बॉलीवुड

करीना कपूर को ‘अम्मा’ कहकर पुकारता है तैमुर, जाने सौतेली बहन सारा को क्या कहता है?

आज के सोशल मीडिया (Social Media) के जमाने में स्टार किड्स (Star Kids) बहुत जल्दी फेमस हो जाते हैं. यदि छोटे स्टार किड्स की बात करें तो इन दिनों तैमुर अली खान (Taimur Ali Khan) सबसे अधिक पॉपुलर है. सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और करीना कपूर (Kareena Kapoor) के लाडले तैमुर का जन्म 20 दिसंबर 2016 को हुआ था. तैमुर अब देखते ही देखते 3 साल के ऊपर का हो गया है. सोशल मीडिया पर तो तैमुर का हर काम फटाक से वायरल हो जाता है. लोगों को भी तैमुर से जुड़ी चीजें जानने में मजा आता है.

करीना को इस नाम से बुलाता है तैमुर

एक बच्चा अपनी माँ को कई अलग अलग नामों से पुकारता है. जैसे मम्मी, माँ, मॉम, मम्मा, माता, अम्मी इत्यादि. यदि तैमुर की बात करें तो वो अपनी माँ करीना को ‘अम्मा‘ कहकर बुलाता है. इस बात का खुलासा तैमुर की सौतेली बहन सारा अली खान (Sara Ali Khan) ने एक इंटरव्यू में किया था. बता दें कि तैमुर अपनी माँ करीना के बेहद करीब है. करीना भी अपने लाडले बेटे का बहुत ख्याल रखती है. वे अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भी तैमुर की फोटोज और विडियोज साझा करती रहती है.

सारा को ऐसे पुकारता है तैमुर

सारा ने उसी इंटरव्यू में ये भी बाताया था कि जब भी वे तैमुर से मिलती है तो वी उन्हें किस नाम से संबोधित करता है. आपको जान शायद हंसी आ जाए लेकिन तैमुर अपनी सौतेली बहन सारा को ‘गोल‘ कहकर पुकारता है. इस बारे में सारा ने बाताया था कि ‘तैमुर जब भी मुझे देखता है तो ‘गोल’ कहता है. अब मुझे ये नहीं पता कि वो ‘गोल’ क्यों बोलता है. मैं तो बिल्कुल भी गोल (मोटी) नहीं हूं.’ सारा भले तैमुर की सौतेली बहन हो लेकिन वो अपने भाई को बहुत लाड़ प्यार करती है. वे अक्सर तैमुर से मिलने चले जाया करती है.

सैफ को ये कहता है तैमुर

पापा, पिताजी, डैडी ये कुछ ऐसे शब्द है जिनसे बच्चे अक्सर अपने पिता को बुलाते हैं. तैमुर की बात करें तो वो सैफ अली खान को ‘अब्बा‘ कहकर पुकारता है. इस बात का खुलासा भी सारा ने अपने एक इंटरव्यू में किया था. सैफ अपने बेटे का बहुत ख्याल रखते हैं. तैमुर में जो नवाबों वाली बात नजर आती है वो उन्हें पापा सैफ से ही विरासत में मिली है. तैमुर जब भी पापा साथ घुमने जाता हैं तो उनके कंधे या गोदी में ही सवारी करते हैं.

इब्राहिम को ऐसे बुलाता है

सारा ने इंटरव्यू में ये भी बाताया था कि तैमुर अपने सौतेले भाई इब्राहीम अली खान (Ibrahim Ali Khan) को ‘भाई‘ कहकर अपने पास बुलाता है. इब्राहीम भी तैमुर को बहुत पसंद करते हैं. इन दोनों की भी आपस में अच्छे से बनती है. इब्राहीम अपने पापा की तरह ही बहुत हैंडसम है. वे भविष्य में बॉलीवुड फिल्मों में एंट्री भी कर सकते हैं.

आप लोग अपने मम्मी पापा और भाई बहन को किन किन नामों से बुलाते हैं हमें कमेंट में जरूर बताए. वैसे नाम से ज्यादा ये बात मायने रखती है कि आप अपने करीबी लोगों को कितना मान सम्मान और प्यार देते हैं.

Back to top button