बॉलीवुड

सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने खड़े किये कई सवाल, जिया खान की मां ने सलमान पर लगाये सनसनीखेज आरोप

बीते 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया. उनकी उम्र केवल 34 साल थी. सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर जैसे ही सामने आई, बॉलीवुड सितारों ने उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि देना शुरू कर दिया. सुशांत सिंह राजपूत का बिना कुछ कहे यूं दुनिया से चले जाना सभी को परेशान कर रहा है. फैंस से लेकर सेलेब्स भी इस बात पर यकीन नहीं कर पा रहे कि सुशांत अब हमारे बीच नहीं हैं.

किस चीज की कमी थी सुशांत को? नाम, शोहरत, दौलत, परिवार, दोस्त, सबकुछ तो था उनके पास. यहां तक कि उनकी नवंबर में शादी होने वाली थी, जिसे लेकर वह बेहद खुश थे. फिर क्या वजह रही होगी जो सुशांत ने इस तरह से अपनी जान ले ली. दरअसल, सब कुछ होने के बावजूद वह पिछले 6 महीने से अकेले ही डिप्रेशन की लड़ाई लड़ रहे थे और इस तरफ किसी का ध्यान नहीं गया. कहा जा रहा है कि वे इंडस्ट्री की बेरुखी से इस कदर निराश थे कि उन्होंने अपनी जान लेना ही बेहतर समझा.

सुशांत की मौत ने खड़े किये कई सवाल

सुशांत की मौत ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं. खबरें आईं कि पिछले 6 महीने में वह हाथ में आई 7 फिल्में गंवा चुके थे. साथ ही सभी बड़े बैनर ने भी उन्हें बॉयकॉट कर दिया था. बड़ा स्टार और बड़ी फैन फॉलोइंग होने के बावजूद उनके साथ फिल्मी सितारे किसी बाहरी की तरह बर्ताव करते थे. किसी भी फिल्मी सितारे की पार्टी में सुशांत को इनवाइट नहीं किया जाता था. ऊपर से लॉकडाउन ने उन्हें और भी कमजोर बना दिया था. इतनी सारी मानसिक प्रताड़ना वह सह नहीं पाए और उन्होंने आत्महत्या कर ली.

सुशांत के जाने के बाद फैंस का गुस्सा जैसे फूट पड़ा. लोग बड़े-बड़े बैनर और स्टार किड्स की फिल्मों को बॉयकॉट करने की मांग करने लगे. करण जौहर, आलिया भट्ट और सोनम कपूर जैसे सितारों पर आरोप लगे कि सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने में इन लोगों का भी हाथ है. दरअसल, अक्सर ये लोग नेशनल टीवी पर सुशांत का मजाक बनाते थे या फिर ऐसा दिखाते थे कि जैसे उन्हें जानते ही नहीं हैं. दर्शक तो अब सभी खांस की फिल्मों को भी बॉयकॉट करने की मांग कर रहे हैं.

जिया खान की मां का आरोप

इसी बीच दिवंगत अभिनेत्री जिया खान की मां ने भी सलमान खान पर सनसनीखेज आरोप लगाये हैं. जिया खान की मां राबिया आमीन ने एक विडियो शेयर किया है. विडियो में जहां एक तरफ वह सुशांत सिंह राजपूत की फैमिली को संवेदनाएं दे रही हैं वहीं दूसरी तरफ सलमान खान को कटघरे में खड़ा कर रही हैं. गौरतलब है कि इससे पहले दबंग के डायरेक्टर अभिनव कोहली भी सलमान खान के परिवार पर गंभीर आरोप लगा चुके हैं.


बात करें विडियो की तो जिया की मां राबिया कहती हैं, “मेरी संवदेनाएं सुशांत सिंह राजपूत की फैमिली के साथ हैं. सही माइने में यह दिल दहला देने वाला मामला है. यह कोई मजाक नहीं चल रहा रहा. अब बॉलीवुड को बदलना होगा, बॉलीवुड को जागना होगा. बॉलीवुड को पूरी तरह से ऐसा करना बंद करना होगा. खिंचाई करना भी एक तरह से किसी की हत्‍या करना ही है”.

वह आगे कहती हैं, “जो कुछ भी हो रहा है उसने मुझे 2015 की याद दिला दी है, जब मैं बेटी के केस में एक सीबीआई अफसर से मिली तो उन्‍होंने बताया कि मुझे सलमान खान का फोन आया. वह रोज फोन करते हैं और पैसे की बात करते हैं. कहते हैं कि लड़के से पूछताछ मत करो, उसे मत छुओ तो हम क्‍या कर सकते हैं मैडम”. राबिया ने बताया कि इसके बाद वह इस मामले को लेकर उच्‍च अधिकारियों के पास भी गईं, लेकिन कुछ नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि बॉलीवुड के इस जहरीले व्‍यवहार को रोकना होगा.

सलमान का सपोर्ट

बता दें, जिया खान की मौत 3 जून साल 2013 को हुई थी. जिया ने भी आत्महत्या की थी. उस समय जिया और आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली के रिलेशनशिप की खूब चर्चा थी और कहा जा रहा था कि सूरज की वजह से ही जिया ने मौत को गले लगाया है. इस हादसे के बाद सूरज को जेल भी जाना पड़ा था. लेकिन उन्हें इस दौरान सलमान खान का पूरा-पूरा सपोर्ट मिला. ये आरोप जिया की मां राबिया ने सलमान खान पर लगाये हैं.

पढ़ें जिया खान के जाते ही सूरज पंचोली करने लगे इस खूबसूरत लड़की को डेट, 3 सालों से चल रहा है अफेयर

Back to top button