विशेष

पेट दर्द हुआ तो पहुंचा अस्पताल, पता चला कि ब्लैडर में फंसा है हेडफोन का तार, फिर जो हुआ…

यह एक ऐसी खबर है, जिसे पढ़कर हो सकता है कि आपका दिमाग पूरी तरीके से हिल जाए। इसे पढ़ने के बाद आप यही कहेंगे कि क्या वास्तव में ऐसा भी हो सकता है? यह घटना असम की है। एक मरीज को पेट में दर्द हो रहा था। वह कुछ हफ्ते पहले डॉक्टर के पास पहुंच गया। डॉक्टर को उसने बताया कि पेट में उसे दर्द की शिकायत है। डॉक्टर को उसने यह भी बताया कि गलती से अपने हेडफोन की तार को वह निगल गया है। अब आप यही सोच रहे होंगे कि डॉक्टर ने उसे कहा होगा कि ऑपरेशन कर देते हैं। हुआ तो बिल्कुल ऐसा ही। डॉक्टर ने कहा कि वे उसके पेट का ऑपरेशन करेंगे, लेकिन ऑपरेशन करने के बाद जो हुआ उसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

Wallie Islam नाम के एक डॉक्टर ने फेसबुक पर इस बारे में एक पोस्ट डाला है। इस डॉक्टर की ओर से यहां ऑपरेशन के वीडियोज भी साझा किए गए हैं और साथ में कुछ तस्वीरें भी पोस्ट की गई हैं। डॉक्टर ने इसमें बताया है कि उस व्यक्ति का हमने ऑपरेशन कर दिया। ऑपरेशन करने के बाद हमने पाया कि उस युवक के गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट में कुछ भी नहीं है। हम बिल्कुल हैरान रह गए।

डॉक्टर्स फिर बड़े असमंजस में पड़ गए यह सोचकर कि जब गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट में उन्हें कुछ भी नहीं मिला तो आखिर वह युवक जो कह रहा है कि हेडफोन का तार वह निगल गया है, वह गया कहां। ऐसे में डॉक्टरों ने यह फैसला किया कि उस युवक का हुए एक्सरे करेंगे। फिर उस युवक का एक्सरे किया गया। एक्सरे करने के बाद जो पता चला उसने एक बार फिर से डॉक्टरों को हैरत में डाल दिया। पता चला कि मोबाइल का केबल युवक के पेट में नहीं, बल्कि उसके मूत्राशय के अंदर जाकर फंसा हुआ है। डॉक्टरों के लिए यह एक बहुत बड़ी चुनौती थी कि उस युवक के मूत्राशय से अब इस केबल को बाहर कैसे निकाला जाए।

डॉक्टर के साथ मौजूद जितने भी सहयोगी डॉक्टरों और कर्मचारियों को यह जानकारी हुई, हर कोई इसके बाद हैरान रह गए। डॉक्टर Wallie Islam ने बताया कि लगभग 25 वर्षों से वे सर्जरी करते आ रहे हैं, लेकिन उनकी जिंदगी में पहला इस तरह का कोई मामला सामने आया है।

डॉक्टर ने यह भी बताया कि इस युवक के मूत्राशय में जो केबल फंसा हुआ था, उसे देखकर यह साफ हो गया था कि उसने अपने मुंह के जरिए नहीं, बल्कि अपने लिंग के माध्यम से इस केबल को अपने अंदर डाल लिया था। डॉक्टर ने बताया कि इसके बाद उन्होंने इस युवक की सर्जरी कर दी। सर्जरी कामयाब रही और केबल को उसके मूत्राशय से निकाल लिया गया। युवक अब ठीक है और धीरे-धीरे स्वस्थ भी हो रहा है। वैसे, डॉक्टरों का यह भी कहना है कि उसकी दिमागी हालत कैसी है, अभी इसे लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है।

पढ़ें बीते 24 घंटों में भारत में आए सर्वाधिक कोरोना के मामले हैं, जानें क्या है आपके राज्य का हाल

Back to top button