विशेष

1 BHK फ्लैट में माता-पिता की वजह से रहते हैं सलमान, आलीशान है गैलेक्सी अपार्टमेंट में आशियाना : देखें

मुंबई के बांद्रा में सलमान खान गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहते हैं। बांद्रा में बैंडस्टैंड रोड जैसे ही शुरू होता है, गैलेक्सी अपार्टमेंट वहीं खड़ा दिखता है। अपने अब्बा सलीम खान और अम्मी सलमा खान के साथ सलमान इस अपार्टमेंट में रहते हैं। सबसे पॉश इलाका बांद्रा मुंबई का माना जाता है। इस इलाके में रणबीर कपूर, शाहरुख खान, संजय दत्त और आमिर खान जैसे सेलिब्रिटीज भी रहते हैं।

जिस गैलेक्सी अपार्टमेंट में सलमान खान ने अपना बंगला बना रखा है, वह 8 मंजिला है। और भी कई परिवार यहां रहते हैं। वैसे सिर्फ और सिर्फ खान खानदान के कारण ही गैलेक्सी अपार्टमेंट की पहचान है।

दो फ्लोर हैं गैलेक्सी अपार्टमेंट में सलमान खान के। सलमान खान जहां ग्राउंड फ्लोर पर अकेले रहते हैं, वहीं इसके पहले फ्लोर पर उनके मम्मी-पापा रहते हैं। कहने को तो केवल 1 BHK का सलमान का घर है, लेकिन इसकी भव्यता को देखकर आप यही कहेंगे कि किसी बंगले से तो यह कम नहीं ही है।

लिविंग कम डायनिंग रूम सलमान का L शेप में है। एक बैडरूम है। बड़ा सा हॉल है और किचन है। अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ सलमान यहां पार्टी करते हैं। सलमान के फ्लोर में डाइनिंग रूम से 4 फीट की कांच की दीवार के साथ बंटा एक छोटा सा ओपन किचन है।

लगभग 170 से 190 वर्गफुट सलमान खान के बेडरूम का आकार है। इसमें बड़ा सा किंग साइज बेड लगा है। बड़े साइज का LED दीवार पर टंगा है। बाथरूम बेडरूम के साथ ही अटैच्ड है।

फिटनेस प्रेमी सलमान खान ने एक जिम भी अपने घर में बनवा रखा है। उनके घर की दीवारों पर उन्हीं के द्वारा बनाई गई खूबसूरत पेंटिंग्स सजी हुई हैं।

घर की खूबसूरती हैंगिंग लाइट्स और बेहद खूबसूरत सीलिंग लाइट्स से बढ़ गई है। झूमर जिनमें कि मोमबत्ती के आकार की लाइट्स लगी हैं, वे भी घर की सुंदरता में चार चांद लगा रहे हैं।

आरामदायक सोफे हॉल में लगे हैं। महंगे कालीन भी बिछे हुए हैं। मॉडर्न डिजाइन की डाइनिंग टेबल डाइनिंग रूम में लगी है। बार चेयर्स की शेप कुर्सियों को दी गई है।

अपने घर में सलमान खान द्वारा खिंचवाई गई एक तस्वीर में अपनी अम्मी-अब्बू और दोनों बहनों के साथ सलमान दिख रहे हैं। इनके पीछे जो पेंटिंग दीवार पर लगी है, वह हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचती है। इस तस्वीर में महादेव, जीसस क्राइस्ट, गौतम बुद्ध और अल्लाह शब्द देखने को मिल रहे हैं। इससे पता चलता है कि सभी धर्मों को सम्मान खान खानदान में दिया जाता है।

सभी जानते हैं कि जानवरों से सलमान को बहुत प्यार है। तभी तो उनके घर में पेट्स आराम से घूमते-फिरते नजर आते हैं।

कई बार बताया गया है कि गैलेक्सी अपार्टमेंट को छोड़ किसी और आलीशान बंगले में जाकर सलमान रहना चाहते हैं, लेकिन वे अपने मां-बाप को छोड़कर और कहीं नहीं जाना चाहते, जो उनके ऊपर वाले फ्लैट में ही रहते हैं।

गैलेक्सी अपार्टमेंट से जुड़ी पुरानी यादें सलमान अक्सर साझा करते हैं और अपने जन्मदिन के साथ ईद के अवसर पर गैलेक्सी अपार्टमेंट की बालकनी से बाहर निकल कर नीचे जमा अपने लाखों फैंस का अभिवादन भी जरूर करते हैं।

पढ़ें Video: ‘मेरी शादी की उम्र हो चुकी है’ कह कर सलमान ने कैटरिना को किया था प्रपोज,लेकिन मिला यह जवाब

Back to top button