बॉलीवुड

अमीषा पटेल को इस शख्स से प्यार करना पड़ा था महंगा, मां ने चप्पलों से पिटाई कर घर से निकाला था बाहर

अमीषा पटेल एक ऐसी एक्ट्रेस बनकर रह गईं जिन्होंने कुछ हिट फिल्में दीं लेकिन सफल कलाकार नहीं बन पाईं

‘कहो ना प्यार है’ से बॉलीवुड में दमदार पहचान बनाने वाली अमीषा पटेल 9 जून को अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं। अमीषा पटेल एक ऐसी एक्ट्रेस रहीं जिन्होंने कुछ हिट फिल्में दी, लेकिन जल्दी ही लोगों के दिमाग से उतर गईं। 9 जून 1976 में गुजराती परिवार में जन्मी अमीषा ने 2000 में ऋतिक रोशन के साथ डेब्यू किया। उनकी खूबसूरती और सादगी लोगों को बहुत पसंद आई और फिल्म पर्दे पर जबरदस्त हिट हुई। उन्हें और भी कई अच्छी फिल्मों में काम करने का मौका मिला, लेकिन वो पर्दे पर ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाई। हालांकि फिल्मों से ज्यादा अमीषा अपने अफेयर को लेकर चर्चा में रहीं। अमीषा ने उस वक्त काफी सुर्खियां बटोरीं थी जब उन्होंने मां द्वारा पीटे जाने का खुलासा किया था।

विक्रम से बढ़ने लगी थीं अमीषा की नजदीकियां

अमीषा पटेल की पहली फिल्म जबरदस्त हिट हुई थी इसके बाद उन्हें और भी कई बड़े प्रोजक्ट्स मिलने लगे। 2001 में ही उन्हें फिल्म मिली ‘गदरः एक प्रेम कथा’। इस फिल्म ने जबरदस्त सफलता हासिल की और अमीषा  बड़ी स्टार के तौर पर स्थापित हो गईं। लोग उनकी अदाकारी को पसंद करने लगे थे। अमीषा भी सफलता की सीढ़ी चढ़ती जा रहीं थी। हालांकि इसी सफलता के बीच में कुछ ऐसा हुआ कि उनकी निजी जिंदगी प्रभावित होने लगी।

‘गदर’ के बाद 2002 में अमीषा की जोड़ी एक बार ऋतिक रोशन के साथ जमी। दोनों ‘आप मुझे अच्छे लगने लगे’ में साथ नजर आए। इस फिल्म का निर्देशन विक्रम भट्ट ने किया था। फिल्म तो पर्दे पर कुछ खास नहीं चली, लेकिन इसी फिल्म से विक्रम भट्ट और अमीषा पटेल एक दूसरे के करीब आने लगे। दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगीं और दोनों ने लगभग एक दूसरे को 5 साल डेट किया।

मां ने पीटकर घर से निकाला था बाहर

विक्रम से प्यार करना अमीषा पटेल के लिए आसान नहीं था। अमीषा और विक्रम का अफेयर अमीषा के माता पिता को पसंद नहीं था। जब उन्हें इस बात का पता चला तो उन्होंने इस रिश्ते का विरोध किया। ये बात भी सामने आई थी कि विक्रम भट्ट को लेकर अमीषा की मां ने उनकी चप्पलों से पिटाई कर घर से बाहर निकाल दिया था।

एक इंटरव्यू में अमीषा ने खुद खुलासा किया था कि विक्रम के साथ रिश्ते के लेकर मेरे घर में हर रोज तमाशा होता है। विक्रम की वजह से मेरी मां ने मुझे चप्पलों से पीटकर घर से बाहर निकाला था। हालांकि विक्रम और अमीषा का रिश्ता भी लंबे समय तक नहीं चल पाया था। 5 साल एक दूसरे को डेट करने के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया था।

सफल  एक्ट्रेस नहीं बन पाईं अमीषा

बता दें कि विक्रम भट्ट के अलावा अमीषा पटेला का नाम लंदन के बिजनेसमैन कनव पुरी के साथ भी जुड़ा था। इनका अफेयर दो साल चला था। इन्हीं तमाम बातों के बीच अमीषा कुछ फिल्में भी करती रहीं, लेकिन कम ही फिल्में सफल हो पाईं। इसके बाद अमीषा ने फिल्मों से दूरी बना ली। अमीषा बहुत कम ही जगह नजर आती हैं। साथ ही अब वो तस्वीरों और कमेंट्स को लेकर ट्रोलर्स के निशाने पर रहती हैं।

अमीषा कई सफल फिल्मों का हिस्सा रही हैं जिसमें कहो ना प्यार है, ये है जलवा, भुल भुलैया, हमराज, रेस जैसी फिल्में शामिल है। बड़े पर्दे पर अमीषा आखिरी बार फिल्म ‘भैयाजी सुपरहिट’ में नजर आईं थीं, लेकिन फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी। वहीं छोटे पर्दे पर अमीषा बिग बॉस सीजन 13 में घर की मालकिन के रोल में नजर आईं थीं।

Back to top button