समाचार

सगाई के 2 दिन बाद फंदे पर झूल गई लड़की, नोट में लिखा- लाइफ बहुत गंदी है, किसी पर भरोसा..

देश में आत्महत्या के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं. अब एक ताजा मामला मध्य प्रदेश के इंदौर शहर से आया है. यहाँ बीते मंगलवार (9 जून) को एक 27 वर्षीय युवती में फांसी लगाकर खुदखुशी कर ली. युवती की दो दिन पहले (7 जून) सगाई हुई थी. उसके बेडरूम से एक सुसाइड नोट भी मिला है. आत्महत्या की वजह लड़के वालों का जून में ही शादी ना करते हुए देव उठनी ग्यारस पर शादी करने पर जोर देना बाताया जा रहा है. आइए इस पुरे मामले को विस्तार से जानते हैं.

हाल ही में हुई थी सगाई

दरअसल ये पूरा मामला इंदौर के एरोड्रम थाना क्षेत्र के अशोक नगर का है. आत्महत्या करने वाली युवती का नाम प्रीति निर्मल (27) है. वे इंदौर के एक कार शो-रूम में एचआर हेड थी. प्रीति की रविवार को ही विजय नगर स्थित पवन मुर्रमकर से सगाई हुई थी. दोनों की मुलाकात फ़रवरी में एक मैट्रिमोनीयल साइट पर हुई थी. जल्द ही दोनों में गहरा प्यार हो गया था.

शादी की डेट को लेकर तनाव में थी प्रीति

प्रीति की माँ चाहती थी कि पवन और उसकी बेटी की शादी 26 जून को ही हो जाए. लेकिन पवन के घर वाले इस बात को लेकर राजी नहीं थे. उनका कहना था कि अभी हमारी कोई तैयारी नहीं हुई है. इसके अलावा पवन की बहन भी प्रेग्नेंट थी. तो वो शादी में नहीं आ पाती. इसलिए लड़के वाले देवउठनी ग्यारस पर शादी करना चाहते थे. इस बात को लेकर प्रीति तनाव में आ गई थी.

मंगेतर ने समझाया था लेकिन नहीं मानी

मार्केटिंग कंपनी में काम करने वाले मंगेतर पवन ने बाताया कि शादी की तारीख को लेकर मैंने प्रीति को बहुत समझाया था लेकिन उसका कहना था कि माँ नहीं मंनेंगी. प्रीति की माँ 26 जून को ही शादी करने पर जोर दे रही थी. ये भी बाताया जा रहा है कि शादी की डेट को लेकर प्रीति की पवन की माँ और बहन से बहस हो गई थी. उन्होंने प्रीति को फोन कर कहा था कि अभी शादी नहीं होगी. देवउठनी ग्यारा पर ही करेंगे. बस इन सब बातों से प्रीति काफी तनाव में थी.

मरने से पहले लाइ थी तुलसी का पौधा

पवन के घर वालो का कॉल आने के बाद प्रीति सोमवार दोपहर तुलसी व पीपल का पौधा ले आई थी. वो कहने लगी कि अब कभी शादी नहीं करुँगी. बस इन्हीं की पूजा करुँगी. ये कह वो अपने कमरे में चली गई थी. 5 मिनट बाद जब उसकी छोटी बहन पायल कमरे में गई तो प्रीति फांसी पर झूल रही थी. उसके पास से एक सुसाइड नोट भी मिला.

सुसाइड नोट में लिखा – डोंट ट्रस्ट ऐनी वन

प्रीति ने आत्महत्या करने से पहले अपना मोबाइल फ़ोन फॉर्मेट किया और फिर सुसाइड नोट लिख फंदे पर झूल गई. उसके सुसाइड नोट में लिखा था – मेरे मरने में किसी का हाथ नहीं है. मैं अपनी इच्छा से मर रही हूँ, क्योंकि लाइफ बहुत गंदी है. डोंट ट्रस्ट ऐनी वन (किसी पर भरोसा मत करो). पापा! मुझे माफ़ करना.. मैंने हर समय आपका खर्चा ही करवाया.

फिलहाल पुलिस ने प्रीति के शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया है. वे आत्महत्या के कारणों का पता लगाने में लगी है.

Back to top button