है. इनसे भी दूर रहने में भलाई है.

कमिटमेंट तोड़ने वाली

शादी को लंबे समय तक बरकरार रखने के लिए वादा निभाना बहुत जरूरी होता है. यदि कोई महिला किसी भी वादे पर टिकी नहीं रह सकती तो उससे शादी करने का कोई फायदा नहीं है.

अपनी अकड़ में रहने वाली

कुछ महिलाएं बहुत ज्यादा घमंडी होती हैं. हर जगह अपनी अकड़ दिखाती है. खुद को दूसरों से बड़ा समझती है. दूसरों को नीचा दिखाती है. इनसे तो भूलकर भी शादी मत करना.

Back to top button