समाचार

अस्पताल में भर्ती हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री, कोरोना संक्रमित होने की आशंका, लिया गया टेस्ट

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को बुखार और सांस लेने में तकलीफ होने के बाद दिल्ली के राजीव गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बीते दो-तीन दिनों से उनकी तबीयत ख्रराब थी और तकलीफ बढ़ने पर उन्हें राजीव गांधी अस्पताल में देर रात भर्ती किया गया है। जहां पर उनकी कोरोना जांच भी की गई है और उनकी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

सत्येंद्र जैन ने ट्वीट कर दी जानकारी

सत्येंद्र जैन ने ट्वीट कर बताया है कि, तेज बुखार और ऑक्सीजन के स्तर में गिरावट के चलते मैं बीती रात राजीव गांधी सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल में भर्ती हुआ हूं। मैं आप लोगों को अपने विषय में अपडेट करता रहूंगा।

अस्पातल ने जारी किया बयान

राजीव गांधी अस्पातल की ओर से सत्येंद्र जैन को लेकर बयान भी जारी किया गया है और अस्पातल की और से कहा गया है कि स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का सैंपल ले लिया गया है। अस्पताल में ही जांच की सुविधा है। अभी उनकी हालत स्थिर है और कोरोना के लक्षण मानकर चल रहे हैं। रिपोर्ट आते ही आगे का ट्रीटमेंट शुरू कर दी जाएगी। सत्येंद्र जैन ऑक्सीजन बेड पर हैं क्योंकि उन्हें बीच-बीच में इसकी जरूरत पड़ रही है।

रविवार को बैठक में हुए थे शामिल

रविवार को गृह मंत्री अमित शाह की और से दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को लेकर एक बैठक की गई थी और इस बैठक में सत्येंद्र जैन भी शामिल थे। सत्येंद्र जैन इस दौरान कई सारे लोगों के संपर्क में आए थे। यानी अगर इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो ये बेहद चिंता का विषय होगा। इस बैठक में अमित शाह के अलावा दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, एलजी निल बैजल व तमाम अधिकारी भी मौजूद थे।

की जल्द ठीक होने की कामना

सत्येंद्र जैन के अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनके सही होने की कामना की जा रही है। स्वास्थ्य मंत्री के बीमार होने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया है कि और लिखा है कि अपनी सेहत का ख्याल किए बिना आप रात दिन 24 घंटे जनता की सेवा में लगे रहे। अपना ख्याल रखें और जल्द स्वस्थ हों।

अरविंद केजरीवाल की भी हुई थी तबीयत खराब

सत्येंद्र जैन से पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत भी खराब हुई थी और अरविंद केजरीवाल का कोरोना टेस्ट भी लिया गया था। जिसमें ये कोरोना से संक्रमित नहीं पाए गए थे। अरविंद केजरीवाल को गले में खराश और बुखारी की शिकायत थी। जिसके बाद ये घर में ही आइसोलेट किए गए थे। वहीं अब केजरीवाल पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं।

दिल्ली में बिगड़ते जा रहे हैं हालात

दिल्ली में कोरोना वायरस के हालात बिगड़ते जा रहे हैं और रोज राजधानी में 2 हजार से अधिक कोरोना के नए केस आ रहे हैं। दिल्ली में कोरोना के केस 41 हजार से अधिक हो गए हैं और जुलाई महीने में ये आंकड़ा 5 लाख तक पहुंच सकता है। वहीं दिल्ली में खराब होते हालातों को देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली की कमान अपने हाथों में ले ली है और दिल्ली में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए अहम कदम उठा रहे हैं।

Back to top button
?>