दिलचस्प

रविश कुमार से लेकर रजत शर्मा तक की पत्नियां क्या करती हैं काम जानिये, पतियों से कम नहीं इनका रुतवा

टीवी पर अगर पत्रकार सामने ना आए तो लोगों को उनके मतलब की खबर नहीं मिल पाएगी। टीवी  पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करने वाले बहुत से ऐसे चेहरे है जिन्हें किसी परिचय की जरुरत नहीं है। ये एंकर राजनीति, खेल, मनोरंजन और क्राइम की खबरों को आम जनता को परोसते हैं। ये एंकर ही हैं जो आम जनता और सरकार के बीच एक ब्रिज का काम करते है। ऐसा काम करने वाले ये एंकर खुद एक सेलेब्रिटी बन चुके हैं और इनके बारे में लोग जानना पसंद करते हैं। हालांकि कुछ टीवी एंकर्स की पत्नियां ऐसी भी हैं लाइमलाइट से दूर  रहती हैं तो वहीं कुछ अपने पतियों की तरह की ऊंचे पद पर बैठी हैं। आपको बताते हैं कौन हैं इन टीवी एंकर्स की लाइफ पार्टनर और वो क्या काम करती हैं।

दीपक चौरसिया

न्यूज नेशन के पत्रकार दीपक चौरसिया की पत्नी अनुसूया रॉय हैं। बता दें कि अनुसूया भी पत्रकारिता से ही जुड़ी हैंं और एनडीटीवी जैसे बड़े संस्थान का हिस्सा रह चुकी हैं। बता दें कि दीपक चौरसिया कभी इंडिया न्यूज का बड़ा चेहरा हुआ करते थे, लेकिन विवाद के चलते उन्होंने इस चैनल को छोड़ दिया था। आज दीपिक चौरसिया न्यूज नेशन के साथ काम कर रहे हैं।

रजत शर्मा

इंडिया टीवी के संपादक और एंकर रजत शर्मा की पत्नी का नाम रितु धवन हैं। रितु इंडिया टीवी में मैनेजिंग डॉयरेक्टर के पद पर हैं और साथ ही सीईओ का पदभार भी संभालती हैं। रजत शर्मा अपनी पत्रकारिता के साथ साथ इंडिया टीवी के खास कार्यक्रम आपकी अदालत के लिए भी जाने जाते हैं। इस शो में वो राजनीति, मनोरंज और खेल से जुड़े बड़े मशहूर चेहरों से सवाल जवाब करते हैं।

राहुल कंवल

इंडिया टूडे ग्रुप के न्यूज डॉयरेक्टर और सीनियर न्यूज एंकर राहुल कंवल की पत्नी का नाम जसलीन धनोटा है। राहुल और जसलीन ने साल 2011 में शादी रचाई थी। जसलीन कम्यूनिकेशन फॉर यूएन नाम की संस्था में काम करती हैं। बता दें कि राहुल कंवल को जी न्यूज ने The youngest News Anchor से सम्मानित किया गया था।

राजदीप सरदेसाई

इंडिया टुडे ग्रुप के कंसलटिंग एडिटर और मशहूर न्यूज एंकर राजदीप सरदेसाई की पत्नी सागरिका घोष हैं। राजदीप की तरह ही उनकी पत्नी सागरिका घोष भी देश की नामी पत्रकार हैं। सागरिका द टाइम्स ऑफ इंडिया, आउटलुक और द इंडियन एक्सप्रेस में काम कर चुकी हैं। सागरिका ने कई सारे उपन्यास भी लिखे हैं। सागरिका घोष द टाइम्स ऑफ इंडिया की कंसल्टिंग एडिटर हैं।

अर्नब गोस्वामी

रिपब्लिक भारत के संपादक अर्नब गोस्वामी की पत्नी का नाम सम्यब्रत रे गोस्वामी है। सम्यब्रत रिपब्लिक टीवी की सह-मालकिन हैं। बीते दिनों सम्यब्रत का नाम उस वक्त और भी ज्यादा सुर्खियों में आ गया था जब दोनों के ऊपर अज्ञात शख्स ने हमला किया था।

सुधीर चौधरी

जी न्यूज के संपादक और एंकर सुधीर चौधरी की पत्नी का नाम नीति चौधरी है। नीति चौधरी उस वक्त लाइमलाइट में आ गई थीं जब नवीन जिंदल मामले में सुधीर चौधरी जेल में बंद थे। नीति ने सुधीर को रिहा करने के लिए कैंडल मार्च भी निकाला था।

रवीश कुमार

एनडीटीवी के पत्रकार और मैग्सेसे अवार्ड विजेता रवीश कुमार की पत्नी का नाम नयना दास गुप्ता है। नयना दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रतिषिठ्त लेडी श्रीराम कॉलेज में इतिहास पढ़ाती हैं।

Back to top button