दिलचस्प

जब टीवी देखकर बिल्डिंग से कूद गई थी ये एक्ट्रेस, एक करीबी ने ही अपहरण कर किया था घिनौना काम

भावना एक दमदार एक्ट्रेस तो हैं ही साथ ही उनकी खूबसूरत तस्वीरें लोगों का दिल चुरा लेती हैं

दक्षिण भारत की मशहूर एक्ट्रेस भावना मेनन ने हाल ही में अपना 34वां जन्मदिन मनाया। 6 जून 1986 में केरल के थ्रिसूर में जन्मी भावना बचपन से ही बेहद खूबसूरत हैं। महज 16 साल की उम्र में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत कर दी थी। उनकी डेब्यू फिल्म ‘नाम्मल’ 2002 में रिलीज हुई थीं। उन्होंने बहुत छोटी उम्र में बड़ी एक्ट्रेस बनने का ख्वाब देखा था। साउथ की मशहूर अदाकारा और नागार्जुन की पत्नी अमाला से वो काफी प्रभावित थीं। उन्होंने बचपन में अमाला को एक फिल्म में बिल्डिंग से कूदते हुए देखा था और खुद भी छलांग लगा दी थी।

इसलिए बिल्डिंग सा मारी थी छलांग

भावना बचपन से ही फिल्मों की शौकीन थीं। उन्हें अमाला बहुत पसंद थीं। एक बार वो टीवी पर अमाला की ही एक फिल्म देख रहीं थीं जिसमें वो इमारत से कूद जाती हैं। इस सीन से प्रभावित होकर भावना ने भी अपनी बिल्डिंग से छलांग मार दी थी। इस घटना के बाद से उनका हाथ बुरी तरह से फ्रैक्चर हो गया था। ये एक ऐसी घटना थी जिसके लिए भावना खुद जिम्मेदार थीं, लेकिन उनकी निजी जिदगी में कुछ ऐसा भी हुआ था जिससे उनकी जिंदगी प्रभावित हो गई थी।

फरवरी 2017 में भावना शूटिंग के बाद घर लौट रहीं थीं जब कुछ लोगों ने कोच्चि में उन्हें किडनैप कर लिया। भावना अपनी कार में थीं और थ्रिसूर से कोच्चि जा रही थीं। तीन लोगों ने जबरन उनकी कार को नेंदुबसेरी हवाई अड्डा के पास अथानी में रोककर उन्हें अगवा कर लिया था और करीब डेढ़ घंटे तक उनका यौन उत्पीड़न किया था। इस पूरी घटना का वीडियो भी बनाया गया था। करीब 10: 30 पर उन्हें घर छोड़ दिया गया था।

इस घटना की जब जांच पड़ताल की गई तो पुलिस ने भावना के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने बताया कि किडनैपिंग की प्लानिंग 2 महीने पहले की गई थी। इसके बाद से मौका देखकर वारदात को अंजाम दिया गया था। इस पूरी घटना की प्लानिंग भावना के पुराने ड्राइवर ने की थी। दरअसल भावना को कुछ समय पहले पता चला था कि उनके ड्राइवर पर क्रिमिनल चार्जेस लगे हैं। इसके बाद से उन्होंने ड्राइवर को जॉब से निकाल दिया था। इसके बाद से उसने अपने अपमान का बदला लेने के लिए इस घटना को अंजाम दिया था।

नवीन कृष्णन संग रचाई शादी


भावना ने मलयालम फिल्मों में अपनी दमदार पहचान बनाई। भावना की मुलाकात नवीन कृष्णन से 2012 में कन्नड़ फिल्म ‘रोमियो’ के सेट पर हुई थी। नवीन इस फिल्म के प्रोड्यूसर थे। सेट पर दोनों की दोस्ती हुई और फिर ये दोस्ती प्यार में बदल गई। फिर दोनों ने फैसला किया कि वो शादी कर लेंगे। भावना और नवीन ने 22 जनवरी 2018 को शादी कर ली थी। इससे पहले 2016 में दोनों ने सगाई की थी।


करियर की बात करें तो भावना की डेब्यू फिल्म ‘नाम्मल’ थी। उस वक्त भावना 11वीं क्लास में थीं। इसके बाद से भावना मलयालम, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया। भावना ने परायम, अमृतम, पुलिस, बस कंडक्टर, राबिनहुड, महात्मा, डॉक्टर, हैलो नमस्ते, लॉलीपाप जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

Back to top button