रिलेशनशिप्स

हर पत्नी अपने पति से चाहती है ये ख़ास चीज, क्या आप उनकी उम्मीदों पर खरे उतर रहे हैं, जानें

एक महिला जब अपना घर छोड़ हमेशा के लिए ससुराल आती है तो उसके लिए सभी अजनबी होते हैं. समय बिताता चला जाता है और इस दौरान वो अपने पति के सबसे करीब होती है. ऐसे में वो उनसे कुछ ख़ास तरह की उम्मीदें भी रखती है. यदि पति इन उम्मीदों पर खरा नहीं उतरता है तो मैरिड लाइफ में दरार भी आ जाती है. तो चलिए जाने कि एक पत्नी को अपने पति से क्या क्या उम्मीदें रहती है.

स्पेशल मोमेंट याद रखना

पत्नियाँ के लिए छोटे छोटे पल भी बेहद ख़ास होते हैं. जैसे पहली मुलाकात, पहला चुंबन, पहली डेट, शादी, जन्मदिन इत्यादि पलों की उनकी लाइफ में ख़ास जगह होती है. ऐसे में वे पतियों से उम्मीद रखती है कि उन्हें हर स्पेशल डेट याद रहे और वे उन्हें ख़ास तरीके से इसकी बधाई भी दें.

इमोशनल सपोर्ट

एक बीवी को ससुराल में सबसे ज्यादा उम्मीदें अपने पति से ही रहती है. यदि उसके साथ कुछ गलत हो, या वो दुखी हो या किसी मुसीबत में हो तो वह हस्बैंड से इमोशनल सपोर्ट की उम्मीद रखती है.

झूठ ना बोलें

बीवियां यही चाहती है कि उनका पति उनसे कुछ भी ना छिपाए. हर बात ईमानदारी के साथ बता दें. यदि आप उनसे कोई झूठ बोलते हैं और बाद में उन्हें सच्चाई का पता चलता है तो उनका दिल टूट जाता है.

वफादारी

किसी भी रिश्ते को सालों साल चलाने में वफादारी अहम भूमिका निभाती है. हर पत्नी यही चाहती है कि उसका पति वफादार रहे और कहीं कोई लव अफेयर न चलाए. वो नहीं चाहती कि आप उसे पीठ पूछे धोखा दें.

गले लगाना

ये बात आपको सुनने में भले छोटी सी लगे लेकिन इसका असर बहुत बड़ा होता है. यदि आप रोजाना अपनी पत्नी को प्यार से गले लगाते हैं तो उसका आत्मविश्वास बढ़ता है. प्यार कम नहीं होता है. एक दूसरे पर भरोसा करना भी आसान हो जाता है.

अच्छा सेंस ऑफ ह्यूमर

लाइफ में एक बार रोमांस कम हो जाए तो चलता है, लेकिन सेन्स ऑफ़ ह्यूमर होना जरूरी है. पत्नियाँ चाहती हैं कि उनके पति हंसी मजाक करें और उन्हें रोज बहुत हँसाए. इससे रिश्तों में मिठास और ताजगी बनी रहती है.

रोक-टोक न करें

पत्नियां अपने पति से यही उम्मीद रखती है कि उनकी आजादी से छेड़छाड़ ना की जाए. यदि उनके दोस्त भी हो तो उससे उन्हें कोई तकलीफ ना हो. क्या पहनना चाहिए, किस्से बात करना चाहिए और कहाँ जाना चाहिए इन सब पर रोक-टोक ना करें.

तारीफ़

महिलाऐं तारीफ़ की भूखी होती है. उन्हें सबसे अधिक तारीफ की उम्मीद अपने पति से ही रहती है. यदि आप उनकी ढेर सारी तारीफ़ कर देते हैं तो वे बहुत खुश हो जाती है. इस रिलेशन में हैप्पी फील करती हैं. इनसे उनका कॉन्फिडेंस भी बूस्ट होता है.

रोमांस का तड़का

शादी को जैसे जैसे समय बिताता जाता है रोमांस का लेवल भी कम होता जाता है. खासकर पति में उत्साह और प्यार की कमी देखी जाती है. ऐसे में बीवियां चाहती है कि उनके पति रोमांस में थोड़ा तड़का डालें. यानी कुछ नया और अच्छा करें. उन्हें सरप्राइज दें.

रिस्पेक्ट

महिलाएं अपने पति की पैरो की जूती बनकर रहना पसंद नहीं करती है. वे पति से उम्मीद करती है कि वो उनकी इज्जत करेगा. उन्हें वही मान सम्मान देगा जो वे देती हैं.

Back to top button