राशिफल

Rashifal 14 June: आज होगा सूर्य का मिथुन राशि में प्रवेश, बुलंदी पर रहेगा 5 राशियों का भाग्य

आज रात्रि 11:53 पर सूर्य मिथुन राशि में प्रवेश करने वाले हैं। पुण्य काल अगले दिन सोमवार प्रात: 06:17 तक रहेगा। हम आपको रविवार 14 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 14 June 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज व्यवसाय में विस्तार व लाभ हो सकता है। समाज के कार्यों में बढ़-चढक़र हिस्सा लेंगे और परोपकार के कार्य करेंगे। आप की बातों से लोग प्रभावित होंगे। बौद्धिक चर्चा में भाग लेने का अवसर आएगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी। धन की योजना बनाने के लिए यह अच्छा दिन है। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आज आपके जीवन में आने वाली सभी प्रकार की बुरी शक्तियां नष्ट हो जाएंगी। अनावश्यक व्यय से बचना होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

अटके हुए सरकारी काम पूरे हो जाएंगे। बौद्धिक कार्य या साहित्य लेखन जैसी प्रवृत्तियों के लिए समय अनुकूल है। परिवार और कार्यक्षेत्र में प्रतिकूल वातावरण रहने से मन उदास रहेगा। स्नेह के बंधन को बनाए रखने के लिए आपको परस्पर सम्मान और विश्वास पैदा करने की जरूरत है। बीमारी के कारण दवाखाने में खर्च करना पड़ेगा। क्रोध और वाणी को वश में रखना पड़ेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि के जातकों की धर्म में रूचि बढ़ेगी। नौकरी में परिश्रम निष्ठा का अच्छा फल प्राप्त होगा। जीवनसाथी के साथ के सम्बंधों में प्रगाढ़ आत्मीयता का अनुभव करेंगे। भाई- बंधुओं से तथा बुजुर्ग लोगों से लाभ होंगे। शारीरिक मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आप जो इमानदारी से मेहनत करते हैं उसके अच्छे परिणाम आएंगे। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे और मन भी प्रसन्न रहेगा। मानसिक शांति का अनुभव होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

अपने परिवार को कम समय दे पाएंगे। आर्थिक योजना अच्छी तरह पूरी कर सकेंगे। परिवार की समस्याओं को अनदेखा न करें। दाम्पत्य संबंध मधुरता से भरपूर रहेगा। छात्रों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। व्यापार में अचानक से धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा। हाथ में आया अवसर भी आप गवां सकते हैं। हठीले व्यवहार के कारण अन्य लोगों के साथ संघर्ष होने की संभावना है। वाणी द्वारा आप सबके मन को जीत सकेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वालों की आज अचानक इनकम बढ़ेगी। आज किसी छोटे से काम से आपको बड़ा फायदा मिलने का योग है। वैवाहिक जीवन में अनुकूलता बनी रहेगी। किसी उलझी हुई स्थिति को सुलझाने में आप सफल रहेंगे। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार आपको मिल सकता है। लोगों से मिलना और बातें करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। वित्तीय स्थिति में गिरावट आ सकती है। अगर आज आपकी कोई मदद करें तो धन्यवाद देना न भूलें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने से मन प्रफुल्लित रहेगा। पारिवारिक रीती रिवाजों को नजरअंदाज न करें। किसी नए व्यवसाय को लेकर आज आपकी कुछ महत्वपूर्ण बातचीत हो सकती है। आज आय भी बढ़िया रहेगी। कार्यस्थल पर मान सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। संतान पक्ष से सुख की अनुभूति हो सकती है, जिससे आपकी खुशियों में इजाफा होगा। व्यापार करने वाले लोगों को अपने व्यापार में अच्छा लाभ देखने को मिलेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि के लोगों के अधूरे सपने आज से पूरे होने लगेंगे। आपके प्रेम जीवन में कुछ मुश्किलें आ सकती हैं। आप दोनों के बीच किसी तीसरे की दखलंदाजी आपके बीच दूरियां पैदा कर सकती है। आपके मन में प्यार और उल्लास की वृद्धि होगी। आपको अपने खान-पान में थोड़ी सावधानी रखने की जरूरत है। जंक-फूड खाने से आपको बचना चाहिए। निवेश और लेन देन के मामलों में थोड़ा सोचा विचार कर लें। इससे आपको ही फायदा होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज फैले हुए कामों को अनदेखा करने से आपको ही नुकसान हो सकता है। आपको अपने किसी करीबी या भरोसेमंद व्यक्ति से सलाह लेनी चाहिए। कार्यक्षेत्र में स्थिति अनुकूल रहेगी। होशियारी से निवेश करें। माता-पिता अपने बच्चों की पढ़ाई में उनकी सहायता करेंगे। आप कोई नया काम करने की सोचेंगे। हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा। परिवार के सदस्यों की सेहत से जुड़ी दिक़्क़तें आपको मानसिक परेशानी दे सकती हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज अनावश्यक खर्च आपके बजट को असंतुलित कर सकते हैं। परिवार में आपके साथ कुछ भेदभाव हो सकता है लेकिन भाई बहनों से मदद मिलने की संभावना है। आप कुछ खास रिश्तों को मजबूत बनाने की कोशिश कर सकते हैं। दोस्तों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। आपके लिए ज़रूरी है कि आप उन्हें नियंत्रित करें और सुरक्षित भविष्य के लिए कुछ फंड बचाएं। जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुधार होगा। मन दुविधा में रहने से निर्णय लेने में बाधा आ सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन बढ़िया प्रदर्शन और ख़ास कामों के लिए है। आज जीवनसाथी से आपका कुछ विवाद हो सकता है। उनका व्यवहार थोड़ा रहस्मयी और चिड़चिड़ा भी रहेगा। बेरोजगार लोगो को रोजगार मिल सकता है। आय के स्रोतों में वृद्धि होगी। आज बड़े-बुजुर्गों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी। आज का दिन प्रेम और धन के मामले में बहुत ही भाग्यशाली है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

प्रशासनिक अधिकारियों से सहायता मिलेगी। आज आप आनंद, उत्साह और प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। नए कार्य की शुरुआत लाभदायक साबित होगी। आर्थिक मामलों में की गई पहल का लाभ मिलेगा। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। बच्चों के साथ किसी पार्क में घूमने जायेंगे। धन लाभ के बड़े अवसर आपको मिलेंगे। करियर में उन्नति करना चाहते हैं तो नियंत्रण मन लगाकर मेहनत करते रहें। आपको जरुर सफलता मिलेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन होने के आसार हैं और परिणाम भी आपके अनुकूल होंगे। आज लोग आपसे काफी प्रभावित होंगे। कुछ नए लोगों से शुभ काम में मदद मिल सकती है। आज कंधे के दर्द का सामना करना भी पड़ सकता है आपको अपने स्वास्थ्य के बारे में सावधान रहना चाहिए। भागीदारी में लाभ होगा। भाई- बहनों के साथ अच्छी तरह समय व्यतीत करेंगे। सेहत का ध्यान रखें और वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

आपने Rashifal 14 June 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 14 June 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 14 June 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मंगलवार को कभी न करें यह 6 काम, बजरंगबली खुश हो कर आप को देंगे वरदान

Back to top button