दिलचस्प

गार्डन में बेहोश पड़ी थी घायल चिड़िया, धोनी की बेटी भागकर पापा को ले आई, देखें फिर क्या हुआ

बॉलीवुड के स्टार किड्स में जहाँ तैमुर अली खान बहुत फेमस है तो वहीं क्रिकेटर्स में एमएस धोनी (MS Dhoni) जीवा (Ziva Dhoni) पॉपुलर है. जीवा का खुद का इन्स्टाग्राम अकाउंट है जिसे उनकी माँ साक्षी धोनी (Sakshi Dhoni) और पापा महेंद्र सिंह धोनी हैंडल करते हैं. जीवा यहाँ आए दिन अपनी निजी जिंदगी से जुड़ी चीजें साझा करती रहती है. ऐसे में हाल ही में जीवा ने बाताया कि कैसे उनके पापा ने एक तड़पती हुई घायल चिड़िया की जान बचाई. जीवा की यह फोटोज अब इंटरनेट पर बहुत वायरल हो रही है.

घायल चिड़िया को माही ने पिलाया पानी

जीवा ने इस घटना का जिक्र करते हुए कुछ तस्वीरें इन्स्टाग्राम पर साझा की. इन तस्वीरों में हम देख सकते हैं कि कैसे धोनी बड़े प्यार से घायल चिड़िया को हाथ में लेते हैं. इन फोटोज में उनकी बेटी जीवा भी दिखाई देती है. तस्वीरें साझा करते हुए जीवा कैप्शन में लिखती है –

आज शाम को मेरे लॉन में मैंने एक घायल चिड़िया देखी. मैं चिल्लाई मम्मी.. पापा.. फिर पापा ने चिड़िया को हाथ में लिया और उसे पानी पिलाया. कुछ देर बाद उसने अपनी आँखें खोल ली. हम सभी ये देख बहुत खुश हुए. हमने उसे पत्तियों की एक बास्केट में रख दिया. मम्मी ने मुझे बताया कि ये क्रिमसन ब्रेस्टिड बारबेट (crimson breasted Barbet) प्रजाति की चिड़िया है. इसे कॉपरस्मिथ (Coppersmith) भी कहा जाता है. ये बहुत ही सुंदर बर्ड है. फिर अचानक ये उड़ गई. मैं चाहती थी कि वो यहीं रहे. लेकिन मम्मी ने कहा कि वो अपनी मॉम के पास गई है. मुझे यकीन है कि हम दोबारा जरूर मिलेंगे.

लॉकडाउन में फार्महाउस पर है धोनी की फैमिली

इस समय लॉकडाउन चल रहा है और सभी क्रिकेट मैच भी बंद है. ऐसे में धोनी अपने परिवार साथ रांची स्थित फार्महाउस पर एन्जॉय कर रहे हैं. इस फार्महाउस की तस्वीरें जीवा और साक्षी अक्सर अपने सोशल मीडिया साझा करते रहते हैं. कुछ दिनों पहले जीवा अपने पापा के साथ गार्डन में ही बाइक रीडिंग का आनंद लेती हुई नजर आई थी. इसके अलावा धोनी का ट्रैक्टर चलाते हुए एक विडियो भी बड़ा वायरल हुआ था. बस अब इसी कड़ी में माही और चिड़िया की ये तस्वीर बड़ी वायरल हो रही है.

वैसे आप लोगो को माही का इस तरह चिड़िया का जान बचाना कैसा लगा हमें कमेंट में जरूर बताएं.

Back to top button