बॉलीवुड

बचपन में एक ही स्कूल में पढ़ते थे बॉलीवुड के ये सितारे, अब पर्दे पर देते हैं एक दूसरे को टक्कर

बॉलीवुड में बहुत से सितारे ऐसे हैं जिनकी दोस्ती कई लोगों के लिए मिसाल है। वहीं बहुत से सितारे ऐसे हैं जो इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले ही एक दूसरे को जानते थे। इतना ही नहीं उन्होंने एक ही स्कूल में साथ पढ़ाई की। हालांकि करियर बनाने के चलते इनके रास्ते अलग हो गए और आज ये ही दोस्त एक दूसरे के तगड़े कॉम्पटीटर बनकर एक दूसरे के सामने खड़े हो गए हैं। इसमें किसी की किस्मत चमकी तो किसी की डूब गई। आपको बताते हैं उन सितारों के बारे में जो एक दूसरे के साथ पढ़ते थे और अच्छे दोस्त थे, लेकिन अब रास्ते अलग हो गए हैं।

टाइगर श्रॉफ- श्रद्धा कपूर

बॉलीवुड का ये बागी कपल पर्दे पर अपनी ऑनस्क्रीन कमैस्ट्री के लिए काफी पसंद किया जाता है। इसके अलावा टाइगर और श्रद्धा बचपन के दोस्त भी हैं। ऐसा भी कहा जाता है कि टाइगर श्रद्धा को बचपन से पसंद करते थे, लेकिन उन्हें प्रपोज नहीं कर पाए। वहीं अब दोनों एक दूसरे के अच्छे दोस्त हैं। करियर की बात करें तो श्रद्धा टाइगर से करियर के मामले में ज्यादा आगे हैं। श्रद्धा ने बहुत सी हिट फिल्में देकर अपनी फैन फॉलोइंग बढ़ाई है वहीं टाइगर एक्शन हीरो के रुप मे हिट हैं।

ऋतिक रोशन-उदय चोपड़ा

ऋतिक और उदय चोपड़ा भी बचपन के दोस्त रहे हैं। दोनों एक्टर्स ने बॉम्बे स्काटिश स्कूल से पढ़ाई की। हालांकि दोनों के करियर फिल्मों में एक दूसरे से अलग रहे। ऋतिक जहां पहली फिल्म कहो ना प्यार है के साथ ही स्टार बन गए तो वहीं उदय एक दो हिट फिल्में करके पर्दे से गायब हो गए। ऋतिक और उदय धूम सीरीज में साथ नजर आ चुके हैं।

सारा अली खान- अनन्या पांडे

 

सारा और अनन्या को इंडस्ट्री सिर्फ एक दूसरे के कॉम्पटीटर के रुप में ही देखती है, लेकिन ये सच नहीं है। सारा अली और अनन्या पांडे ने धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में साथ पढ़ाई की थी। सारा स्कूल में अनन्या की सीनियर थीं। दोनों ने लगभग आस पास ही बॉलीवुड में भी कदम रखा। जहां सारा की पहली फिल्म केदारनाथ थी तो वहीं अनन्या स्टूडेंट ऑफ द ईयर में साथ नजर आईं थी।

आमिर खान-सलमान खान

बहुत से लोग ये बात नहीं जानते कि बड़े पर्दे के दो दिग्गज खान एक साथ स्कूल की पढ़ाई कर चुके हैं। आमिर और सलमान बचपन के दोस्त हैं। ये ही वजह है कि दोनों के रिश्ते में कभी खटास नहीं आई। आमिर ने जहां बचपन से ही एक्टिंग शुरु कर दी थी तो वहीं सलमान ने थोड़े वक्त बाद फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। दोनों ही बॉलीवुड के बड़े सितारे हैं और ऐसे दोस्त हैं जो हमेशा एक दूसरे को सपोर्ट करते रहते हैं।

रनबीर कपूर- अवंतिका मलिक

बॉलीवुड के हैंडसम हंक रनबीर कपूर और इमरान खान की पत्नी अंवतिका ने भी बॉम्बे स्काटिश स्कूल से पढ़ाई की है। एक वक्त ऐसा भी था जब रनबीर कपूर अवतिंका को पसंद करते थे। हालांकि बाद में रनबीर ने फिल्मों में काम करना शुरु कर दिया वहीं अवंतिका ने इमरान खान से शादी रचा ली।

डैनी-जया बच्चन

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा जया और दमदार विलेन का रोल करने वाले डैनी भी एक साथ पढ़ाई की थी। दोनों ने FTII में एक साथ पढ़ाई की थी। बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले एक दूसरे को जानते थे। कोर्स खत्म होने के बाद जया फिल्मों में हीरोइन बन गई तो वही डैनी निगेटिव किरदार में नजर आने लगे। हालांकि दोनों का फिल्मी सफर काफी हिट रहा है।

Back to top button