बॉलीवुड

सालों बाद बदल गया है ‘शाका लाका बूम-बूम’ के संजू का लुक, अब इतने हैंडसम दिखते हैं किंशुक वैद्य

अभिनेता किंशुक वैद्य ने बाल कलाकार के तौर पर अपने फिल्मी करियर का आगाज किया था। जब आप किंशुक वैद्य की तस्वीरें देखेंगे तो आपको शाका लाका बूम-बूम के संजू की याद आ जाएगी। स्टार प्लस पर 90 के दशक में प्रसारित हो रहे इस शो के बच्चे दीवाने थे। इसमें संजू की मैजिक पेंसिल के दीवाने हम सभी भी उस वक्त हो गए थे। संजू का किरदार निभाने वाले किंशुक वैद्य अब बड़े हो गए हैं। किंशुक वैद्य का जन्म 1990 में मुंबई में हुआ था।

5 साल की उम्र में की पहली फिल्म

किंशुक वैद्य के कैरियर की बात करें तो उन्होंने तो महज 5 साल की उम्र में ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। जी हां, उन्होंने मराठी फिल्मों में काम करने की शुरुआत की थी। उनकी पहली हिंदी फिल्म की बात करें तो वह राजू चाचा थी, जिसमें कि अजय देवगन और काजोल प्रमुख भूमिकाओं में नजर आए थे। इस फिल्म में किंशुक वैद्य राहुल की भूमिका निभाते हुए दिखे थे। जिस वक्त किंशुक वैद्य ने फिल्म राजू चाचा में राहुल के किरदार को निभाया था, उस वक्त उनकी उम्र लगभग 9 साल की थी।

फिर मिला प्रह्लाद बनने का मौका

किंशुक वैद्य को उसी दौरान बी आर चोपड़ा की विष्णु पुराण में प्रहलाद बनने का भी अवसर मिल गया था। किंशुक वैद्य को इस धारावाहिक से बड़ी लोकप्रियता हासिल हुई। प्लेन उड़ाने की किंशुक वैद्य की चाहत थी, लेकिन चश्मा लगाने के कारण किंशुक वैद्य अपने सपने को पूरा नहीं कर पाए थे। ऐसे में किंशुक वैद्य ने अभिनय की दुनिया में ही आगे बढ़ने का फैसला कर लिया।

संजू का वो यादगार किरदार

शाका लाका बूम-बूम में किंशुक वैद्य ने जो संजू की भूमिका निभाई थी, उसे आज तक याद किया जाता है। इसके अलावा किंशुक ने ये है आशिकी में भी काम किया था। साथ ही एक और शो एक रिश्ता साझेदारी में भी किंशुक वैद्य काम कर चुके हैं। शाका लाका बूम-बूम की तो कल्पना ही किंशुक के बिना नहीं की जा सकती थी।

बैचलर ऑफ मास मीडिया की डिग्री


जब वर्ष 2004 में शाका लाका बूम-बूम समाप्त हो गया तो इसके बाद एक्टिंग से किंशुक वैद्य ने ब्रेक ले लिया था। उन्होंने अपनी पढ़ाई-लिखाई पर अब ध्यान देना शुरू कर दिया था। बैचलर ऑफ मास मीडिया की डिग्री उन्होंने हासिल कर रखी है। एडवरटाइजिंग में उन्होंने स्पेशलाइजेशन किया हुआ है।

एक्टिंग की दुनिया में वापसी

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kinshuk Vaidya (@kinshukvaidya54) on


किंशुक वैद्य ने जब अपनी पढ़ाई पूरी कर ली तो एक बार फिर से उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में लौटने का फैसला कर लिया। एक्टिंग का कीड़ा तो उनमें बचपन से ही था और बचपन में ही वे अपनी विशेष पहचान भी बना चुके थे। ऐसे में उन्होंने एक रिश्ता साझेदारी से वापस अभिनय की दुनिया में कदम रख दिया। इसके बाद से उनका एक्टिंग का यह सफर अनवरत जारी है। वर्ष 2018 में किंशुक वैद्य को एमटीवी के शो ‘लव फॉर दी रन’ में भी देखा गया था।

पढ़ें टीवी क्वीन एकता कपूर हैं करोड़ों की मालकिन, मंहगे गाड़ियों और बंगले के अलावा इसका भी है शौक

यह भी पढ़ें टीवी क्वीन एकता कपूर हैं करोड़ों की मालकिन, मंहगे गाड़ियों और बंगले के अलावा इसका भी है शौक

Back to top button