बॉलीवुड

शादी करते ही चमक गई इन बॉलीवुड स्टार्स की किस्मत, काम आ गया लेडी लक

हर सफल आदमी के पीछे एक औरत का हाथ होता है ये बात इन सितारों की पत्नियों ने साबित कर दी

बॉलीवुड में बहुत से सितारे ऐसे हैं जो अपनी मेहनत को तो अपनी सफलता का श्रेय देते ही हैं साथ ही लेडी लक में भी यकीन करते हैं। हर आदमी की सफलता के पीछे एक औरत का हाथ होता है इस बात पर ये स्टार्स बहुत ही भरोसा करते हैं। बॉलीवुड के बहुत से ऐसे स्टार्स हैं जिनका करियर तब आगे बढ़ा जब उनकी शादी हो गई। लेडी लक मिलते ही इन सितारों की किस्मत पलट गई। आपको बताते हैं ऐसे स्टार्स के बारे में जिन्होंने शादी करने के बाद बॉलीवुड में किस्मत आजमाई और सफलता हासिल की।

शाहरुख खान-गौरी खान

बॉलीवुड के किंग खान की सफलता से तो हर कोई वाकिफ है। शाहरुख ने जब करियर की शुरुआत की थी तो वो पहले से ही शादीशूदा थे। 1991 में शाहरुख और गौरी ने शादी कर ली थी। इसके बाद 1992 में उनकी पहली फिल्म दीवाना रिलीज हुई। फिल्म को सफलता मिली और शाहरुख ने एक के बाद एक सफल फिल्मे कर ऊंचा मुकाम हासिल किया। अपनी इस सफलता का पूरा श्रेय शाहरुख गौरी को ही देते हैं।

आयुष्मान खुराना- ताहिरा कश्यप

आयुष्मान ने जब अपने करियर की शुरुआत की तो उनके गुड लुक्स पर लड़कियां फिदा हो गई। उस वक्त कम लोग जानते थे कि आयुष्मान पहले से ही शादीशूदा थे। दरअसल 2011 मे आयुष्मान ने ताहिरा कश्यप से शादी की थी और फिर 2012 में उनकी पहली फिल्म विकी डोनर रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने सफलता के झंडे गाड़ दिए थे। आज भी आयुष्मान ताहिरा को ही अपनी किस्मत मानते हैं।

आमिर खान- रीना दत्ता

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्टनिष्ट आमिर खान ने अपनी बचपन की दोस्त रीना दत्ता से 1986 में शादी की थी। शादी के कुछ समय बाद ही उन्हें पहली फिल्म ऑफर हो गई। 1988 में आमिर कयामत से कयामत तक में नजर आए और पर्दे पर आते ही लोगों को अपना दीवाना बना दिया।

सोनू सूद- सोनाली

बॉलीवुड में विलेन का रोल निभाने वाले सोनू सूद असल जिंदगी के हीरो हैं। उन्होंने फिल्मों में करियर बनाने से पहले 1996 में ही सोनाली से शादी की थी। शादी के कुछ समय बाद ही उन्हें तमिल फिल्म कालाजगार मिल गई थी। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया। बॉलीवुड फिल्मों में सोनू ने खलनायक की भूमिका निभाकर सफलता हासिल की।

आर माधवन-सरिता

बॉलीवुड के हैंडसम हंक आर माधवन ने कम ही फिल्में की लेकिन अपनी अदायगी से लोगों का दिल लूट लिया। आर.माधवन ने 1999 में सरिता से शादी की थी और 2001 में उन्हें फिल्म रहना है तेरे दिल में से एंट्री की थी। फिल्म लोगों को काफी पसंद आई। इसके बाद आर माधवन ने 3 इडियट्स, तनु वेड्स मनु सीरीज में काम करके अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया।

सैफ अली खान-अमृता सिंह

सैफ अली खान ने अमृता के साथ 1991 में शादी की थी और इसके बाद 1993 में उन्हें फिल्म आशिक आवारा में काम करने का मौका मिला था। इसके बाद से सैफ ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया और अपनी पहचान बनाई। आज सैफ फिल्मों के साथ साथ वेब सीरीज में भी धूम मचा रहे हैं।

Back to top button
?>