दिलचस्प

मोहम्‍मद रियाज से हुई केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की बेटी की शादी, देखें तस्वीरें

केरल के सीएम पिनराई विजयन की बेटी वीणा ने की मोहम्मद रियाज से शादी

केरल के सीएम पिनराई विजयन की बेटी टी वीणा की शादी सोमवार को DYFI नेता मोहम्‍मद रियाज से  हुई। लॉकडाउन के बीच दोनों की शादी एक सादे समारोह में संपन्न हुई। बता दें कि मोहम्मद रियाज सीपीआईएम की यूथ विंग ‘डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया’ के प्रेसिडेंट हैं। वहीं टी वीणा एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं।

सादे समारोह में संपन्न हुई शादी

टी वीणा और मोहम्मद रियाज के शादी समारोह का आयोजन केरल की राजधानी तिरूवनंतपुरम में संपन्न हुई । डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मोहम्मद रियाज अपने परिजनों संग टी वीणा के घर पहुँचे थे। रियाज के परिवार वालों के स्वागत सत्कार के बाद रियाज और वीणा ने एक दूसरे को माला पहनाई और शादी संपन्न हुई। वहीं रियाज ने वीणा को मंगलसूत्र पहनाकर शादी का रस्म निभाया।

गौरतलब हो कि शादी के दौरान वीणा पीले रंग की साड़ी में नजर आईं। वहीं रियाज ने केरल का वेशभूषा धारण किया था। उन्होंने सफेद रंग की शर्ट और सफेद रंग की धोती पहन रखी थी। बता दें कि केरल में सफेद रंग का शर्ट और सफेद धोती पुरूषों का पारंपरिक परिधान है। अक्सर किसी खुशी के मौके में मसलन शादी समारोह, या फिर अन्य किसी कार्यक्रम में पुरूष यही पहनते हैं। बता दें कि वीणा काफी सादगी से तैयार हुई थीं और शादी समारोह भी काफी सादगी से हुआ।

वीणा और रियाज दोनों तलाकशुदा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वीणा और रियाज दोनों का ही अपने पहले जीवनसाथी से तालक हो चुका है। और दिलचस्प बात ये है कि दोनों की पहली शादी से बच्चे भी हैं। वीणा का एक बच्चा है, वहीं रियाज की पहली पत्नी से दो बच्चे हैं। रियाज अपने कॉलेज के दिनों से ही राजनीति में रूचि रखते थे, 2009 में उन्होंने कोझीकोड से लोकसभा चुनाव लड़ा था। हालांकि वो ये चुनाव हार गए थे।

याद दिला दें कि कोरोना लॉकडाउन के बीच देश के अलग अलग हिस्सों में कई नेताओं के घर में शादी के कार्यक्रम संपन्न हुए। इसी कड़ी में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी कुमारस्वामी के बेटे की शादी भी हुई थी। अब लॉकडाउन खुलने के बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने अपनी बेटी की शादी की है। बता दें कि केरल में कोरोना संक्रमण अब काबू में है। कोरोना के खिलाफ कई त्वरित कार्रवाई केरल सरकार ने लिए थे, इसकी तारीफ भी हुई थी।

कोरोना के मौजूदा हालात की बात करें, तो देश में कोरोना के मामले दिनों दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। पूरे देश में अब तक 3 लाख 30 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। इससे सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है, जहां 1 लाख से अधिक कोरोना के मामले हैं। बता दें कि देश में कोरोना की शुरूआत केरल से हुई थी, लेकिन अब केरल में सिर्फ 2400 मरीज हैं, जिसमें से 1000 से अधिक मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं। वहीं केरल में कोरोना की वजह से मात्र 19 लोगों की मौत हुई है।

Back to top button